वित्रा टॉवर: एक अद्वितीय और आकर्षक चिकित्सा कार्यालय भवन

अल्बर्टो टोरेस द्वारा डिजाइन किया गया वित्रा टॉवर

वित्रा टॉवर, एक चिकित्सा कार्यालय भवन, अल्बर्टो टोरेस द्वारा डिजाइन किया गया है। इसकी अद्वितीयता और आकर्षण का स्रोत उनकी अद्वितीय सोच और अन्वेषण है।

वित्रा टॉवर की वास्तुकला की डिजाइन का मूल सिद्धांत एक ऐसी इमारत उत्पन्न करना था जो चिकित्सा कार्यालयों के कार्यक्रम के कारण गंभीरता दिखाती हो, लेकिन काम करने में भी सुखद हो। इस प्रकार, हमने वाणिज्यिक इमारतों की विशेषता वाली कांच की त्वचा में एक नई तत्व जोड़ा: एक बड़ा कंक्रीट ग्रिड जो परियोजना के पूरे फसाद को भरता है, विभिन्न अंतरालों के साथ जो इमारत को गतिशीलता प्रदान करते हैं।

परियोजना के लिए, हमने रियो ग्रांडे दो सुल राज्य के भीतरी क्षेत्र के सामान्य तकनीकों, प्रौद्योगिकियों और सामग्रियों का चयन किया। सशुल्क कंक्रीट की संरचनात्मक प्रणाली का उपयोग किया गया था, मैसनरी दीवारों में सीलन, कांच की त्वचा और बाहरी समापन में टाइल। सामग्री के मामले में, फसाद ग्रिड के लिए भी कंक्रीट का उपयोग किया गया, साथ ही कुछ बिंदुओं में लकड़ी।

वित्रा टॉवर एक ग्यारह मंजिला चिकित्सा भवन है, जिसमें सात मानक मंजिलें हैं, जिनमें प्रति मंजिल तीन कमरे होते हैं: दो छोटे वाले सामने की ओर, प्रत्येक 35.00 मीटर वर्ग क्षेत्रफल होता है। पीछे की ओर, एक बड़ा कमरा है जिसका 65.00 मीटर वर्ग क्षेत्रफल है। अंतिम दो मंजिलें एक डुप्लेक्स क्लिनिक की तरह होती हैं जिसमें पूरी मंजिलों को घेरने वाली एक छत होती है, जिसका कुल 310.00 मीटर वर्ग क्षेत्रफल होता है। तहखाना, भूमि तल और दूसरी मंजिल निजी गेराजों और बुनियादी ढांचे के लिए होती हैं, साथ ही पहुंच और संचारण हॉल के अलावा।

वित्रा टॉवर एक चिकित्सा कार्यालय भवन है जिसमें ग्यारह मंजिलाएं, कार्यालय और चिकित्सा कक्ष हैं, जो संतो एंजेलो शहर, रियो ग्रांडे दो सुल राज्य, ब्राजील के भीतरी भाग में स्थित है। कुल 22 निजी कार्यालयों के साथ, इमारत ने एक वास्तुकला की तलाश की जो गंभीरता दिखाती हो, अंदर दी गई सेवाओं को प्रामाणिकता देती हो, लेकिन यह उपयोगकर्ताओं के लिए भी सुखद और सुविधाजनक हो।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Torres Arquitetos
छवि के श्रेय: WDstudio
परियोजना टीम के सदस्य: Architecture: Torres Arquitetos Associados Constructor: Daniel Ongaratto
परियोजना का नाम: Vitra Tower
परियोजना का ग्राहक: Torres Arquitetos


Vitra Tower IMG #2
Vitra Tower IMG #3
Vitra Tower IMG #4
Vitra Tower IMG #5
Vitra Tower IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें