बांस का पविलियन: मैकाऊ के सार्वजनिक शौचालय का नवीनीकरण

मैनुअल लैप यान लैम - द वोल्क्स डिजाइन द्वारा अनुत्तीर्ण डिजाइन

बांस का पविलियन, मैकाऊ के सार्वजनिक शौचालय का नवीनीकरण, जो अपने अद्वितीय डिजाइन और स्थापत्य के माध्यम से प्रकृति के साथ मिलान साधता है।

बांस का पविलियन, मैकाऊ के एक सार्वजनिक शौचालय का नवीनीकरण परियोजना है, जिसे मैनुअल लैप यान लैम - द वोल्क्स डिजाइन ने डिजाइन किया है। इस परियोजना की प्रेरणा मैकाऊ उद्योग के बांस के पाठर के पुनर्विन्यास से ली गई है। सैकड़ों सफेद एल्युमिनियम ट्यूबों को एक अस्त-व्यस्त ढंग से आयोजित किया गया है, जो संरचना को घेरते हैं और प्रकृति के साथ मिलकर एक पारदर्शी कवच बनाते हैं।

बांस का पविलियन एक ऐसी परियोजना है जिसने मैकाऊ के सामान्य सार्वजनिक शौचालय की धारणा को उलट दिया है, जो आमतौर पर गंदा, गीला और बदबूदार होता है। मूल सुविधा एक बंद भवन थी, जो प्राकृतिक परिवेश से अलग था। बांस का पविलियन, एक नया डिजाइन, मौजूदा संरचना और नींव पर निर्मित है।

यह परियोजना ताइपा ग्रांड हिल पार्क, मैकाऊ के सर्वोच्च बिंदु पर स्थित है। यह नवीनीकरण परियोजना 2 महीने के भीतर पूरी हुई। इसकी डिजाइनिंग में मुख्य चुनौती इसकी कार्यक्षमता को बढ़ाना और इसकी उपस्थिति को सुधारना था, जबकि इसके पदचिह्न के आकार को बनाए रखना था।

बांस का पविलियन एक सार्वजनिक नवीनीकरण परियोजना है, जिसका उद्देश्य मैकाऊ के एक सामान्य सार्वजनिक शौचालय की धारणा को उलटना है। मूल सुविधा एक बंद भवन थी, जो प्राकृतिक परिवेश से अलग थी। बांस का पविलियन, एक नया डिजाइन, मौजूदा संरचना और नींव पर निर्मित है। इसका उद्देश्य संस्कृति, मानव और प्रकृति के बीच टूटे हुए संबंध को पुनः जोड़ना है।

इस डिजाइन को 2022 में A' आर्किटेक्चर, बिल्डिंग और संरचना डिजाइन अवार्ड में सिल्वर पुरस्कार से सम्मानित किया गया था। सिल्वर A' डिजाइन अवार्ड: उन शीर्ष स्तरीय, रचनात्मक, और पेशेवर रूप से अद्वितीय डिजाइनों को पुरस्कृत किया जाता है जो उत्कृष्ट विशेषज्ञता और नवाचार दर्शाते हैं। इन डिजाइनों को उनकी मजबूत तकनीकी विशेषताओं और शानदार कला कौशल के लिए प्रशंसा की जाती है, जो एक अद्वितीय स्तर की उत्कृष्टता दर्शाते हैं और सकारात्मक भावनाओं, आश्चर्य, और आश्चर्य का परिचय कराते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Manuel Lap Yan Lam
छवि के श्रेय: All images : Photographer Manuel Lap Yan Lam
परियोजना टीम के सदस्य: Chief Designer: Manuel Lap Yan Lam Design Team: Scarlett Li
परियोजना का नाम: Bamboo Pavilion
परियोजना का ग्राहक: Manuel Lap Yan Lam


Bamboo Pavilion IMG #2
Bamboo Pavilion IMG #3
Bamboo Pavilion IMG #4
Bamboo Pavilion IMG #5
Bamboo Pavilion IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें