समयातीत आधुनिकता: एंटीरियर डिजाइन लिमिटेड द्वारा "ला बेला"

समकालीन शानदार आवासीय डिजाइन

एंटीरियर डिजाइन लिमिटेड द्वारा तैयार किया गया "ला बेला" एक अद्वितीय और अविस्मरणीय आधुनिक क्लासिक डिजाइन है, जो समय के साथ नहीं बदलता है।

यह परियोजना उन ग्राहकों को लक्षित करती है जो समय के बीतने से न प्रभावित होने वाले और लंबे समय तक टिकने वाले इंटीरियर डिजाइन की तलाश में हैं। मॉडर्न क्लासिक डिजाइन एक ऐसा संयोजन है जो क्लासिक डिजाइन विवरण की क्षमता रखता है और साथ ही साथ मिनिमलिस्ट शैली का भी स्पर्श देता है।

इस डिजाइन की मुख्य अवधारणा यह है कि एक ऐसा वातावरण बनाया जाए जो भरपूर आलीशान हो और साथ ही साथ एक आधुनिक और क्लासिक वातावरण की सुविधा भी बनाए रखे। डायगोनल फॉल्स सीलिंग ने फोयर में मार्बल पोर्टल के फीचर के साथ मिलकर एक आधुनिक शैली का स्वाद दिया है। घर में फेंडी और विजनेयर जैसे मॉडर्न लक्जरी फर्नीचर का व्यापक रूप से उपयोग किया गया है।

मॉडर्न क्लासिक शैली में विक्टोरियन डिजाइन की विशेषताएं शामिल होती हैं, लेकिन वे अधिक सरलता के साथ प्रस्तुत की जाती हैं। इस डिजाइन के लिए सबसे अधिक चुने गए रंग बेज, ग्रे, सिल्वर और ब्लैक हैं। पूरे घर में सीलिंग मोल्डिंग और ट्रिम के साथ वॉल पैनल का उपयोग किया गया है। वेलवेट, सिल्क, और महंगी चमड़ा जैसे आलीशान कपड़ों का उपयोग एक सुरुचिपूर्ण और सॉफिस्टिकेटेड दिखावटी देने के लिए किया गया है।

यह एक 8000 वर्ग फीट का 2-स्टोरी घर है। इंटीरियर डिजाइन एक ऐसी फैशन की तरह है जो क्षणिक रुझान हो सकती है या यह सदैव बनी रह सकती है। मॉडर्न और क्लासिक विवरण का मिश्रण एक डिजाइन को उल्लेखनीय बना सकता है, फिर भी समय धारा से बाहर निकल सकता है।

यह परियोजना अप्रैल 2020 में पूरी हुई, जो हांगकांग के दक्षिणी जिले में स्थित है। लक्जरी इंटीरियर डिजाइन विभिन्न डिजाइन शैलियों को प्रेरित करने और व्यक्तिगत रूप से लाने में सक्षम होती है, जिसमें सॉफिस्टिकेटेड सामग्री और विलासिता की विस्तृत विवरण की सहायता से शानदार भावना उत्पन्न होती है।

इस परियोजना में, बेज रंग की मार्बल फर्श और पोर्टल सबसे महत्वपूर्ण तत्व है, जो क्लासिक स्वाद देता है। फर्नीचर और फर्निशिंग पर विभिन्न आलीशान कपड़ों का उपयोग करके दिलकश माहौल बनाया गया है।

लिविंग रूम की विशेषता यह है कि यह घर की सबसे ऊंची सीलिंग के साथ सबसे बड़ी खिड़की है। डिजाइनर ने सादे शैली के फर्नीचर के साथ मिलान करने के लिए एक आधुनिक शैली का पेंडेंट लैंप उपयोग किया है। लक्जरी फर्नीचर को हाइलाइट करने के लिए डार्क कलर कर्टेन का उपयोग किया गया है और प्राकृतिक सूर्य प्रकाश को कमरे में प्रतिबिंबित करने के लिए।

इस डिजाइन की मुख्य अवधारणा यह है कि एक ऐसा वातावरण बनाया जाए जो भरपूर आलीशान हो और साथ ही साथ एक आधुनिक और क्लासिक वातावरण की सुविधा भी बनाए रखे। मॉडर्न और क्लासिक विवरण का मिश्रण एक डिजाइन को उल्लेखनीय बना सकता है, फिर भी समय धारा से बाहर निकल सकता है।

इस डिजाइन को 2021 में A' इंटीरियर स्पेस, रिटेल और एक्जीबिशन डिजाइन अवार्ड में आयरन पुरस्कार से सम्मानित किया गया था। आयरन A' डिजाइन अवार्ड: अच्छी तरह से डिजाइन किए गए, व्यावहारिक, और नवाचारी रचनाओं को पुरस्कृत किया जाता है जो पेशेवर और औद्योगिक आवश्यकताओं को पूरा करती हैं। वे उद्योग की सर्वश्रेष्ठ प्रथाओं और सक्षम तकनीकी विशेषताओं को एकीकृत करने के लिए सम्मानित होते हैं, वे पूर्णता और सकारात्मक भावनाओं को प्रदान करते हैं, जो एक बेहतर दुनिया की ओर योगदान करते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Anterior Design Limited
छवि के श्रेय: Anterior Design Limited
परियोजना टीम के सदस्य: Anterior Design Limited
परियोजना का नाम: La Bella
परियोजना का ग्राहक: Anterior Design Limited


La Bella  IMG #2
La Bella  IMG #3
La Bella  IMG #4
La Bella  IMG #5
La Bella  IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें