ब्रिकेल बिजनेस: आधुनिकता और प्रकृति का संगम

डेनियल डी अमोरिम की कल्पना से जन्मा एक अनूठा वाणिज्यिक भवन

ब्राजील के तटीय शहर और मियामी की भव्यता का मिश्रण

ब्रिकेल बिजनेस, ब्राजील के सांता कैटरीना के हरे-भरे तट और मियामी की अनोखी सार के मिलन से उपजा एक उद्यम है। नवाचार, गतिशीलता और आधुनिकता के प्रति हमारी आकर्षण ने पोर्टो बेलो शहर में ब्रिकेल की प्रेरणा और उत्कृष्टता लाने का अवसर प्रदान किया है, जहां परियोजना का हर विवरण वहां पाए जाने वाले नवाचार और आकर्षण को दर्शाता है।

ब्रिकेल की इमारतों की स्थापत्य शैली अपने रैखिक आयतनों के लिए जानी जाती है, जो संध्या के समय जब रोशनी जल उठती है, तो मुख्य आकर्षण बन जाती हैं। इसी तरह, इस प्रस्ताव ने इस विशेषता का अनुसरण किया है। एक ऐसा शहर जिसमें विशिष्ट डिजाइन है, जो बड़ी इमारतों को समेटे हुए है और फिर भी इसे घेरने वाले वनस्पति और जल निकायों को अपनाता है। मानव और प्रकृति के बीच एक आदर्श मिश्रण जो प्रेरणा देता है और ब्रिकेल बिजनेस में परिणत होता है।

इस परियोजना के लिए, सुदृढ़ कंक्रीट संरचना, धातु, कांच और एलईडी प्रकाश का उपयोग किया गया है। ये तत्व सभी विकास में फैले हुए फूलों के बक्सों में वनस्पति द्वारा ग्रहण किए जाते हैं।

परियोजना का कुल क्षेत्रफल 10.548,56 वर्ग मीटर है, जो 935,66 वर्ग मीटर के प्लॉट पर स्थित है। इमारत में 20 मंजिलें हैं, जिसकी कुल छत की ऊंचाई 75,54 मीटर है और इसमें 48 वाणिज्यिक इकाइयां हैं। इमारत में एक छत और घूर्णन गैराज भी है।

इस परियोजना का प्रस्ताव लोगों को ऐसी जगह प्रदान करना था जहां उनका काम अधिक सुखद हो और उनके ग्राहक भी जब वहां आएं तो आराम महसूस करें। इसलिए इमारत में वनस्पति, जिम और छत के रूप में सामान्य स्थानों के साथ-साथ अच्छी प्राकृतिक प्रकाश व्यवस्था पर आधारित पूरी स्थापत्य है। हर विवरण का उद्देश्य दूसरों की देखभाल करना है, बिना इसकी भव्यता खोए।

डिजाइन चरण अप्रैल 2023 में शुरू हुआ और दिसंबर 2023 में पूरा हुआ, निर्माण अप्रैल 2024 में शुरू होता है और दिसंबर 2028 तक पूरा होने की उम्मीद है, एवेन्यू हिरोनिल्डो कॉन्सेपिको दोस सैंटोस - बाल्नीरियो पेरेक्यू, पोर्टो बेलो, सांता कैटरीना, ब्राजील में।

यह सब तब शुरू हुआ जब हमारे ग्राहक ने फ्लोरिडा की यात्रा की और ब्रिकेल पड़ोस की भव्यता से मिले। वहां से सपना शुरू हुआ। ग्राहक ने हमें स्थान का संदर्भ और विशेषताएं लाईं, यह निर्दिष्ट करते हुए कि लक्ष्य एक वाणिज्यिक इमारत में दौरे की गई जगह की भव्यता लाना था, जहां वहां काम करने वाले लोगों को वही संवेदनाएं मिलेंगी जो उसे मियामी की सड़कों पर चलते समय मिली थीं। उसके बाद, हमने निर्माण संदर्भों और पड़ोस की कहानियों की खोज शुरू की ताकि अंतिम परिणाम प्रस्तुत किया जा सके।

हमारी सबसे बड़ी चुनौती ब्रिकेल पड़ोस के सार को एकल स्थापत्य घटक में कैप्चर करने की थी। एक ऐसी जगह जो जानकारी और विवरणों से भरी हुई है और एक इमारत जो एक ही समय में न्यूनतावाद और भव्यता के लिए लक्ष्य रखती है।

ब्रिकेल बिजनेस को मियामी के उसी नाम के पड़ोस, ब्रिकेल से प्रेरित किया गया था। ब्रिकेल की इमारतों की स्थापत्य शैली अपने रैखिक आयतनों के लिए जानी जाती है, जो संध्या के समय जब रोशनी जल उठती है, तो प्रमुख बन जाती हैं। इसी तरह, प्रस्ताव था कि इस विशेषता को पोर्टो बेलो शहर में लाया जाए। पड़ोस में एक विशिष्ट डिजाइन है, जो बड़ी इमारतों को ले जाता है और फिर भी अपने वनस्पति और आसपास के जल निकायों को अपनाता है। इस नोबल अमेरिकी क्षेत्र की सोफिस्टिकेशन और शोधन के साथ जुड़ा हुआ मानव और प्रकृति का एक आदर्श मिश्रण, परियोजना को मार्गदर्शन करता है।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Daniel de Amorim
छवि के श्रेय: Images, Fuel 3D.
परियोजना टीम के सदस्य: Daniel De Amorim Amanda Maffezzoli Guilherme Molinari Jaqueline Gaida Jessica Braz Mayron Rodrigo
परियोजना का नाम: Brickell Business
परियोजना का ग्राहक: MATTOS INCORPORADORA


Brickell Business IMG #2
Brickell Business IMG #3
Brickell Business IMG #4
Brickell Business IMG #5
Brickell Business IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें