शानदार शंघाई कल्चर की प्रेरणा से बनी 'Fantasia Luwan 68'

क्रिस लिन द्वारा डिजाइन की गई यह अपार्टमेंट शानदार शंघाई कल्चर की प्रेरणा से बनी है

शंघाई की संस्कृति से प्रेरित होकर क्रिस लिन ने इस नए घर को अपने गृहनगर की जड़ों के संदर्भ में बनाया। आराम और गर्मजोशी लाने के लिए लकड़ी के पैनल और सफेद चमड़े का उपयोग किया, जिससे सुविधा और शरण का माहौल बना।

यह अपार्टमेंट शंघाई की एक आवासीय इमारत में स्थित है। इसकी अद्वितीयता इसकी भौगोलिक स्थिति में है, यह शंघाई के लुवान जिले में स्थित है, यहां शंघाई के मूल निवासियों का जन्मस्थान है। यहां शंघाई की शिकुमेन वास्तुकला, पश्चिमी बारोक वास्तुकला है, यहां ने बा जिन, शू जी मो, यू दा फू जैसे प्रसिद्ध सांस्कृतिक हस्तियों को आकर्षित किया है जो यहां रहते और काम करते थे।

इस अपार्टमेंट का लगभग पूरा शरीर हमारे स्केच के अनुसार बनाया गया था। इसने इंटीरियर को एक समन्वित मूड और अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता दी। हमने लिविंग रूम का सामान्य क्षेत्र जोनिंग किया, जो केवल पूरे स्थान का एक जोड़ने और आकर्षक लिंक नहीं था, बल्कि एक कार्यात्मक समाधान भी था।

इसके समग्र डिजाइन में, अध्ययन, रसोई, लिविंग रूम, डाइनिंग रूम और टेरेस के बीच के पार्टीशन को हटा दिया गया है। चलती रेखा लोगों को डाइनिंग रूम में एक कप कॉफी के साथ एक लाल वेलवेट केक उठाने की अनुमति देती है और अध्ययन में आती है। या एक गिलास बबली शैम्पेन पिएं और टेरेस पर नाईट व्यू का आनंद लें। जब दृष्टि और स्वाद बुद्धि संतुष्ट होते हैं, तो लिविंग रूम में फोनोग्राफ पर संगीत सुना जा सकता है।

यह परियोजना 2020 के अप्रैल में शंघाई में शुरू हुई थी और 2021 के जनवरी में शंघाई में समाप्त हुई, और इसे 2021 के जनवरी में शंघाई में प्रदर्शित किया गया।

फ्लैट का नवीनीकरण एक आनंददायक चुनौती थी। वास्तव में, अपार्टमेंट में पूर्ण परिवर्तन हुआ, जिसमें सामाजिक क्षेत्रों और निजी स्थानों को शामिल किया गया। सामाजिक क्षेत्र में हस्तक्षेप लिविंग रूम और रसोई के बीच मौजूदा विभाजन दीवार को हटाने में शामिल था, जिससे एक अधिक व्यापक स्थान प्रदान किया गया।

यह अपार्टमेंट शंघाई की एक आवासीय इमारत में स्थित है। यह शंघाई के लुवान जिले में स्थित है, यहां शंघाई के मूल निवासियों का जन्मस्थान है। यहां शंघाई की शिकुमेन वास्तुकला, पश्चिमी बारोक वास्तुकला है। सामाजिक क्षेत्र में हस्तक्षेप ने लिविंग रूम और रसोई के बीच मौजूदा विभाजन दीवार को हटाने में शामिल किया, जिससे एक अधिक व्यापक स्थान प्रदान किया गया। यह केवल पूरे स्थान का एक जोड़ने और आकर्षक लिंक नहीं था, बल्कि एक कार्यात्मक समाधान भी था।

इस डिजाइन को 2021 में A' इंटीरियर स्पेस, रिटेल और प्रदर्शनी डिजाइन अवार्ड में ब्रॉन्ज अवार्ड से सम्मानित किया गया था। ब्रॉन्ज A' डिजाइन अवार्ड: उत्कृष्ट और रचनात्मक रूप से बुद्धिमान डिजाइनों पर प्रदान किया जाता है जो अनुभव और संचालन की पुष्टि करते हैं। कला, विज्ञान, डिजाइन, और प्रौद्योगिकी में सर्वश्रेष्ठ अभ्यासों को शामिल करने के लिए सम्मानित, वे मजबूत तकनीकी और रचनात्मक कौशल प्रदर्शित करते हैं और जीवन की गुणवत्ता में सुधार करने में योगदान करते हैं, दुनिया को बेहतर बनाने में।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Kris Lin
छवि के श्रेय: Image #1, 2, 3, 4, 5: Photographer KLID 2021
परियोजना टीम के सदस्य: Design Director:Kris Lin Design Director:Anda Yang
परियोजना का नाम: Fantasia Luwan 68
परियोजना का ग्राहक: Kris Lin


Fantasia Luwan 68 IMG #2
Fantasia Luwan 68 IMG #3
Fantasia Luwan 68 IMG #4
Fantasia Luwan 68 IMG #5
Fantasia Luwan 68 IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें