शहरी तारों का नवीनीकरण: बायोफिलिक डिजाइन की एक नई ऊचाई

जेफ्री मॉरिसन की द्वारा डिजाइन किया गया सिटीस्टार्स हेलियोपोलिस

यह लेख जेफ्री मॉरिसन के द्वारा डिजाइन किया गया सिटीस्टार्स हेलियोपोलिस के बारे में है, जो रिटेल आर्किटेक्चर के क्षेत्र में एक नवीनतम और अद्वितीय डिजाइन है।

सिटीस्टार्स हेलियोपोलिस मॉल मिश्रित उपयोग विकास का पहला उदाहरण है, जो 2004 में ईजिप्ट में खुला था। इस संयंत्र का वर्तमान में नवीनीकरण किया जा रहा है, जिसमें 250,000 वर्ग मीटर क्षेत्रफल का ध्यान केंद्रित किया गया है। इसके दायरे में आर्किटेक्चर, इंटीरियर, लाइटिंग, रास्ता दिखाने, लैंडस्केप, और सततता के प्रति एक पूरी तरह से समन्वित दृष्टिकोण शामिल है।

डिजाइनर जेफ्री मॉरिसन ने बायोफिलिक, सुचारु, आरामदायक और आरामप्रद डिजाइन भाषा का उपयोग किया है। पेपियरस, लोटस और जलीय पौधों के आर्किटेक्चर रूपों को अत्यधिक अनुभवगत विशेषताओं और रास्ता दिखाने के चिह्नों में व्याख्या किया गया है। विशाल छाया संरचनाएं, एक शो झील, पेड़ और रोपणी आवश्यक ठंडक प्रदान करती हैं। मॉल के अंदर की तस्वीरें 4 भव्य अट्रियम्स को शामिल करती हैं; ओरियन, इक्लिप्स, सोलारिस, और स्टारपोर्ट - एक गैलेक्सी ऑफ लाइफ थीम को व्यक्त करती हैं, जिसमें मुलायम वक्रीय किनारे, हल्के, क्रीमी पत्थर की समापन, और आकर्षक लाइटिंग शामिल हैं।

यह डिजाइन अन्य डिजाइनों से अलग है क्योंकि इसमें 8 स्तर एक शहरी खंड में फैले हुए हैं, नए सिटीस्टार्स नील की तरलता का जश्न मनाते हुए एक नाटकीय रूप और अद्वितीय पदार्थ और प्रौद्योगिकी का उपयोग करते हैं।

यह डिजाइन 2022 में A' आर्किटेक्चर, बिल्डिंग और संरचना डिजाइन अवार्ड में आयन पुरस्कार से सम्मानित की गई थी। आयन A' डिजाइन अवार्ड: अच्छी तरह से डिजाइन किए गए, व्यावहारिक, और नवाचारी रचनाओं को पुरस्कृत किया गया, जो पेशेवर और औद्योगिक आवश्यकताओं को पूरा करते हैं। वे उद्योग की सर्वश्रेष्ठ प्रथाओं को एकीकृत करने और सक्षम तकनीकी विशेषताओं के लिए सम्मानित हैं, वे पूर्णता और सकारात्मक भावनाओं को प्रदान करते हैं, एक बेहतर दुनिया की योगदान देते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Geoffrey Morrison
छवि के श्रेय: Geoffrey Morrison
परियोजना टीम के सदस्य: Geoffrey Morrison
परियोजना का नाम: Citystars Heliopolis
परियोजना का ग्राहक: Geoffrey Morrison


Citystars Heliopolis IMG #2
Citystars Heliopolis IMG #3
Citystars Heliopolis IMG #4
Citystars Heliopolis IMG #5
Citystars Heliopolis IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें