नेस्टवुड: एक अद्वितीय डिजाइन गैलरी

Z Square Group और Manifold Lab Team द्वारा डिजाइन की गई अद्वितीय और उद्भावनाशील गैलरी

नेस्टवुड गैलरी, जिसे Z Square Group और Manifold Lab Team ने डिजाइन किया है, एक अद्वितीय और उद्भावनाशील गैलरी है। यह गैलरी विभिन्न सृजनात्मक उद्योगों के लिए एक साझा उपयोग की जाने वाली ओएसिस है।

डिजाइन की प्रेरणा गणितीय रूपों से ली गई है, जो प्रकृति में मौजूद कार्यालय की जगह को प्रेरित करते हैं - डिजाइन सौंदर्य और अनुपात के बीच संतुलन की तलाश करती है। यह ओएसिस डिजाइनरों और सृजनात्मक उद्योगों के लिए एक सृजनात्मक आदान-प्रदान स्थल के रूप में उद्देश्यित है।

डिजाइनरों के दृष्टिकोण को पूरा करने के लिए कई प्रयोगात्मक निर्माण विधियों का अन्वेषण किया गया था। नेस्टवुड गैलरी की विशेषताएं इसे अन्यों से अलग बनाती हैं, इसकी शक्तियां और अद्वितीय विशेषताएं इस डिजाइन में हैं।

नेस्टवुड गैलरी की विशेषताएं इसे अन्यों से अलग बनाती हैं। डिजाइन प्रक्रिया में प्रयोगात्मक उत्पन्न डिजाइन का उपयोग करके एक जैविक स्थान बनाया गया है। प्रत्येक स्थानिक विवरण को आधुनिक डिजिटल निर्माण प्रौद्योगिकी का उपयोग करके रोबोट्स द्वारा और निर्मित किया गया है ताकि कंप्यूटर से जटिल ज्यामिति की नकल की जा सके।

एक जैविक रूप से आकार दिए गए प्रवेश का स्थान दर्शकों का स्वागत करता है, जिसके पीछे एक छोटा जैव-तालाब है: एक लघु-पारिस्थितिकी तनाव, नाइट्रोजन, पुनः चक्रित जल और लघु प्रजातियों द्वारा संतुलित होती है। दर्शक का स्वागत प्राकृतिक रूप से प्रेरित अट्रियम दीवारों द्वारा किया जाता है, जहां एक सीढ़ी दर्शक को ऊपरी स्तर पर ले जाती है।

यह डिजाइन ब्रॉन्ज A' इंटीरियर स्पेस, रिटेल और प्रदर्शनी डिजाइन अवार्ड में 2023 में पुरस्कृत की गई थी। ब्रॉन्ज A' डिजाइन अवार्ड: उत्कृष्ट और सृजनात्मक रूप से बुद्धिमान डिजाइनों को प्रदान किया जाता है जो अनुभव और संशोधन की पुष्टि करते हैं। कला, विज्ञान, डिजाइन, और प्रौद्योगिकी में सर्वश्रेष्ठ प्रथाओं को शामिल करने के लिए सम्मानित, वे मजबूत तकनीकी और सृजनात्मक कौशल प्रदर्शित करते हैं और जीवन की गुणवत्ता में सुधार करने में योगदान देते हैं, दुनिया को बेहतर बनाने में।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Z Square Group and Manifold Lab
छवि के श्रेय: Photographer, Hubert Ye Hua, 2022
परियोजना टीम के सदस्य: Mengdi Zhen Nan Zeng Steven Avis Ying Guo Ken Yu
परियोजना का नाम: Nestwood
परियोजना का ग्राहक: Z Square Group and Manifold Lab


Nestwood IMG #2
Nestwood IMG #3
Nestwood IMG #4
Nestwood IMG #5
Nestwood IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें