ट्रू नाइट गौट: एक अद्वितीय और आधुनिक दृष्टिकोण से बनाई गई बेस्पोक स्टोर

मिल्टन यू द्वारा डिजाइन की गई यह अद्वितीय और आकर्षक स्थलीय दुकान

गौट बेस्पोक एक आवासीय क्षेत्र की गलियों में स्थित है, और इसकी बाहरी संरचना को कम टोन में रखने के लिए कंकड़ पत्थर और सीमेंट फिनिश से बनाया गया है।

यह स्थल ब्रिटिश जेंटलमेन की क्लासिकल बेस्पोक और टेलर स्टोर के स्टीरियोटाइप को पार करता है और इसके बजाय क्यूरेटेड मॉडर्न तत्वों की भावना उत्पन्न करता है। हालांकि, यह अभी भी पारंपरिक शिल्पकला की सौम्यता को प्रकट करता है। स्थल के रूप में, यह सरलता का अनुभव कराता है और साथ ही साथ आधुनिक और क्लासिक के मिश्रण की अनुभूतियों को उजागर करता है, जिसके परिणामस्वरूप, दृश्य रूप से एक अद्भुत प्रभाव उत्पन्न होता है, जो ताइचुंग गौट बेस्पोक के स्थल डिजाइन की मुख्य धुरी है।

इसके प्रवेश द्वार पर स्थापित मजबूत-रंगीन आधुनिक चित्रण एक सादगी भरी भावना पेश करता है और ग्राहकों का स्वागत करने के लिए एक केंद्रीय बिंदु बनता है। ब्रांड आत्मा प्रदर्शन क्षेत्र में प्राथमिक दृश्य के रूप में अर्ध-समाप्त सूट स्थल की कहानी को कहता है। डमी पर, दो अलग-अलग कपड़ों से जोड़े गए सूट में सिलाई और टेलरिंग जैसी बेस्पोक तकनीकों को दिखाया गया है। यह प्रदर्शन क्षेत्र के पीछे के महान विपरीत केंद्ररेखा के अनुरूप होता है और स्थल की कहानी को कहता है।

पीछे, पारदर्शी प्रदर्शन क्षेत्र एक दर्जी की स्टूडियो का दृश्य प्रदान करता है, जहां से बाहर से कस्टमाइज़ पैटर्न बनाने और कटाई प्रक्रिया को देखा जा सकता है, इसलिए, यह प्रदर्शन क्षेत्र के दोनों पक्षों के लिए एक उत्कृष्ट चित्र प्रदान करता है। कपड़ों और सहायक उपकरणों के चयन से लेकर, फिटिंग नमूनों की सटीक मापन और हैंडलिंग तक, आप निश्चित रूप से एक बेस्पोक सूट की निर्माण की अद्वितीय प्रक्रिया का अनुभव करेंगे और अंततः बेस्पोक शिल्पकला के विवरणों को समझेंगे।

डिजाइनर ने गौट को व्यक्त करने की नवाचारी सोच की विस्तृत कथा की स्थलीय कहानी बनाई, जिसमें उम्मीद है कि तत्परता से तैयार सूट और परिधान की पारंपरिक शैली से बाहर निकलने की आशा है। कपड़े, लेआउट, फैशन, ट्रेंड, फर्नीचर, प्रदर्शन, स्थल सामग्री तक, स्थल की कथात्मक सार का एक अनुरूप आगे बढ़ने का है।

यह परियोजना 121.5 वर्ग मीटर है। इस परियोजना को नवंबर 2017 में ताइपेई, ताइवान में समाप्त किया गया था। इस डिजाइन को 2021 में A' इंटीरियर स्पेस, रिटेल और प्रदर्शनी डिजाइन अवार्ड में आयरन पुरस्कार से सम्मानित किया गया था। आयरन A' डिजाइन अवार्ड: अच्छी तरह से डिजाइन की गई, व्यावहारिक, और नवाचारी रचनाओं को पुरस्कृत किया जाता है जो पेशेवर और औद्योगिक आवश्यकताओं को पूरा करती हैं। उद्योग की सर्वश्रेष्ठ प्रथाओं को एकीकृत करने और सक्षम तकनीकी विशेषताओं के लिए सम्मानित, वे पूर्णता और सकारात्मक भावनाओं को प्रदान करते हैं, एक बेहतर दुनिया की योगदान देते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Millton Yu
छवि के श्रेय: Image #1-5: Photographer Alvic Han, The True Knight Gaute, 2017.
परियोजना टीम के सदस्य: Designer: Millton Yu
परियोजना का नाम: The True Knight Gaute
परियोजना का ग्राहक: Millton Yu


The True Knight Gaute IMG #2
The True Knight Gaute IMG #3
The True Knight Gaute IMG #4
The True Knight Gaute IMG #5
The True Knight Gaute IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें