प्रकाश के बक्से की प्रेरणा से बना Ael Fc Arena फुटबॉल स्टेडियम

पोटीरोपोलोस और साझेदारों द्वारा डिजाइन किया गया यह स्टेडियम एक अद्वितीय और आकर्षक डिजाइन का प्रतिष्ठान है

एक फुटबॉल स्टेडियम के रूप में निर्माणित, Ael Fc Arena ने अपने अद्वितीय और आकर्षक डिजाइन के लिए 2022 में A' आर्किटेक्चर, बिल्डिंग और संरचना डिजाइन पुरस्कार में ब्रॉन्ज अवार्ड प्राप्त किया है।

फुटबॉल स्टेडियम के रूप में निर्माणित, Ael Fc Arena ने अपने अद्वितीय और आकर्षक डिजाइन के लिए 2022 में A' आर्किटेक्चर, बिल्डिंग और संरचना डिजाइन पुरस्कार में ब्रॉन्ज अवार्ड प्राप्त किया है। यह सुविधा लारिसा एफ.सी. के नए फुटबॉल स्टेडियम, खेल टीम हॉस्टल, एक वाणिज्यिक-मनोरंजन केंद्र, सांस्कृतिक कार्यों और एक टेनिस क्लब को शामिल करती है। डिजाइन का प्रारंभिक बिंदु केंद्रीय चौक के आसपास की गतिविधियों का विकास था, जो एक दूसरे के साथ बातचीत करती हैं जबकि पैदल यात्रियों के लिए महत्वपूर्ण स्थान सुनिश्चित करती हैं।

डिजाइनरों ने एक प्रकाश के बक्से की अभिप्रेति को मानसिक रूप से संदर्भित करते हुए, स्टेडियम की छत ने एक ऐसे दृश्य का स्वरूप गठित किया है जो चौक की पूर्वी सीमा पर एक निरंतर मोर्चा बनाते हैं। स्टेडियम की छत प्रणाली एक सेट बनाती है जो असमान्य सतहों का समूह है, जबकि ग्लास और मेटल का व्यापक उपयोग एक हवादार वास्तुकला को दिखाता है जो रात में एक बाढ़ आलोकित वस्तु के रूप में कार्य करता है। यहां, प्राकृतिक और कृत्रिम प्रकाश के अनिश्चित प्रतिबिंब क्रिस्टलीय आकारों पर एक चमकता हुआ ड्रॉप-स्कीन बनाते हैं जो आपको इसे देखने के लिए आमंत्रित करते हैं।

फुटबॉल खेल का अनुभव और मिलन-जुलन, चलना और खड़ा होना, हर जगह मिलकर घटनाओं के रूप में अस्तित्व में होते हैं। यह संगठन चार समकोणीय पंक्तियों पर आधारित है, जिनमें से एक भवन की मात्रा का विस्तार है जो इस विशिष्ट उपयोग के प्रतिक्रिया करने के लिए उचित रूप से संगठित अंतरिक्षों की संख्या को मेजबानी करता है।

यह डिजाइन प्रोजेक्ट 2005 से 2009 तक डिजाइन किया गया था और इसका निर्माण 2009 से 2010 तक ग्रीस के नीपोली, लारिसा में किया गया था। इस डिजाइन के लिए अनुसंधान की चुनौती थी केंद्रीय चौक के चारों ओर की गतिविधियों का विकास, जो एक दूसरे के साथ बातचीत करती हैं जबकि पैदल यात्रियों के लिए महत्वपूर्ण स्थान सुनिश्चित करती हैं।

इस डिजाइन का निर्माण करने वाली टीम में A.E.L. FC, Potiropoulos+Partners, T. Tsiknias & Associates SA, TEAM M-H Ltd, Dromos LTD, Prof. Economou, University of Thessally, Sotiropoulos & Associates SA शामिल थे।

इस डिजाइन के लिए चरलाम्बोस लुईजिडिस और कतरीना ग्लिनो द्वारा की गई फोटोग्राफी का श्रेय जाता है।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: POTIROPOULOS and PARTNERS
छवि के श्रेय: Photographs: Charalambos Louizidis, Katerina Glinou
परियोजना टीम के सदस्य: Client: A.E.L. FC Architect: Potiropoulos+Partners Structural Engineer: T. Tsiknias & Associates SA Electromechanical Engineer: TEAM M-H Ltd Traffic engineer: Dromos LTD Environmental Impact assessment: Prof. Economou, Professor of Land Planning, University of Thessally Geotechnical engineer: Sotiropoulos & Associates SA
परियोजना का नाम: AEL FC Arena
परियोजना का ग्राहक: POTIROPOULOS and PARTNERS


AEL FC Arena IMG #2
AEL FC Arena IMG #3
AEL FC Arena IMG #4
AEL FC Arena IMG #5
AEL FC Arena IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें