येल स्मार्ट वीडियो डोरबेल: घर की सुरक्षा का नवाचार

डोलमेन डिजाइन एजेंसी द्वारा येल का अनूठा निर्माण

आधुनिक सुरक्षा के नए युग में येल स्मार्ट वीडियो डोरबेल

येल और डोलमेन डिजाइन एजेंसी ने मिलकर एक ऐसे वीडियो डोरबेल का निर्माण किया है जो न केवल आपके द्वार की निगरानी करता है, बल्कि समय और मौसम की परवाह किए बिना आपको हर आगंतुक और डिलीवरी की सूचना देता है। इसकी बनावट में एक विशेष येल डिजाइन शामिल है जिसमें गोलाकार कोने और एक सुव्यवस्थित रूप है। इसमें 1080p फुल HD इमेज, 154° का व्यापक दृश्य और नाइट विजन शामिल है, जिससे आप येल होम ऐप में स्पष्ट फुटेज देख सकते हैं।

इस डोरबेल की खासियत यह है कि इसमें बिल्ट-इन AI क्षमताएं हैं, जो उपयोगकर्ताओं को ट्रिगर नोटिफिकेशन्स को कम करने में मदद करती हैं। यह अन्य येल स्मार्ट उत्पादों के साथ एकीकृत होता है, जिससे आप ऐप में देख सकते हैं कि दरवाजे पर कौन है और यदि सुरक्षित है तो येल स्मार्ट लॉक के साथ दरवाजा खोल सकते हैं।

इस डिजाइन को बनाने में 3D डिजाइन उपकरणों और प्रिंटिंग का उपयोग किया गया था, जिससे इसे एक न्यूट्रल और सॉफ्ट उपस्थिति मिली जो विभिन्न वास्तुकला शैलियों के साथ अच्छी तरह से मिल जाती है। इसके अलावा, इसमें विभिन्न स्मार्ट फीचर्स जैसे कि मानव पहचान, पेट पहचान, वाहन पहचान और पार्सल पहचान शामिल हैं, जो सदस्यता योजना के साथ उपलब्ध हैं।

इस डिजाइन का विकास स्वीडन के माल्मो में जनवरी 2022 में शुरू हुआ और इसे पहली बार IFA बर्लिन में सितंबर 2023 में प्रदर्शित किया गया। इसके बाद इसे जनवरी 2024 में लॉन्च किया गया। येल स्मार्ट वीडियो डोरबेल को 2024 में A' सिक्योरिटी, सेफ्टी और सर्विलांस प्रोडक्ट्स डिजाइन अवार्ड में गोल्डन अवार्ड से सम्मानित किया गया।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Yale, ASSA ABLOY
छवि के श्रेय: Yale, ASSA ABLOY group
परियोजना टीम के सदस्य: Dolmen Design and Innovation agency
परियोजना का नाम: Yale Smart
परियोजना का ग्राहक: Yale


Yale Smart IMG #2
Yale Smart IMG #3
Yale Smart IMG #4
Yale Smart IMG #5
Yale Smart IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें