स्वयं सेवा सुरक्षा जांच: "रैपिड सुरक्षा चेक"

योंग ज़ांग और यू जियांग द्वारा डिजाइन किया गया एक नवाचारी सुरक्षा जांच लेन

सार्वजनिक परिवहन की तेज़ विकास और सुविधा के कारण यात्रियों की संख्या बढ़ रही है। इसके परिणामस्वरूप, सुरक्षा जांच प्रक्रियाएं जटिल और समय लेने वाली हो गई हैं। "रैपिड सुरक्षा चेक" एक स्वयं सेवा सुरक्षा एक्सप्रेस लेन है जो मेट्रो और हाई स्पीड ट्रेनों पर सुरक्षा चेकपॉइंट्स की कार्यक्षमता को बढ़ाता है।

योंग ज़ांग और यू जियांग द्वारा डिजाइन किया गया "रैपिड सुरक्षा चेक" एक स्वयं सेवा सुरक्षा एक्सप्रेस लेन है, जिसका उद्देश्य मेट्रो और हाई स्पीड ट्रेनों पर सुरक्षा चेकपॉइंट्स की कार्यक्षमता को बढ़ाना है। लोग सामान्य रूप से बॉक्स को धक्का देते हैं, और बॉक्स सीधे जांच मशीन के माध्यम से धकेला जाता है। यह डिजाइन एक साथ दो परतों की जांच को अपनाता है, जिसमें छोटी वस्त्राएं ऊपर रखी जा सकती हैं। मशीन एर्गोनोमिक्स के सिद्धांत का पालन करती है और सुचारू जांच प्रक्रिया को सुनिश्चित कर सकती है।

यह उत्पाद शीट मेटल प्रक्रिया का उपयोग करके निर्मित होता है, जिससे इसका वजन हल्का, ताकत अधिक, लागत कम होती है, और इसे बड़े पैमाने पर उत्पादन किया जा सकता है। सुरक्षा जांच मशीन का कार्य सिद्धांत एक्स-रे जांच सिद्धांत है।

वर्तमान में, मेट्रो और हाई स्पीड रेल ने चीन में महत्वपूर्ण यातायात के साधन बन गए हैं, जो लोगों के जीवन को बहुत सुविधाजनक बनाते हैं लेकिन इसमें कुछ छिपे हुए खतरे भी हैं। अब तक की स्क्रीनिंग मशीनें मेटल गेट का उपयोग करती हैं, जिसमें पूरा होने में दो सेकंड लगते हैं, लेकिन विभिन्न कारणों के कारण वास्तव में अधिक समय लगता है। "रैपिड सुरक्षा चेक" चलते-चलते स्वयं सेवा त्वरित सुरक्षा जांच को साकार कर सकता है, जो लोगों की यात्रा की सुरक्षा को पूरा करता है और उपभोक्ताओं की उत्पाद का उपयोग करने में खुशी को बढ़ाता है।

सुरक्षा सुविधाओं के लिए, यह आवश्यक है कि ऑपरेशन प्रक्रिया के कार्य सिद्धांत पर विचार किया जाए, जैसे कि एक्स-रे सामान सुरक्षा मशीन का कार्य सिद्धांत और कैसे पूरी प्रक्रिया को सुधारने के लिए प्रणालीपूर्ण रूप से पूरा किया जा सकता है।

यह डिजाइन 2022 में A' सुरक्षा, सुरक्षा और निगरानी उत्पाद डिजाइन पुरस्कार में आयन पुरस्कार से सम्मानित की गई थी। आयन A' डिजाइन पुरस्कार: अच्छी तरह से डिजाइन किए गए, व्यावहारिक, और नवाचारी रचनाओं को सम्मानित किया जाता है जो पेशेवर और औद्योगिक आवश्यकताओं को पूरा करती हैं। वे उद्योग की सर्वश्रेष्ठ प्रथाओं को एकीकृत करने और सक्षम तकनीकी विशेषताओं के लिए सम्मानित होते हैं, वे पूर्णता और सकारात्मक भावनाओं को प्रदान करते हैं, जो एक बेहतर दुनिया की योगदान देते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Yong Zhang
छवि के श्रेय: Image #1: Photographer Yu Jiang, Variations, 2020. Image #2: Photographer Yu Jiang, Variations, 2020. Image #3: Photographer Yu Jiang, Variations, 2020. Image #4: Photographer Yu Jiang, Variations, 2020. Image #5: Photographer Yu Jiang, Variations, 2020.
परियोजना टीम के सदस्य: Rui Chi Yu Jiang Yanan Liu.
परियोजना का नाम: Rapid Security Check
परियोजना का ग्राहक: Yong Zhang


Rapid Security Check IMG #2
Rapid Security Check IMG #3
Rapid Security Check IMG #4
Rapid Security Check IMG #5
Rapid Security Check IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें