आत्मा: एक नवाचारी और आकर्षक अपार्टमेंट बिल्डिंग

रोड्रिगो किर्क रेबेलो द्वारा डिजाइन की गई एक अद्वितीय और आधुनिक अपार्टमेंट बिल्डिंग

आत्मा, एक अपार्टमेंट बिल्डिंग, जिसे रोड्रिगो किर्क रेबेलो ने डिजाइन किया है, पैरामीट्रिक पैनलों के संघटन से प्रेरित है। इसकी अद्वितीयता और आधुनिकता इसे अन्य बिल्डिंग्स से अलग करती है।

आत्मा, एक त्रिकोणीय आकार की योजना वाली प्रिज्मेटिक परियोजना है, जिसमें एक जटिल आकार के लिए फसादों को बनाने के लिए पैनलों का पैरामीट्रिक संघटन है। इसकी प्रमुख विशेषता इसका आइकनिक फसाद है, जिसमें पैरामीट्रिक मॉड्यूलेशन निरंतर गति में डिजाइन लाता है। यह पैरामीट्रिक फसाद डिजाइन कॉन्सेप्ट को दर्शाता है, जो नई पीढ़ी के लिए उद्देश्यित है। यह परियोजना की विकास के लिए संकल्पनात्मक आधार था।

आत्मा का मुख्य आधार संरचना के पूरे अपने ढांचे में सख्त कंक्रीट के उपयोग पर आधारित है, जिसके विपरीत फसाद पर पैरामीट्रिक पैनलों की उच्च प्रौद्योगिकी है। इस परियोजना में हम फ्रेम और फसाद समापन की उच्च प्रौद्योगिकी को आकारात्मक आकर्षण के तत्वों के रूप में लाते हैं।

आत्मा एक परियोजना है जिसका निर्माण मौसम के लिए अपार्टमेंट्स के लिए किया गया है, जिसमें कुल 39 इकाइयां, 19 मंजिलें, 65 मीटर ऊंचाई और 6.919,19 मीटर वर्ग क्षेत्रफल है।

आत्मा उपयोगकर्ता को समुद्र के करीब एक युवा और आधुनिक कंडोमिनियम में अपार्टमेंट्स की सुविधा देता है, जिसमें बदलाव की अनुमति देने वाले बुद्धिमान इकाइयों के पौधों की विशेषताएं होती हैं, प्रत्येक निवासी की आवश्यकताओं के अनुसार।

यह परियोजना 2021 में इताजई में शुरू हुई थी और इताजई में दिसंबर 2021 में पूरी हुई, और निर्माण जनवरी 2022 में ब्राजील के इतापेमा SC शहर में शुरू हुआ, जिसकी अनुमानित समाप्ति का समय नवंबर 2024 है।

डिजाइन अनुसंधान फसादों पर पैरामीट्राइजेशन प्रौद्योगिकी के उपयोग पर केंद्रित है, जिसका उद्देश्य एक आवासीय बिल्डिंग के संबंध को एक दृश्य प्रमुख स्थल में परिवर्तित करना है, जिस पर निर्माण किया जाएगा।

आत्मा एक आइकनिक डिजाइन है, जो डिजाइन में निरंतर गति के लिए पैरामीट्रिक प्रौद्योगिकी का उपयोग करता है। यह प्रौद्योगिकी नए पीढ़ी के उपयोगकर्ताओं के लिए उद्देश्यित डिजाइन कॉन्सेप्ट को दर्शाती है। यह परियोजना विकास की अवधारणा थी। अंतिम उत्पाद में एक हमेशा बदलती हुई बिल्डिंग प्रस्तुत की गई है, जहां आपके उपयोगकर्ता हमेशा विभिन्न कोणों से एक अलग डिजाइन देखेंगे।

यह डिजाइन 2022 में A' आर्किटेक्चर, बिल्डिंग और संरचना डिजाइन अवार्ड में आयरन पुरस्कार से सम्मानित हुई थी। आयरन A' डिजाइन अवार्ड: अच्छी तरह से डिजाइन की गई, व्यावहारिक, और नवाचारी रचनाओं को पुरस्कृत किया जाता है, जो पेशेवर और औद्योगिक आवश्यकताओं को पूरा करती हैं। वे उद्योग की सर्वश्रेष्ठ प्रथाओं को एकीकृत करने और सक्षम तकनीकी विशेषताओं के लिए सम्मानित हैं, वे पूर्णता और सकारात्मक भावनाओं को प्रदान करते हैं, एक बेहतर दुनिया के लिए योगदान देते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Rodrigo Kirck
छवि के श्रेय: Rodrigo Kirck
परियोजना टीम के सदस्य: Rodrigo Kirck Katarine Schmitt Alexandre Henrique Rodrigues
परियोजना का नाम: Atma
परियोजना का ग्राहक: Rodrigo Kirck


Atma IMG #2
Atma IMG #3
Atma IMG #4
Atma IMG #5
Atma IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें