ब्राडको: लग्जरी उत्पादन का केंद्र

क्रिस्टीना वाज सांतोस और पाउलो रोड्रिगेज द्वारा डिजाइन किया गया एक अद्वितीय औद्योगिक इकाई

ब्राडको, एक औद्योगिक इकाई जो पुर्तगाल में लग्जरी उत्पादन करती है, अपने अद्वितीय डिजाइन और प्रकाश के प्रभावशाली उपयोग के लिए जानी जाती है।

ब्राडको, कस्टेलो डे पाइवा नगरपालिका में स्थित, एक उद्योग है जो अपने अद्वितीय डिजाइन और प्रकाश के प्रभावशाली उपयोग के लिए जानी जाती है। यह उद्योग अपने अद्वितीय डिजाइन और प्रकाश के प्रभावशाली उपयोग के लिए जाना जाता है। इसकी विशेषता यह है कि यह एक ऐसी कंपनी है जिसमें बहुत अधिक प्रकाश होता है, जो कि अन्य कंपनियों के मुकाबले अद्वितीय है। इसका बहुत कुछ परिदृश्य से भी संबंधित है। यह वर्तमान में एक प्रसिद्ध कंपनी है जो प्रसिद्ध ब्रांडों के साथ भी काम करती है।

इस परियोजना की प्रेरणा मुख्य रूप से एक अलग प्रकार की उद्योग को डिजाइन करने की चुनौती थी, जिसमें स्थानीय विशेषताएं थीं। स्थानीय पत्थर, कांच और इस्पात जैसे सामग्री का अन्वेषण किया गया था। परिदृश्य ने परियोजना को परिभाषित करने में बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, क्योंकि इसने आंतरिक और बाहरी बीच बहुत अधिक पारदर्शिता सुनिश्चित की। प्रकाश भी हमेशा से प्रेरणा का स्रोत रहा है, ताकि उत्पादन क्षेत्र में प्रकाश हो सके।

इस उद्योग का उद्देश्य एक प्रकारीयता बनाने का था जो भवन के भीतर अधिक महत्व देती: प्रकाश। फैक्ट्री की छत पर कई स्काईलाइट्स का डिजाइन किया गया था ताकि आंतरिक हिस्सा कर्मचारियों को एक बेहतर मनोदशा प्रदान कर सके। इस इलाके के पत्थर का विदेश में उपयोग किया गया था ताकि भवन को उस क्षेत्र से जोड़ा जा सके जहां यह सम्बंधित है।

ब्राडको एम पैरलेलो के लिए एक बड़ी सृजनात्मक चुनौती थी। यह एक बहुत ही आकर्षक वास्तुकला परियोजना थी क्योंकि इसमें औद्योगिक विशेषताएं थीं और इसे एक ऐसी फैक्ट्री में मिलाना संभव था जो इतने सुंदर परिदृश्य में है। पुर्तगाल में ब्राडको का प्रतिनिधित्व करना गर्व की बात थी। फैक्ट्री की वृद्धि और रोजगार की संख्या में योगदान करने में सक्षम होना बहुत ही चुनौतीपूर्ण था।

ब्राडको उद्योग एक औद्योगिक इकाई है जो कस्टेलो डे पाइवा में स्थित है। अनुसंधान और प्रौद्योगिकी विकास और नवाचार को मजबूत करने के उद्देश्य से, जिसने मुख्य रूप से रोजगार की संख्या में वृद्धि की, स्विस व्यापार समूह ब्रासपोर्ट की कंपनी ने 3.1 मिलियन यूरो से अधिक की निवेश को सक्रिय किया, जिसमें 1.5 मिलियन यूरो से अधिक की वित्तपोषण। यह ब्रेसलेट्स और लग्जरी चमड़े के सामान निर्माण के क्षेत्र में एक कंपनी है, जिसमें यह खुद को एक नेता मानती है।

ब्राडको फैक्ट्री पुर्तगाल में लग्जरी सामान उत्पादन करती है। कस्टेलो डे पाइवा नगरपालिका में स्थित, परिदृश्य ने परियोजना को परिभाषित करने में बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, क्योंकि इसने आंतरिक और बाहरी बीच बहुत अधिक पारदर्शिता सुनिश्चित की। यह वर्तमान में एक प्रसिद्ध कंपनी है जो प्रसिद्ध ब्रांडों के साथ भी काम करती है।

इस डिजाइन को 2022 में A' आर्किटेक्चर, बिल्डिंग और संरचना डिजाइन अवार्ड में ब्रॉन्ज अवार्ड से सम्मानित किया गया था। ब्रॉन्ज A' डिजाइन अवार्ड: उत्कृष्ट और रचनात्मक रूप से बुद्धिमान डिजाइनों को सम्मानित किया जाता है जो अनुभव और संशोधन की पुष्टि करते हैं। कला, विज्ञान, डिजाइन, और प्रौद्योगिकी में सर्वश्रेष्ठ प्रथाओं को शामिल करने के लिए सम्मानित, वे मजबूत तकनीकी और रचनात्मक कौशल प्रदर्शित करते हैं और जीवन की गुणवत्ता में सुधार करने में योगदान करते हैं, दुनिया को बेहतर बनाते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Cristina Vaz Santos e Paulo Rodrigues
छवि के श्रेय: Imagem nº 1: Fotógrafo Ivo Tavares, Bradco, 2020. Imagem nº 2: Fotógrafo Ivo Tavares, Bradco, 2020. Imagem nº 3: Fotógrafo Ivo Tavares, Bradco, 2020. Imagem nº 4: Fotógrafo Ivo Tavares, Bradco, 2020. Imagem nº 5: Fotógrafo Ivo Tavares, Bradco, 2020.
परियोजना टीम के सदस्य: Architect: Cristina Vaz Santos Architect: Paulo Rodrigues
परियोजना का नाम: Bradco
परियोजना का ग्राहक: Cristina Vaz Santos e Paulo Rodrigues


Bradco IMG #2
Bradco IMG #3
Bradco IMG #4
Bradco IMG #5
Bradco IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें