गाइटी: ताओवादी दर्शन के साथ एक आधुनिक विपणन केंद्र

TWAD Architecture द्वारा डिजाइन किया गया यह परियोजना फोशान की सांस्कृतिक प्रिस्थभूमि को उभारती है

गाइटी, एक विपणन केंद्र, जो फोशान के गहरे सांस्कृतिक संदर्भ को उभारता है, ताओवादी दर्शन की सरलता और प्रकृति की ओर लौटने की विचारधारा को अपनाता है। यह सरल डिजाइन भाषाओं का उपयोग करता है और सरल तह बनाता है जो परिदृश्य की सूक्ष्मता को उभारता है।

गाइटी परियोजना फोशान के गहरे सांस्कृतिक संदर्भ को उभारती है और ताओवादी दर्शन की सरलता और प्रकृति की ओर लौटने की विचारधारा को अपनाती है। यह सरल डिजाइन भाषाओं का उपयोग करता है, सरल तह बनाता है और बाहरी दृश्यों की बड़ी संख्या बनाता है, जो परिदृश्य की सूक्ष्मता को उभारता है। सरल भवन की बाहरी सतह और सूक्ष्म गुफा-समान आंतरिक स्थान दृश्य विचलन और विवरणों से भरपूर होते हैं। मुख्य भवन एक खुले आचरण के साथ दृश्य और स्थानिक अनुभवों को बढ़ाता है।

यह डिजाइन अन्य डिजाइनों से अलग है क्योंकि इसमें जल की सतह और भवन का संघर्ष होता है, जो ठोस और रिक्त स्थल, प्रतिबिंब और प्राकृतिक वातावरण का निर्माण करता है। भवन को तीन ओर से एकीकृत किया गया है, जिसमें दक्षिण की ओर छाया और पश्चिम-पूर्व हवा की धारा होती है। छत को मोड़ा गया है। उत्तर-पश्चिम कोने को गिराया गया है ताकि दोहरी झुकी हुई छत बनाई जा सके और आंतरिक स्थान को कोमल किया जा सके। उत्तर-पूर्व कोना उठाया गया है ताकि एक प्रतीकात्मक हॉल प्रवेश बनाया जा सके।

यह परियोजना एक एकल खंड का उपयोग करती है, और डिजाइन तत्वों को सरलता और 3D ओवरलैपिंग डिजाइन तकनीकों के साथ जोड़ती है, ताकि मुख्य भवन को काटा, मोड़ा और खिंचा जा सके और इसे अधिक कार्यों और कलात्मक मूल्य के साथ प्रदान किया जा सके। परियोजना एक सरल रूप के साथ एक महान वास्तुकला कार्य की डिजाइन अवधारणा को पूरी तरह से दिखाती है।

गाइटी परियोजना तीन-आयामी तह डिजाइन तकनीकों का उपयोग करती है, सरल और स्वच्छ रेखाएं बनाती हैं जो दूर के पहाड़ों की तरह दिखती हैं, और एक मूर्तिकार की तरह भवन को उत्कृष्ट और सूक्ष्म बनाती हैं जिसमें शुद्धता की भावना होती है। पत्थर और फ्रेमलेस अत्यधिक स्पष्ट ग्लास का संयोजन भवन की सरल, शानदार और आलीशान गुणवत्ता को उभारता है, जो लोगों की एक कमजोर और अधोगति वाले आलीशान जीवन की मांग को अच्छी तरह से पूरा करता है। प्रदर्शन क्षेत्र में एक अर्ध-खुला लेआउट अपनाया गया है, जो मुख्य भवन को एक चौड़ा दृश्य देता है और लोगों, वास्तुकला, और प्रकृति के बीच एकीकरण को बेहतर तरीके से व्यक्त करता है।

इस परियोजना को 2022 में A' Architecture, Building and Structure Design Award में सिल्वर पुरस्कार से सम्मानित किया गया था। यह पुरस्कार उन शीर्ष स्तर के, रचनात्मक, और पेशेवर रूप से अद्वितीय डिजाइनों को दिया जाता है जो उत्कृष्ट विशेषज्ञता और नवाचार दिखाते हैं। इन डिजाइनों को उनकी मजबूत तकनीकी विशेषताओं और शानदार कला कौशल के लिए प्रशंसा की जाती है, जो उत्कृष्टता का अद्वितीय स्तर दिखाते हैं और सकारात्मक भावनाओं, आश्चर्य, और आश्चर्य का परिचय कराते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Hao Meng
छवि के श्रेय: Zeng Jianghe
परियोजना टीम के सदस्य: Project Director: Meng Hao; Design Manager: Tang Xiaolei
परियोजना का नाम: The Gaiety
परियोजना का ग्राहक: Hao Meng


The Gaiety IMG #2
The Gaiety IMG #3
The Gaiety IMG #4
The Gaiety IMG #5
The Gaiety IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें