आलीशान यॉट जैसे आवास की अनूठी कलात्मकता

शेंग-लिन काओ द्वारा डिजाइन किया गया लक्जरी निवास

यह डिजाइन उन ग्राहकों की इच्छाओं को साकार करता है जो कला और सुंदर जीवनशैली के प्रति उत्सुक हैं और जिन्होंने महामारी के दौरान अपनी यात्राओं को विराम दिया और एक ऐसे आवास की कल्पना की जो उनकी उच्च आकांक्षाओं को पूरा करे।

शेंग-लिन काओ द्वारा डिजाइन किया गया यह आवास एक यॉट की भव्यता और आराम को घर के अंदर लाने का एक अद्भुत प्रयास है। यह डिजाइन एक निजी क्लब की तरह सुविधाओं से भरपूर है और इसमें एक थिएटर जैसा अनुभव भी शामिल है। प्रत्येक क्षेत्र को एक अलग स्थान के रूप में विकसित किया गया है, जहाँ आधुनिक घुमावदार सतहें लिविंग रूम को घेरती हैं और दृश्य तथा श्रव्य आनंद को बढ़ाती हैं।

इस डिजाइन की अनूठी विशेषताओं में शामिल हैं प्राकृतिक सामग्रियों का उपयोग, जैसे कि प्राकृतिक संगमरमर, ओक, सॉलिड वुड, टाइटेनियम प्लेटेड, मेटल, स्टेनलेस स्टील प्लेट आदि। रंग संयोजन में, डिजाइन टीम ने तेल चित्रकला जैसे सटीक स्वरों का उपयोग किया है और भवन सामग्री के प्राकृतिक रंगों को कला कृतियों के साथ मिलान किया है।

लेआउट के संदर्भ में, डिजाइन टीम ने मूर्तियों के लिए छोटे स्थानों की व्यवस्था की है और एक निजी क्लब की परिभाषा से एक विशाल खुले-योजना सामाजिक क्षेत्र का निर्माण किया है। लिविंग रूम में लोग डाइनिंग रूम और बार जैसी रसोई द्वीप को देख सकते हैं, और दृष्टि की रेखा का चौराहा निजी क्लब की उच्च बिंदुओं में से एक है।

इस डिजाइन की बातचीत के बारे में डिजाइनर का कहना है कि मालिक इस परियोजना और इसकी कार्यक्षमता से संतुष्ट हैं। लिविंग रूम में एक बड़ा क्षेत्र दीवार चित्रकला का है, जिसकी दीवार को घुमाकर प्रदर्शन वस्तु को बदला जा सकता है। रसोई द्वीप जर्मन खाना पकाने के उपकरणों और एक छिपे हुए रेंज हुड से सुसज्जित है ताकि एक स्वच्छ रूप प्राप्त किया जा सके, जो कि एक उच्च-वर्गीय निवास में एक आवश्यकता है।

इस परियोजना को फरवरी 2023 में ताइवान में पूरा किया गया था। डिजाइन शोध में 'हाइड्रोडायनामिक्स' को स्थान में शामिल किया गया है, जो एक व्यक्तिगत स्वाद और चरित्र वाले स्थलीय ध्वजपोत को आकार देता है। इस डिजाइन को A' इंटीरियर स्पेस, रिटेल और एग्ज़िबिशन डिजाइन अवार्ड 2024 में ब्रॉन्ज़ प्राप्त हुआ है।

इस डिजाइन की छवि सामग्री के बौद्धिक संपदा और कॉपीराइट क्रेडिट Atelier Construction de l'Espace को जाते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Sheng-Lin Kao
छवि के श्रेय: Atelier Construction de l'Espace
परियोजना टीम के सदस्य: Sheng-Lin Kao
परियोजना का नाम: Yacht Aesthetics
परियोजना का ग्राहक: Atelier Construction de l'Espace


Yacht Aesthetics IMG #2
Yacht Aesthetics IMG #3
Yacht Aesthetics IMG #4
Yacht Aesthetics IMG #5
Yacht Aesthetics IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें