व्यंडम ग्रांड प्लाज़ा: एक अद्वितीय और आकर्षक होटल डिजाइन

ही वांग और हनक्यू लू द्वारा डिजाइन किया गया एक अद्वितीय होटल

व्यंडम ग्रांड प्लाज़ा रॉयल शुआंगयुए बे, जो दक्षिण चीन में स्थित है, एक अद्वितीय और आकर्षक होटल है। इसका डिजाइन ही वांग और हनक्यू लू ने किया है।

यह साइट शुआंगयुए बे, दक्षिण चीन में स्थित है, जहां दो चांद्राकार समान बीचों और सुंदर समुद्री दृश्य पाए जाते हैं। आस-पास के एक मछुआरा गांव के जैविक विकास पैटर्न के विपरीत, सरल आकार और ऊंची मात्रा ने होटल को क्षेत्र में एक आकर्षक पहचान बनाया है। बीच की ओर मुख्य पैदल प्रवेश द्वार पर छोटे भवन आयाम रखे गए हैं जो मछुआरा गांव के स्थानिक पैमाने की अनुकरण करते हैं और एक पैदल यात्री अनुकूल वातावरण बनाते हैं।

व्यंडम ग्रांड प्लाज़ा रॉयल शुआंगयुए बे में अनंत पूल, स्पा, रेस्तरां, मनोरंजन आदि के साथ-साथ आगंतुकों के लिए अपना समय बिताने के लिए कई गतिविधियां प्रदान की जाती हैं। इसके अलावा, बाहरी खेल की गतिविधियां और मछुआरा गांव की संस्कृति की खोज आगंतुकों को एक अविस्मरणीय प्रभाव छोड़ेंगी। होटल के गेस्टरूम टॉवर्स की लेआउट एक विशेष अनुभव बनाती है जहां लगभग सभी स्थानों का दृश्य समुद्र की ओर अवरुद्ध नहीं होता है और बेडरूमों के लिए लंबे बालकनी और जैकूज़ी होती है।

यह परियोजना शुआंगयुए बे में स्थित है, जहां दो चांद्राकार समान बीचों और सुंदर समुद्री दृश्य पाए जाते हैं। आस-पास के एक मछुआरा गांव के जैविक विकास पैटर्न के विपरीत, सरल आकार और ऊंची मात्रा ने होटल को क्षेत्र में एक आकर्षक पहचान बनाया है। अनंत पूल, रेस्तरां, मनोरंजन, और इत्यादि के साथ, होटल आगंतुकों के लिए अपना समय बिताने के लिए कई गतिविधियां प्रदान करता है। इसके अलावा, बाहरी खेल की गतिविधियां और मछुआरा गांव की संस्कृति की खोज आगंतुकों को भी प्रभावित करेगी।

डिजाइन प्रक्रिया के दौरान, आर्किटेक्ट को, पहले, उच्च-घनत्व वाले लक्जरी आरामगृह होटल और आस-पास के पर्यावरण, विशेषकर नजदीकी मौजूदा मछुआरा गांव के बीच संबंध का सामना करना पड़ा; दूसरे, होटल की मूल्यवानता को अधिकतम करने के लिए और विकासकर्ता और सामान्य जनता के हितों के बीच संतुलन स्थापित करने के लिए; तीसरे, आस-पास के परिदृश्य का दृश्य अधिकतम करने के लिए और सुनिश्चित करने के लिए कि सभी अतिथि कक्षों और सामुदायिक सुविधाओं को समुद्र के दृश्य प्रदान किए जाएंगे।

यह डिजाइन 2022 में A' आर्किटेक्चर, बिल्डिंग और संरचना डिजाइन अवार्ड में ब्रॉन्ज अवार्ड से सम्मानित हुआ। ब्रॉन्ज A' डिजाइन अवार्ड: उत्कृष्ट और रचनात्मक रूप से बुद्धिमान डिजाइनों पर प्रदान किया जाता है जो अनुभव और संचालन की प्रमाणीकरण करते हैं। कला, विज्ञान, डिजाइन, और प्रौद्योगिकी में सर्वश्रेष्ठ प्रथाओं को शामिल करने के लिए सम्मानित, वे मजबूत तकनीकी और रचनात्मक कौशल प्रदर्शित करते हैं और जीवन की गुणवत्ता में सुधार करने में योगदान करते हैं, दुनिया को बेहतर बनाते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: He Wang and Hancui Lu
छवि के श्रेय: Image #1#2#3#4#5: Photographer Chao Zhang 2021.
परियोजना टीम के सदस्य: Director: He Wang Hancui Lu Architect: Shaobo Zhang.
परियोजना का नाम: Wyndham Grand Plaza Shuangyue Bay
परियोजना का ग्राहक: He Wang and Hancui Lu


Wyndham Grand Plaza Shuangyue Bay IMG #2
Wyndham Grand Plaza Shuangyue Bay IMG #3
Wyndham Grand Plaza Shuangyue Bay IMG #4
Wyndham Grand Plaza Shuangyue Bay IMG #5
Wyndham Grand Plaza Shuangyue Bay IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें