अद्वितीय और आकर्षक आर्किटेक्चर: पॉलिगॉन हाउस

आईओनिस पानागियोतू द्वारा डिजाइन किया गया एक अद्वितीय और आकर्षक आवासीय संरचना

पॉलिगॉन हाउस, आईओनिस पानागियोतू द्वारा डिजाइन किया गया एक अद्वितीय और आकर्षक आवासीय संरचना है, जिसने 2022 में A' आर्किटेक्चर, बिल्डिंग और संरचना डिजाइन अवार्ड में ब्रोंज अवार्ड प्राप्त किया।

यह परियोजना ग्रीस के स्कियाथोस द्वीप पर स्थित है, जहां यह समुद्र की ओर खुला हुआ है। पॉलिगॉन हाउस का विचार भवन के आयामों के विभाजन और इसके समुद्र की ओर खुलने पर आधारित है, जिसे भूमि की प्राकृतिक रेखाओं द्वारा निर्धारित किया गया है, बिना किसी निर्माण कोने के सापेक्ष सम्बंध के, जिसने योजना दृश्य में एक जटिल पॉलिगॉन बनाया। भवन के आयामों का लेआउट यादृच्छिक लगता है, लेकिन ऐसा नहीं है। वे ऐसे स्थानित हैं कि घर के प्रत्येक क्षेत्र का समुद्र की ओर अवरुद्ध दृश्य हो।

इस छुट्टी घर के उपयोगकर्ताओं द्वारा खोजे जाने वाली क्षमताओं, रेखाओं और आयामों, वांछित कार्यक्षमता और शांति को बनाए रखते हुए, आर्किटेक्चर रूप के पुनर्निर्माण द्वारा बनाए गए टूटे हुए ज्यामितियों द्वारा भवन को शासित किया जाता है। आंतरिक और बाहरी स्थलों का खुला दृश्य उपयोगकर्ताओं को दृश्य सुविधा और आराम के तत्व जोड़ता है, जो अपने चारों ओर अवरुद्ध दृश्य को देख सकते हैं। भवन का पर्यावरण के साथ संबंध इसके आयामों को हाइलाइट करने के संदर्भ में उत्तेजक के रूप में वर्णित किया जाता है।

यह परियोजना 2018 के जून में शुरू हुई और 2020 के अगस्त में समाप्त हुई। डिजाइन समाधान की अनुसंधान भू-आकृति और प्राकृतिक राहत पर आधारित थी। स्थल की प्राकृतिक विशेषताएं और मानवीय आकृति ने डिजाइन लक्ष्यों को परिभाषित किया। ये भवन के उपयोगकर्ताओं के निरंतर दृश्य संपर्क की आवश्यकता, साथ ही द्वीप के तीव्र पर्यटन लयों के साथ भवन के ऑन्कोप्लास्टिक समन्वय हैं। अनुसरण किया गया विधि भूमि का मानचित्रण, और उपयोगकर्ताओं की आवश्यकताओं को साक्षात्कारों के माध्यम से शामिल करती है।

यह घर ग्रीस के स्कियाथोस द्वीप पर, प्रोफिटिस इलियास पर एक प्लॉट पर बनाया गया है, जो 350.00m समुद्र स्तर के ऊपर स्थित है। यह कानून द्वारा अनुमति दी गई सीमित क्षेत्र में है और इस क्षेत्र में इसके जितना संभव हो सके सबसे चिकनी भाग में है। कठिनाई एक ढलान प्लॉट पर घर की स्थिति के साथ संबंधित थी, जबकि मालिकों की इच्छा थी कि उनके पास अवरुद्ध दृश्य हो और निर्माण की कम लागत बजट हो।

इमेज क्रेडिट्स: इमेज #1 आईओनिस पानागियोतू, इमेज #2 आईओनिस पानागियोतू, इमेज #3 आईओनिस पानागियोतू, इमेज #4 आईओनिस पानागियोतू, इमेज #5 आईओनिस पानागियोतू।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Ioannis Panagiotou
छवि के श्रेय: Image #1 Ioannis Panagiotou Image #2 Ioannis Panagiotou Image #3 Ioannis Panagiotou Image #4 Ioannis Panagiotou Image #5 Ioannis Panagiotou
परियोजना टीम के सदस्य: Ioannis Panagiotou
परियोजना का नाम: Polygon House
परियोजना का ग्राहक: Ioannis Panagiotou


Polygon House IMG #2
Polygon House IMG #3
Polygon House IMG #4
Polygon House IMG #5
Polygon House IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें