ग्रैंड त्सुरु निसेको: जापानी संस्कृति और प्रकृति का अद्भुत संगम

एबीडी आर्किटेक्चर एलएलसी द्वारा निर्मित एक अनूठा स्की विला

ग्रैंड त्सुरु निसेको, जापानी संस्कृति की लालित्य और प्रकृति की अद्भुत सुंदरता का एक अनुपम मिश्रण प्रस्तुत करता है।

ग्रैंड त्सुरु, जिसका अर्थ जापानी में सारस होता है, इस परियोजना के सार को समेटे हुए है। जैसे एक सारस उड़ान भरता है, यह संपत्तियां पारंपरिक जापानी लकड़ी के फ्रेमिंग की वजनहीनता का अनुभव कराती हैं, जिसे बढ़े हुए छज्जे, धातु की चादरों की लंबवतता, ऊँची खिड़कियां, और प्राकृतिक लकड़ी के लूवर्स द्वारा सजाए गए मुखौटे और भी उभारते हैं।

ग्रैंड त्सुरु का विकास, जिसका अर्थ जापानी में सारस होता है, जापानी लालित्य और प्रकृति के साथ एक सहज मिश्रण करता है। स्की ढलानों से कुछ ही मिनटों की दूरी पर, तीन 250 मी² की संपत्तियां, एक सामंजस्यपूर्ण डिजाइन के साथ प्रस्तुत की गई हैं जिसमें बढ़े हुए छज्जे और लकड़ी के लूवर्स, एक विशाल रहने का क्षेत्र, दो बेडरूम और एक जापानी शैली का मास्टर बेडरूम शामिल हैं। केंद्रीय सीढ़ी स्किप फ्लोर संपत्ति के सभी स्तरों को जोड़ती है। एक निवास से अधिक, ग्रैंड त्सुरु निसेको के हिमपात स्वर्ग में सांस्कृतिक लालित्य और प्राकृतिक सुंदरता का प्रतीक है।

इस परियोजना को मुख्य रूप से बिल्डिंग इन्फॉर्मेशन मॉडलिंग सॉफ्टवेयर रेविट का उपयोग करके डिजाइन किया गया था, जिसके साथ पूरी परियोजना को 3D में मॉडल किया गया और बिल्डिंग अप्रूवल और कंस्ट्रक्शन ड्राइंग सेट तैयार किए गए, साथ ही रेंडरिंग सॉफ्टवेयर ट्विनमोशन का भी उपयोग किया गया, जिसका पाथ ट्रेसिंग रेंडरिंग आउटपुट था।

आंतरिक फर्श क्षेत्रफल 230.63 मी² निर्माण फर्श क्षेत्रफल 250.55 मी² लंबाई 18.046 मीटर x चौड़ाई 8.314 मीटर

यह संपत्ति मुख्य रूप से एक सर्दी के उपयोग के लिए है, जैसे कि स्की रेंटल प्रॉपर्टी। इसलिए इसमें एक बर्फ गिराने वाली छत, ढके हुए बालकनियां, एक स्की रूम और एक गैराज है। चूंकि संपत्ति का निर्माण एक ठंडी जलवायु क्षेत्र में किया जाना है, इसलिए एक गर्म आंतरिक वातावरण सुनिश्चित करने के लिए विशेष ध्यान दिया गया था, जिसमें बढ़ी हुई इन्सुलेशन और फर्श के नीचे हीटिंग शामिल है।

परियोजना का निर्माण मई 2024 में शुरू होने की योजना है और नवंबर 2024 में समाप्त होने की। संपत्ति निसेको शहर, होक्काइडो, जापान में स्थित है।

हमारी पहली बार पारंपरिक जापानी लकड़ी की संरचना वाली बिल्डिंग परियोजना के रूप में, हमने पूरे भवन की संरचना को 3D में मॉडल करने के लिए विशेष समय और ध्यान दिया, जिसमें कंक्रीट की नींव, लकड़ी की फ्रेमिंग, छत की संरचना, साथ ही सभी असेंबलीज शामिल हैं, ताकि यह विनीत रहे और इंटीरियर डिजाइन में मिल जाए।

इस परियोजना के लिए एक महत्वपूर्ण उद्देश्य आसपास के जंगल के मोहक दृश्यों को कैप्चर करना था, जबकि सार्वजनिक सड़क और विशेष संपत्तियों के बीच गोपनीयता को बनाए रखना था। यह चार सरल चरणों के माध्यम से प्राप्त किया गया था: 1. लंबवत भवन का आकार 2. भवनों की स्थापना 3. एक लंबवत दीवार पर आंशिक अंधी दीवार 4. दृश्य को पार्श्व रूप से खोलने के लिए शिफ्ट

निसेको के अंतर्राष्ट्रीय स्की ढलानों से कुछ ही मिनटों की दूरी पर स्थित और चांदी के बिर्च के पेड़ों से घिरे, ये 3 विशिष्ट स्की रेंटल संपत्तियां बढ़े हुए छज्जों और हल्के लकड़ी के ढांचे के साथ एक सामंजस्यपूर्ण डिजाइन प्रदान करती हैं, जो सारस की कृपाशील उड़ान से प्रेरित हैं, जिससे उनका नाम, ग्रैंड त्सुरु, लिया गया है। प्रत्येक संपत्ति एक विशाल रहने का क्षेत्र प्रदान करती है जिसमें ऊँची खिड़कियां हैं जो मनोरम दृश्य प्रदान करती हैं, दो बेडरूम जो जापानी शैली में सजाए गए हैं, और एक मास्टर बेडरूम जिसमें एक बड़ा जापानी टाइल वाला स्नान है। प्रकाश से नहाई हुई सीढ़ी स्किप फ्लोर संपत्तियों के सभी कोनों को निर्बाध रूप से जोड़ती है और उज्ज्वल करती है।

कॉपीराइट्स एबीडी आर्किटेक्चर एलएलसी के पास हैं।

यह डिजाइन 2024 में ए' आर्किटेक्चर, बिल्डिंग और स्ट्रक्चर डिजाइन अवार्ड में सिल्वर प्राप्त कर चुका है। सिल्वर ए' डिजाइन अवार्ड: शीर्ष-स्तरीय, रचनात्मक, और पेशेवर रूप से उल्लेखनीय डिजाइनों को पुरस्कृत किया जाता है जो उत्कृष्ट विशेषज्ञता और नवाचार को दर्शाते हैं। इन डिजाइनों को उनके मजबूत तकनीकी विशेषताओं और शानदार कलात्मक कौशल के लिए सराहा जाता है, जो उत्कृष्टता के एक उल्लेखनीय स्तर को प्रदर्शित करते हैं और सकारात्मक भावनाओं, आश्चर्य, और आश्चर्य की अनुभूति कराते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Franck Giral
छवि के श्रेय: Franck Giral
परियोजना टीम के सदस्य: ABD Architecture LLC Franck Giral Pierre Biard
परियोजना का नाम: Grand Tsuru Niseko
परियोजना का ग्राहक: ABD Architecture LLC


Grand Tsuru Niseko IMG #2
Grand Tsuru Niseko IMG #3
Grand Tsuru Niseko IMG #4
Grand Tsuru Niseko IMG #5
Grand Tsuru Niseko IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें