एडास द्वारा डिजाइन की गई Szhk विज्ञान और प्रौद्योगिकी परियोजना: एक अद्वितीय और प्रेरणादायक उच्च शिखर कार्यालय

एक अद्वितीय डिजाइन की प्रेरणा और विशेषताएं

एडास द्वारा डिजाइन की गई Szhk विज्ञान और प्रौद्योगिकी परियोजना एक अद्वितीय और प्रेरणादायक उच्च शिखर कार्यालय है जिसे शेंज़न और हांगकांग के बीच के गेटवे के रूप में डिजाइन किया गया है।

यह 250 मीटर ऊंची मुख्य इमारत चीनी छतरी वृक्ष के रूप और विस्तार की भावना को याद दिलाती है, साथ ही शहरी बनावट के प्रति भी प्रतिक्रिया करती है। इस उपमा का प्रतिबिंबन विश्व भर के प्रतिभाओं को अपनाने और इन दोनों शहरों के बीच साझेदारी की ओर संकेत करता है। खुदरा पोडियम वृक्षों की तरह आकारित है जिससे एक जीवंत माहौल बनता है, इसके अलावा, पोडियम की मुखौटा भी छतरी वृक्षों की पत्तियों की गूंज उठाती है।

यह विकास एक महत्वपूर्ण आर&डी आदान-प्रदान क्षेत्र है, और शेंज़न और हांगकांग के बीच का गेटवे है। यह परियोजना विज्ञान और प्रौद्योगिकी नवाचार क्षेत्र में अंतर्राष्ट्रीय आदान-प्रदान और क्षेत्रीय एकीकरण के साथ एक केंद्रीय हब बनाने का प्रतिबद्धता ले रही है। यह परियोजना एक 24 घंटे के जीवन चक्र बनाने का इरादा रखती है जिसमें रहने, आराम और काम करने की जगहें शामिल होती हैं, इसके साथ ही कुछ विशेष गतिविधि नोड्स, जैसे कि समुदाय स्वास्थ्य केंद्र, वृक्षगृह पुस्तकालय, गेम सेंटर और कला केंद्र भी शामिल होते हैं।

डिजाइन का उद्देश्य प्राकृतिक वेंटिलेशन सिस्टम का अधिकतम उपयोग करने के लिए है ताकि एयर कंडीशनिंग का उपयोग कम किया जा सके और बाहरी और आंतरिक स्थान की सुविधा बढ़ाई जा सके, टॉवर की मुखौटा पर लगे छिद्रित एल्युमिनियम बोर्ड co2 उत्सर्जन को कम करने में मदद करते हैं। और उच्च SRT मानों वाले छत सामग्री का उपयोग करते हैं जो सौर विकिरण को प्रतिबिंबित करते हैं ताकि शहरी गर्मी द्वीप प्रभाव को कम किया जा सके। हरे पोडियम की छत छत के इन्सुलेशन की प्रदर्शन को बेहतर बनाती है, जो प्रभावी रूप से छत के माध्यम से गर्मी की प्राप्ति को कम करती है जो शीर्ष मंजिल के लिए होती है। ऊर्जा बचत का प्रभाव ठंडे जलवायु में विशेष रूप से महत्वपूर्ण होता है।

इसके अलावा, पोडियम की मुखौटा में, कृत्रिम प्रकाश का उपयोग कम करने के लिए दिन के प्रकाश के माध्यम से और स्काइलाइट के माध्यम से दिन के प्रकाश का उपयोग करते हैं, और लंबवत फिन्स प्रभावी रूप से मुखौटा के माध्यम से सौर गर्मी की प्राप्ति को कम करते हैं ताकि ठंडक लोड और ऊर्जा उपयोग को कम किया जा सके। इमारत की छत में, छत के सौर गर्म जल सिस्टम को अपार्टमेंट्स में बाथरूम के लिए गर्म पानी उत्पन्न करने के लिए स्थापित किया गया है जिससे बिजली या गैस का उपयोग कम किया जा सके।

यह डिजाइन अद्वितीय और प्रेरणादायक है, जो विज्ञान और प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में नवाचार को बढ़ावा देती है। इसके लिए इसे 2023 में A' आर्किटेक्चर, बिल्डिंग और संरचना डिजाइन अवार्ड में स्वर्ण पुरस्कार से सम्मानित किया गया था।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Aedas
छवि के श्रेय: Image #1: Aedas Image #2: Aedas Image #3: Aedas Image #4: Aedas Image #5: Aedas
परियोजना टीम के सदस्य: Design Leader: Leo Liu, Global Design Principal (Aedas) Design Leader: Keith Griffiths, Founder & Global Principal Designer (Aedas) Designer: Mindy Ouyang, Jiannan Liu, Wei Li, Zhaowei Chen, Yiran Zhang, Wei Chen, Aoran Chen Local LDI: HONGKONG HUAYI DESIGN CONSULTANTS (S.Z) LTD.
परियोजना का नाम: SZHK Science and Technology Project
परियोजना का ग्राहक: Aedas


SZHK Science and Technology Project IMG #2
SZHK Science and Technology Project IMG #3
SZHK Science and Technology Project IMG #4
SZHK Science and Technology Project IMG #5
SZHK Science and Technology Project IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें