स्टेरलाइज़्ड बैंड-एड्स: एक नवाचारी चिकित्सा उपकरण

योंग ज़ांग और शुचांग कुई की अद्वितीय डिजाइन

स्टेरलाइज़्ड बैंड-एड्स, एक नवाचारी उत्पाद है जो घावों के उपचार को और अधिक सुरक्षित और सरल बनाता है। यह उत्पाद दो कदमों को एक साथ जोड़ता है - डिसिंफेक्शन और ड्रेसिंग।

जब लोगों को सतही चोट या घर्षण के रूप में हल्की त्वचा चोट लगती है, तो उनकी पहली प्रतिक्रिया अक्सर ब्लीडिंग रोकने के लिए घाव को बैंड-एड से ढकने की होती है। हालांकि, इस साधारण उपचार में एक सुरक्षा जोखिम होता है, यह घाव की सतह पर बैक्टीरिया को उपकुतनी ऊतक में प्रवेश करने देता है और संक्रमण का कारण बनता है।

स्टेरलाइज़्ड बैंड-एड्स डिसिंफेक्शन और ड्रेसिंग के दो कदमों को एक साथ जोड़ते हैं। कई लोग ताजगी से लगे घाव पर डिसिंफेक्टेंट लगाने से डरते हैं, और उनकी तुरंत प्रवृत्ति अक्सर इसे ढकने की होती है। यह उत्पाद उस डर को पार करने में मदद करता है। बैंड-एड प्लास्टर्स को व्यक्तिगत रूप से पैक किया जाता है जिसमें उपयोग के निर्देश शामिल होते हैं, और इसलिए ये पहली बार उपयोग करने वालों के लिए भी बहुत आसान होते हैं।

यह उत्पाद मुख्य रूप से चिकित्सा रोगनुरोधी सूत, विघटनयोग्य कागज और चिकित्सा आयोडीन वोल्ट का उपयोग करता है, जिसकी लागत कम होती है और यह आसानी से प्रसंस्करित किया जा सकता है।

यह बैंड-एड डिसिंफेक्टेंट के साथ है। डिसिंफेक्शन और बैंडेजिंग के चतुराई से जोड़ने से उपयोग प्रक्रिया को सरलीकृत किया जाता है और लोगों की स्वास्थ्य अवधारणाओं और सुरक्षा जागरूकता में परिवर्तन लाता है। उत्पाद को बिना किसी तकनीकी समस्या के उत्पादित किया जाता है और यह पारंपरिक उत्पादों को उलट देता है। अगला कदम उत्पाद को बाजार में लाना और अधिक से अधिक लोगों को इसे समझने और स्वीकार करने में मदद करना है।

इस डिजाइन को 2021 में A' मेडिकल डिवाइसेस और मेडिकल इक्विपमेंट डिजाइन अवार्ड में स्वर्ण पुरस्कार से सम्मानित किया गया था। स्वर्ण A' डिजाइन अवार्ड: ऐसे अद्भुत, बाह्य, और ट्रेंडसेटिंग रचनाओं को प्रदान किया जाता है जो डिजाइनर की प्रतिभा और बुद्धिमत्ता को दर्शाती हैं। वे आदरणीय उत्पाद और उज्ज्वल विचार हैं जो कला, विज्ञान, डिजाइन, और प्रौद्योगिकी को बढ़ावा देते हैं, असाधारण श्रेष्ठता का प्रतिबिंब होते हैं और उनके वांछनीय विशेषताओं के साथ विश्व पर महत्वपूर्ण प्रभाव डालते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Yong Zhang
छवि के श्रेय: Image #1: Photographer ShuChang Cui, Variations, 2020. Image #2: Photographer ShuChang Cui, Variations, 2020. Image #3: Photographer ShuChang Cui, Variations, 2020. Image #4: Photographer ShuChang Cui, Variations, 2020. Image #5: Photographer ShuChang Cui, Variations, 2020.
परियोजना टीम के सदस्य: ShuChang Cui Menghua Wang YunYou Chen Kun Xu Lei Wang Chi Rui YuZe Dai
परियोजना का नाम: Sterilized Band-aids
परियोजना का ग्राहक: Yong Zhang


Sterilized Band-aids IMG #2
Sterilized Band-aids IMG #3
Sterilized Band-aids IMG #4
Sterilized Band-aids IMG #5
Sterilized Band-aids IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें