एम टू: एक अद्वितीय और सम्मोहक संरचना

जॉर्जियोस निकोलाऊ द्वारा डिजाइन किया गया एक अद्वितीय घर

एम टू, जॉर्जियोस निकोलाऊ द्वारा डिजाइन किया गया एक अद्वितीय और सम्मोहक घर, जो पर्वतीय और समुद्री दृश्यों के बीच स्थित है। इसका डिजाइन प्राकृतिक परिवेश और स्थानीय गांव के घरों के डिजाइन का सम्मान करता है, लेकिन एक आधुनिक भावना के साथ।

एम टू का प्रेरणा स्रोत इसके तुरंत पर्यावरण से आया है। यह एक पहाड़ी पर स्थित है जहां पर्वत और समुद्र के अवरोधित दृश्य हैं। यह उत्तर की ओर मुख करता है और सूर्य, प्रकाश, हवा और दृश्यों के लिए पूरी तरह से अनुकूलित है। डिजाइनर ने घर के अंदर और बाहर के बीच एक सीमाहीन प्रवाह चाहा, ताकि घर के कहीं भी होने पर आपके पास हमेशा एक सुंदर दृश्य हो।

यह गांव के आउटस्कर्ट्स पर स्थित है, और घर का डिजाइन और सामग्री प्राकृतिक परिदृश्य के अनुरूप हैं और पारंपरिक गांव के घरों के डिजाइन का सम्मान करते हैं, लेकिन एक आधुनिक सौंदर्यशास्त्र के साथ। लेआउट एक पारंपरिक 'पाई' Π आकार है जो अंदर और बाहर के बीच एक शांत और बौद्धिक तरीके से बहाव प्रदान करता है।

डिजाइन टीम ने चाहा कि घर के पारिवारिक और सार्वजनिक स्थल सीमाहीन रूप से मिलें लेकिन स्वतंत्र रूप से कार्य करें और जरूरत के हिसाब से गोपनीयता प्रदान करें। चार रहने के क्षेत्र सभी पहलुओं के दृश्य का आनंद लेने की अनुमति देते हैं।

यह डिजाइन 2022 में A' आर्किटेक्चर, बिल्डिंग और संरचना डिजाइन अवार्ड में आयरन पुरस्कार से सम्मानित किया गया था। आयरन A' डिजाइन अवार्ड: अच्छी तरह से डिजाइन किए गए, व्यावहारिक, और नवाचारी रचनाओं को सम्मानित किया जाता है जो पेशेवर और औद्योगिक आवश्यकताओं को पूरा करते हैं। उन्हें उद्योग की सर्वश्रेष्ठ प्रथाओं और सक्षम तकनीकी विशेषताओं को एकीकृत करने के लिए सम्मानित किया जाता है, वे पूर्ति और सकारात्मक भावनाओं को प्रदान करते हैं, एक बेहतर दुनिया की योगदान देते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Georgios Nikolaou
छवि के श्रेय: Georgios Nikolaou
परियोजना टीम के सदस्य: Georgios Nikolaou
परियोजना का नाम: M Two
परियोजना का ग्राहक: Georgios Nikolaou


M Two IMG #2
M Two IMG #3
M Two IMG #4
M Two IMG #5
M Two IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें