अत्याधुनिक और उत्कृष्ट डिजाइन: "Curved" द्वारा Przemyslaw Cepielik

एक अद्वितीय और आकर्षक घरेलू अंतरिक्ष की रचना

घरेलू अंतरिक्ष की डिजाइन के क्षेत्र में नवीनतम और अद्वितीय योगदान "Curved" नामक परियोजना है, जिसे प्रख्यात डिजाइनर Przemyslaw Cepielik ने डिजाइन किया है।

यह परियोजना एक आधुनिक अपार्टमेंट बिल्डिंग में कार्यान्वित की गई थी, जिसकी बाहरी दीवारें एक बड़े दैर्य के अनुसार चलती हैं। इसकी प्रेरणा सरल, समतल, कोमल रेखाओं और ओवल आकारों, गर्म कोमल रंगों और विशेष रूप से अच्छी तरह से डिजाइन की गई सूक्ष्म रोशनी से ली गई थी। इसके अलावा, जनता से निजी स्थान के बीच का कोमल संक्रमण, सामान्य दरवाजों से त्याग। यह सभी ने मूल और उत्कृष्ट अंतरिक्ष बनाने में सहायता की।

इस परियोजना की विशेषता यह है कि इसमें एक सामान्य रूप और आकारों का संयोजन करके वक्रीय फर्नीचर को पुनः खोजा गया है। यहां Khalo पत्थर, कपड़े और फर्नीचर बोर्ड का उपयोग किया गया है जो एक कपड़े की भावना देते हैं। इसके अलावा, यहां एमडीएफ फर्नीचर के साथ रूपों की समतलता प्राप्त की गई है। डिजाइन की रोशनी छिपे हुए बसबार सिस्टमों पर आधारित है, बिना रिम लाइट आँखों के छिद्र। सभी फर्नीचर, बाहर के आराम कुर्सी को छोड़कर, कस्टम-मेड थे। पॉकेट दरवाजे प्रणाली पूरी तरह से घरेलू उपकरणों को छुपाती है। कार्यों का विभाजन, एक सेट फर्नीचर के साथ किया जाता है।

इस अपार्टमेंट का क्षेत्रफल 66m2 है। आर्किटेक्ट ने इसे दो मुख्य क्षेत्रों में विभाजित किया है। मुख्य, लिविंग रूम के साथ रसोई अन्नेक्स। दूसरा रात्रि क्षेत्र, बेडरूम के साथ बाथरूम अन्नेक्स।

इस परियोजना की डिजाइन में 2020 में शुरुआत हुई, इसका निर्माण क्राको, पोलैंड, में 2021 में शुरू हुआ और यह मार्च 2022 में आधिकारिक रूप से पूरा हुआ।

हमने एक गर्म, समानांतर अंतरिक्ष डिजाइन की रचना की, सूक्ष्म, संयत रोशनी, एक सामान्य रूप से डिजाइन की गई कार्यक्षम लेआउट के साथ रेखा की नर्म वक्रता की कल्पना के अनुसार। वक्रीय रेखा द्वारा शासित अंतरिक्षों की डिजाइन करने की आवश्यकता विशेष डिजाइन संवेदनशीलता की होती है। सुबल वक्रों का उपयोग और पूर्णतः त्रिज्या परिवर्तन नियंत्रण।

इस परियोजना को A' इंटीरियर स्पेस, रिटेल और प्रदर्शनी डिजाइन अवार्ड में 2023 में सिल्वर पुरस्कार से सम्मानित किया गया था। सिल्वर A' डिजाइन अवार्ड: शीर्ष स्तर के, रचनात्मक, और पेशेवर रूप से अद्वितीय डिजाइनों को पुरस्कृत किया जाता है, जो उत्कृष्ट विशेषज्ञता और नवाचार दर्शाते हैं। इन डिजाइनों को, उनकी मजबूत तकनीकी विशेषताओं और शानदार कला कौशल के लिए प्रशंसा की जाती है, जो उत्कृष्ट स्तर की प्रशंसा दिखाती है और सकारात्मक भावनाओं, आश्चर्य, और आश्चर्य का परिचय कराती है।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Przemyslaw Cepielik
छवि के श्रेय: Image #1 : Photographer Miroslaw Mroz, Courved, 2022 Image #2 : Photographer Miroslaw Mroz, Courved, 2022 Image #3 : Photographer Miroslaw Mroz, Courved, 2022 Image #4 : Photographer Miroslaw Mroz, Courved, 2022 Image #5 : Photographer Miroslaw Mroz, Courved, 2022 Video Credit: Eklekt Atelier, Courved, 2022
परियोजना टीम के सदस्य: Architect Firm: EKLEKT ATELIER, Lead Architect: Przemysław Cepielik, Team: Małgorzata Krupa, Ewelina Słomska, Joanna Piszczek, Grzegorz Bukowski.
परियोजना का नाम: Curved
परियोजना का ग्राहक: Przemyslaw Cepielik


Curved IMG #2
Curved IMG #3
Curved IMG #4
Curved IMG #5
Curved IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें