मैंगो: एक अद्वितीय डिजाइन द्वारा मार्टिन चाउ

विज्ञापन कंपनी के लिए एक उदाहरणात्मक कार्यालय

मार्टिन चाउ द्वारा डिजाइन किया गया "मैंगो" एक उदाहरणात्मक कार्यालय परियोजना है, जिसका प्रेरणा स्रोत स्वयं मैंगो फल है। यह डिजाइन अपने रंग, आकार और आकृतियों के माध्यम से मैंगो की छवि को जीवंत करता है।

यह परियोजना एक डेवलपर के लिए एक उदाहरणात्मक कार्यालय परियोजना है। डिजाइनर ने इस परियोजना के लिए "मैंगो" विज्ञापन कंपनी का विषय प्रस्तावित किया। यूनिट के संभावित ग्राहकों को युवा और ऊर्जावान माना जाता है। इसके अलावा, पीला (13-0647) और ग्रे (17-5104) 2021 के पैंटोन रंग हैं। डिजाइनर ने इस परियोजना में इस रंग संयोजन का चतुराई से उपयोग किया है ताकि वह बाजार के अद्यतन के अनुरूप हो।

यह डिजाइन कार्पेट, टाइल, वॉलपेपर, धातु और कांच के मुख्य सामग्री का उपयोग करके बनाई गई है। इसकी तकनीकी विशेषताएं इस प्रकार हैं कि इसकी जगह की चौड़ाई करीब 6 मीटर, गहराई 9.5 मीटर, और ऊचाई 5 मीटर है।

इस परियोजना की शुरुआत 2021 में चीन के शियान में फरवरी में हुई थी और यह जुलाई, 2021 में समाप्त हुई। यह एक उदाहरणात्मक इकाई है, इसलिए डिजाइनर ने क्लाइंट की मार्केटिंग टीम के साथ बहुत समय बिताया। अंत में उन्होंने युवा और ट्रेंडी थीम को अंतिम रूप दिया। "मैंगो" विज्ञापन कंपनी का प्रस्ताव दिया गया था। डिजाइनर ने न केवल मैंगो पीले रंग का उपयोग किया, बल्कि भी रचनात्मक वक्र आकार, रूप, और यहां तक कि फर्नीचर भी स्थान में लागू किया।

मुख्य चुनौती यह थी कि डिजाइनर के पास केवल सीमित स्थान, बजट और निर्माण समय था। इसके अलावा, डिजाइन टीम को छोटे बॉक्स के भीतर रचनात्मक वक्र रेखाएं और आकार सोचने की आवश्यकता थी। अंत में, सीढ़ी से मेजनिन मंजिल तक "मैंगो" रंग की बेल्ट बनाई गई थी।

यह डिजाइन कॉपीराइट्स 2021 में मार्टिन चाउ के नाम पर हैं। इस डिजाइन को 2022 में A' इंटीरियर स्पेस, रिटेल और प्रदर्शनी डिजाइन अवार्ड में सिल्वर पुरस्कार से सम्मानित किया गया था। यह पुरस्कार उन शीर्ष स्तर के, रचनात्मक, और पेशेवर रूप से अद्वितीय डिजाइनों को दिया जाता है जो उत्कृष्ट विशेषज्ञता और नवाचार दर्शाते हैं। इन डिजाइनों को उनकी मजबूत तकनीकी विशेषताओं और शानदार कला कौशल के लिए प्रशंसा की जाती है, जो एक अद्वितीय स्तर की उत्कृष्टता दर्शाते हैं और सकारात्मक भावनाओं, आश्चर्य, और आश्चर्य का परिचय करवाते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Martin chow
छवि के श्रेय: Photos are credited by Kimi Guan
परियोजना टीम के सदस्य: Martin Chow, Pan Mok, Kimi Guan
परियोजना का नाम: Mango
परियोजना का ग्राहक: Martin chow


Mango IMG #2
Mango IMG #3
Mango IMG #4
Mango IMG #5
Mango IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें