अद्वितीय और आकर्षक: Michihiro Matsuo द्वारा डिज़ाइन किया गया आधुनिक आवासीय घर

बिल्डिंग के फ्रेम के साथ एक अद्वितीय और आकर्षक आवासीय घर

Michihiro Matsuo द्वारा डिज़ाइन किया गया यह आवासीय घर, अपने अद्वितीय और आकर्षक डिज़ाइन के लिए प्रसिद्ध है।

Michihiro Matsuo ने एक अद्वितीय और आकर्षक आवासीय घर डिज़ाइन किया है। इस घर का डिज़ाइन बाहरी दृश्य को सुरक्षित रखते हुए और बाहरी दृश्य को बंद करते हुए, एक बिल्डिंग के फ्रेम के साथ एक तरीका अपनाया गया है। इसका मानना है कि एक मृदु रूप से बंद किए गए स्थान से आगे बढ़ने वाला दृश्य एक फ्रेम के साथ एक चित्र होगा।

यह एक अच्छे दृश्य वाली साइट पर बनाया गया विला है। कुछ सीमित भूमि, इनडोर और आउटडोर को अभिन्न रूप से डिज़ाइन किया गया है। पहले मंजिल पर, शहर और समुद्र के मिलन का दृश्य केंद्रीय पूल के माध्यम से चलता है। दृश्य भी दूसरी मंजिल पर उसी दिशा में देखता है, जिससे बाहरी दृश्य को बंद कर दिया जाता है, यह योजना की गई है कि इस स्थान से केवल लाभ हो सके।

यह जटिल और साहसिक स्थान विन्यास इमारत की मजबूती को चिंता बना सकता है। इस खुले घर को सुरक्षित रूप से निर्माण करने के लिए पर्याप्त संरचनात्मक विश्लेषण किया गया था, और इसे बड़े खंड लेमिनेटेड लकड़ी और धातु जोड़ों का उपयोग करके मजबूत और सुरक्षित रूप से निर्माण किया गया था। भूकंप-प्रवण देश जापान में, संरचनात्मक गणनाएं अत्यंत महत्वपूर्ण हैं और लकड़ी संरचनाओं के भारी उपयोग को अत्यधिक ध्यान दिया जा रहा है।

यह परियोजना नवम्बर 2020 में ह्योगो, जापान में पूरी हुई थी। इसे एक सप्ताहांत के घर के रूप में एक विला के रूप में बनाया गया था, लेकिन क्या इमारत की आकर्षण शक्ति लोगों द्वारा उपयोग की आवृत्ति बढ़ाती है? शौक और स्वाद के साथ-साथ, जो सुविधा एक स्थान के रूप में महसूस की जा सकती है, वह मालिक की संवेदनशीलता से बात करती है।

हर मंजिल को भी कम स्तंभों और बड़े खुले स्थान के साथ एक बड़ा स्थान साकार करना चाहिए। हम इन्हें एक लकड़ी संरचना के साथ साकार करेंगे और एक कम-कार्बन समाज की साकार की ओर अधिक खुलापन के साथ डिज़ाइन बनाने का प्रयास करेंगे। इसके अलावा, भूकंप-प्रवण देश जापान में, उत्कृष्ट डिज़ाइन को सुनिश्चित करते हुए भूकंप प्रतिरोधीता को सुनिश्चित करना एक प्रमुख मुद्दा है।

यह डिज़ाइन 2021 में A' आर्किटेक्चर, बिल्डिंग और संरचना डिज़ाइन अवार्ड में ब्रॉन्ज अवार्ड से सम्मानित किया गया था। ब्रॉन्ज A' डिज़ाइन अवार्ड: उत्कृष्ट और रचनात्मक रूप से बुद्धिमान डिज़ाइनों को सम्मानित किया जाता है जो अनुभव और संशोधन की पुष्टि करते हैं। वे कला, विज्ञान, डिज़ाइन, और प्रौद्योगिकी में सर्वश्रेष्ठ प्रथाओं को शामिल करते हैं, वे मजबूत तकनीकी और रचनात्मक कौशल प्रदर्शित करते हैं और जीवन की गुणवत्ता में सुधार करने में योगदान करते हैं, जिससे दुनिया एक बेहतर स्थान बनती है।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Michihiro Matsuo
छवि के श्रेय: Michihiro Matsuo: METAPH ARCHITECT ASSOCIATES
परियोजना टीम के सदस्य: Construction company: Advance Architects,inc
परियोजना का नाम: St
परियोजना का ग्राहक: Michihiro Matsuo


St IMG #2
St IMG #3
St IMG #4
St IMG #5
St IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें