बाक की स्वर की प्रेरणा से बनी आधुनिक आवासीय डिजाइन

एचएसयू ह्सिन चेंग द्वारा बनाई गई यह डिजाइन अपनी अद्वितीयता के लिए जानी जाती है

एक आधुनिक आवासीय डिजाइन जो बाक के संगीत से प्रेरित है, और जो आपको एक शांत और सुहावने माहौल में ले जाती है।

जब बाक की सी मेजर में एक अकेले चेलो का टुकड़ा बजाया जाता है, तो उसकी शांत और चुपचाप आवाज ग्राहक की संवेदनशीलता और इस स्थान के बीच की पहली मुलाकात के साथ गूंजती है। डिजाइन टीम उम्मीद करती है कि यह डिजाइन धीरे-धीरे एक आत्मसंयमित और शांत स्वर में एक शानदार वातावरण को रूपरेखित करेगी। स्थान में शैम्पेन गोल्ड और मोरांडी ग्रे टोन को एम्बेड किया गया है, जो प्रकाश और छाया की सुरुचिपूर्णता और स्थिरता को दर्शाता है। स्थान के माहौल के साथ, ग्राहक मन में एक राहत और स्वतंत्रता की भावना पा सकते हैं।

इस प्रोजेक्ट में, स्टेनलेस स्टील का उपयोग जोड़ों और बीम्स को कम से कम करने के लिए किया गया था। डिजाइन टीम ने भी लाइनर लाइटिंग जोड़ी ताकि मूल बीम्स और स्तंभों की भारीपन को दूर किया जा सके। डाइनिंग रूम और स्टडी की छत के लिए, एक टॉनी ग्लास जोड़ी गई थी जो स्लाइडिंग दरवाजे को प्रकाश देती है। इसका परावर्तित रंग और लाइटिंग एक-दूसरे की पूरक होती हैं, जिसे विजुअल और कार्यात्मक अनुकूलन में सामंजस्य और व्यावहारिकता की एक समग्र विचारधारा कहा जा सकता है।

इस प्रोजेक्ट की खासियत यह है कि इसमें न केवल दृश्य सामंजस्य पर ध्यान दिया गया है, बल्कि स्थान का पूर्ण उपयोग भी किया गया है। और एक अध्ययन और अतिथि कक्ष जोड़कर, स्थान में अधिक लचीलापन भंडारण और अन्य उपयोगों के लिए, साथ ही मेड के आराम के लिए एक स्थान है। इसलिए, इस प्रोजेक्ट को व्यावहारिक और सौंदर्यशास्त्रीय डिजाइन का पूर्ण एकीकरण कहा जा सकता है।

इस प्रोजेक्ट की शुरुआत सितंबर 2021 में हुई थी और यह जनवरी 2022 में ताइवान में समाप्त हुई। डिजाइन टीम ने इस प्रोजेक्ट में लगभग 5 महीने काम किया।

इस प्रोजेक्ट की डिजाइन टीम ने बाक के संगीत से प्रेरित होकर इसकी डिजाइन की। उन्होंने शांत और स्थिर टोन को बनाए रखने के लिए बेज टोन और चमड़े के सोफे के साथ स्थान को सजाया। डिजाइन टीम ने लैमिनेट और कैबिनेट के बीच लकड़ी के टोन और लाइनर लाइट स्ट्रिप्स का उपयोग किया। निजी क्षेत्र में बेज टोन की गर्माहट को जारी रखा गया है। इसके अलावा, इस प्रोजेक्ट में उपयोग की गई लकड़ी की धारी वाली सामग्री को फर्श और कैबिनेट पर लागू किया गया है, जो पूरे को सामंजस्य और सामंजस्यता देती है।

इस बार की चुनौती यह थी कि मुख्य दृश्य को पार करने वाली बड़ी क्रॉसबीम की अचानकता। स्थान में भारीपन की भावना को दूर करने और एक सामंजस्य और सामंजस्य भावना प्राप्त करने के लिए, डिजाइन टीम ने न केवल टॉनी ग्लास और ग्लास जैसे विभिन्न सामग्री का उपयोग किया, बल्कि रंग के माध्यम से स्थान को अधिक सामंजस्य बनाया। इसके अलावा, बाक के युग की शैली डिजाइन के केंद्र में गूंजती है और रोजमर्रा की जिंदगी के साथ पूरी तरह से मिलती जुलती है, ताकि मूल से अधिक सुविधाजनक अनुभव प्राप्त हो सके।

इस प्रोजेक्ट में स्टेनलेस स्टील का उपयोग बीम्स को कमजोर करने और पूरी साइट को जोड़ने के लिए किया गया है, जबकि मोरांडी रंग का उपयोग स्थान को सजाने के लिए किया गया है। स्टडी के कैबिनेट्स को प्लास्टर के प्राकृतिक टोन से सजाया गया है, जो लग्जरी और शानदार स्थान में सादगी की भावना को इंजेक्ट करता है, ताकि ग्राहक न केवल उच्चता के साथ ही घर लौट सकें, बल्कि एक स्थिरता की भावना के साथ भी। डिजाइन टीम ने लाइनर लाइटिंग का भी उपयोग किया है ताकि एक गर्म और आरामदायक माहौल बनाया जा सके, जिससे स्थान में अधिक शांति और सुविधा प्राप्त हो।

इस डिजाइन को 2023 में ए' इंटीरियर स्पेस, रिटेल और एक्जिबिशन डिजाइन अवार्ड में आयरन पुरस्कार से सम्मानित किया गया था। आयरन ए' डिजाइन अवार्ड: अच्छी तरह से डिजाइन की गई, व्यावहारिक, और नवाचारी रचनाओं को पुरस्कृत किया जाता है, जो पेशेवर और औद्योगिक आवश्यकताओं को पूरा करती हैं। उन्हें उद्योग की सर्वश्रेष्ठ प्रथाओं और सक्षम तकनीकी विशेषताओं को एकीकृत करने के लिए सम्मानित किया जाता है, वे पूर्ति और सकारात्मक भावनाओं को प्रदान करते हैं, जो एक बेहतर दुनिया की योगदान देते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: HSU-HSIN CHENG
छवि के श्रेय: Idea space Design
परियोजना टीम के सदस्य: Hsu-Hsin Cheng
परियोजना का नाम: C Major
परियोजना का ग्राहक: HSU-HSIN CHENG


C Major  IMG #2
C Major  IMG #3
C Major  IMG #4
C Major  IMG #5
C Major  IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें