जल की चिकित्सा शक्ति: 'द हीलर वेव्स'

गुनेस दुमान गुरबुज़ की अनूठी क्लिनिक डिजाइन

प्रकृति से प्रेरित एक नवीन चिकित्सा स्थल

जल ने हजारों वर्षों से मानवता की चिकित्सा और अस्तित्व में मदद की है। आज चिकित्सा के कई तरीके हैं, परंतु मानसिक स्वास्थ्य के लिए जल एक महत्वपूर्ण स्रोत है। इस दृष्टिकोण से, जीवन चक्र को बनाए रखने के लिए जल की आवश्यकता कितनी महत्वपूर्ण है, यह स्पष्ट होता है। प्रकृति से प्रेरित होकर यह अवधारणा विकसित की गई है। इस अवधारणा के साथ, यह लक्ष्य है कि भविष्य के आगंतुक जल की चिकित्सा शक्ति को महसूस करें और इंडोर में प्रकृति का अनुभव करें।

यह एक नया दृष्टिकोण है क्लिनिक डिजाइन पर। प्रकृति के चमत्कारों का उपयोग करके डॉक्टर के दौरे पर विश्राम की अनुभूति को बढ़ाया गया है।

इस कार्य में जल की चिकित्सा शक्ति को दर्शाया गया है। यह लहरों के दृश्य का प्रदर्शन है। छत लहरों के आकार को वर्णन करती है जो इन्सुलेटेड पैनलों से बनी है। छत के उज्ज्वल हिस्से बैरिसोल हैं। बेंचों के सामने की दीवार डिजिटल स्क्रीनों से बनी है। फर्श पर जल पैटर्न वाले मार्बल का उपयोग किया गया है। इसके अलावा; क्लिनिक्स के अंदर के दृश्य में दिखाई देने वाले इंटीरियर प्लांट्स का उपयोग किया गया है।

इस डिजाइन को 2024 में 'ए' इंटीरियर स्पेस, रिटेल और एक्जिबिशन डिजाइन अवार्ड में आयरन का सम्मान प्राप्त हुआ है। आयरन 'ए' डिजाइन अवार्ड: अच्छी तरह से डिजाइन की गई, व्यावहारिक, और नवीन सृजनों को प्रदान किया जाता है जो पेशेवर और औद्योगिक आवश्यकताओं को पूरा करते हैं। उद्योग की सर्वोत्तम प्रथाओं और सक्षम तकनीकी विशेषताओं को एकीकृत करने के लिए सम्मानित, वे पूर्ति और सकारात्मक भावनाओं का योगदान देते हैं, जिससे एक बेहतर दुनिया का निर्माण होता है।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Güneş Duman Gürbüz
छवि के श्रेय: Güneş Duman Gürbüz
परियोजना टीम के सदस्य: Güneş Duman Gürbüz
परियोजना का नाम: The Healer Waves
परियोजना का ग्राहक: G Design Studio


The Healer Waves IMG #2
The Healer Waves IMG #3
The Healer Waves IMG #4
The Healer Waves IMG #5
The Healer Waves IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें