लगुना वर्दे: एक अद्वितीय और सौंदर्यमय आवासीय घर

डिजाइनर जान हैम की अद्वितीयता और नवाचार

आवासीय घर के रूप में लगुना वर्दे, जिसे डिजाइनर जान हैम ने डिजाइन किया है, एक अद्वितीय और सौंदर्यमय डिजाइन प्रदान करता है।

इस घर का डिजाइन उनकी प्रेरणा को दर्शाता है, जो उन्होंने रसोई को अर्ध-खुले शैली में खोलने और फिर एक कांच के द्वार से अलग करने से प्राप्त की थी। इससे कमरे में अतिरिक्त प्रकाश मिलता है, साथ ही रसोई की जगह को अप्रत्यक्ष रूप से लिविंग रूम में शामिल करता है, जो आगंतुकों को अतिरिक्त पॉली फीट प्रदान करता है और दूसरे जीवन को देता है।

लगुना वर्दे की विशेषताएं इसे अन्य डिजाइन से अलग बनाती हैं। इसका कुल विक्रय क्षेत्र 1091 वर्ग फुट है। दो हॉल अलग-अलग मंजिल सामग्री द्वारा स्पष्ट रूप से अलग किए गए हैं। पूरे घर का मुख्य लक्ष्य संक्षिप्तता है, जिसमें सुरुचिपूर्ण लेआउट, बर्फ डोलोमाइट का बना, कपड़े का रंग और दीवारों और कैबिनेट पर फूलों की लाइनें हैं, और फिर सोने से सजाया गया है।

इस डिजाइन को बनाने के लिए मुख्य निर्माण सामग्री में लोहा, कीचड़ ईंट, लकड़ी, फॉर्मिका, विनाइल टाइल शामिल हैं। फर्नीचर: मैसिव डायनामिक इंटीरियर डिजाइन लिमिटेड। वॉलपेपर: टैट मिंग वॉलपेपर। पेंट: निप्पन पेंट। फर्श सामग्री: आर&बी एवी उपकरण: बोस, सोनी।

इस डिजाइन की तकनीकी विशेषताएं 1091 वर्ग फुट (उपयोगी क्षेत्र), स्थानिक पैटर्न: 2 हॉल 2 कमरे हैं।

डिजाइन टीम के सदस्यों में मुख्य डिजाइनर: हैम, क्वोक फंग, डिजाइनर: सुएन, ऑन टिन शामिल हैं।

इस डिजाइन का अन्वेषण डिजाइनर ने पर्यावरणीय डिजाइन अध्ययन (ईडीएस) का उपयोग करके परियोजना के पहलुओं को अनुकूलित किया। गलियारों का भी उपयोग किया गया था ताकि सामान्य और निजी क्षेत्रों में क्रॉस वेंटिलेशन की अनुमति हो सके।

सबसे कठिन सृजनात्मक चुनौती गलियारों को खिड़की के पास ले जाने में थी।

इस डिजाइन के बारे में डिजाइनर के नोट्स: रसोई को अर्ध-खुले शैली में खोलने के बाद और फिर एक कांच के द्वार से अलग करने से, इसे कमरे में अतिरिक्त प्रकाश मिलता है, साथ ही रसोई की जगह को अप्रत्यक्ष रूप से लिविंग रूम में शामिल करता है, जो आगंतुकों को अतिरिक्त पॉली फीट प्रदान करता है और दूसरे जीवन को देता है।

इस डिजाइन की छवियों के लिए बौद्धिक संपदा और कॉपीराइट क्रेडिट्स: फोटोग्राफर रे लाई, हांगकांग, चीन।

इस डिजाइन को प्रतिष्ठित ए' डिजाइन अवार्ड से सम्मानित किया गया है: इस डिजाइन को 2022 में ए' इंटीरियर स्पेस, रिटेल और प्रदर्शनी डिजाइन अवार्ड में ब्रोंज अवार्ड से सम्मानित किया गया है। ब्रोंज ए' डिजाइन अवार्ड: उत्कृष्ट और सृजनात्मक रूप से निपुण डिजाइनों को प्रदान किया जाता है, जो अनुभव और संसाधनों की प्रमाणीकरण करते हैं। कला, विज्ञान, डिजाइन, और प्रौद्योगिकी में सर्वश्रेष्ठ प्रथाओं को शामिल करने के लिए सम्मानित, वे मजबूत तकनीकी और सृजनात्मक कौशल प्रदर्शित करते हैं और जीवन की गुणवत्ता में सुधार करने में योगदान करते हैं, दुनिया को बेहतर बनाते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Jan Ham
छवि के श्रेय: Photographer Ray Lai , Hongkong, China
परियोजना टीम के सदस्य: Chief Designer: Ham, Kwok Fung ,, Designer: Suen , On Tin
परियोजना का नाम: LagunaVerde
परियोजना का ग्राहक: Jan Ham


LagunaVerde IMG #2
LagunaVerde IMG #3
LagunaVerde IMG #4
LagunaVerde IMG #5
LagunaVerde IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें