शांगराओ का वूयू प्लाज़ा: एक अद्वितीय वाणिज्यिक स्थल

क्यूंगदाओ टेंगयुआन डिजाइन द्वारा विकसित

शांगराओ का वूयू प्लाज़ा एक अद्वितीय वाणिज्यिक स्थल है, जिसे क्यूंगदाओ टेंगयुआन डिजाइन ने विकसित किया है। इसकी प्रेरणा शांगराओ के स्थानीय संस्कृति और प्राकृतिक सौंदर्य से ली गई है।

वूयू प्लाज़ा का डिजाइन "शांगराओ फूल बरसात में खिलते हैं" विचारधारा पर आधारित है। शांगराओ का सरसों का फूल शांगराओ की पहचान है, हर साल मार्च के मध्य से अंत तक, गुलाबी आड़ू और सफेद नाशपाती के फूल सोने के रंग के सरसों के फूलों की ढलान को सजाते हैं, जो साल के सबसे सुंदर दृश्यों में से एक बन जाते हैं। लेकिन इन फूलों का खिलने का समय बहुत ही संक्षिप्त होता है, इसलिए प्रोजेक्ट की उम्मीद है कि इस प्रकार के खिलते "फूल" के फसाद के माध्यम से शांगराओ के सबसे सुंदर दृश्यों को संरक्षित किया जा सके।

प्रोजेक्ट का फसाद इस प्रोजेक्ट का सबसे विशेष भाग है। डिजाइन की आशा है कि शॉपिंग सेंटर का आकार स्थानीय विशेषताओं को सबसे अधिक प्रकाशित कर सके। फसाद के डिजाइन, पर्दा दीवार की गहराई और लाइटिंग सहयोग के माध्यम से, शांगराओ के फूलों की समुद्री लहर को फसाद पर प्रक्षेपित किया जाएगा और इसे खिलाया जाएगा। दिन में, विभिन्न अनुपातों में फूल खिलेंगे। रात में, लाइटिंग डिजाइन के माध्यम से विभिन्न पैटर्न बनाए जाएंगे जो शांगराओ की रात की आकाशगंगा को प्रकाशित करेंगे।

यह डिजाइन हुआहै डिजाइन के अद्वितीय फसाद रूप को स्थानीय विशेषताओं के साथ जोड़ता है। सबसे कठिन बात यह है कि फसाद की पंखुड़ी इकाई के परिवर्तन के माध्यम से डिजाइन विचार को कैसे प्रस्तुत किया जाए। योजना विचार, पर्दा दीवार की गहराई और लाइटिंग के माध्यम से, अंततः त्रिकोण के मानक के साथ आठ मानक इकाइयां पूरी होती हैं, जो मिलकर "फूल समुद्र" प्रभाव प्रस्तुत करती हैं।

वूयू प्लाज़ा का डिजाइन सप्तम्बर 2017 में शुरू हुआ था और यह जून 2019 में चीन के जियांगशी प्रांत के शांगराओ शहर में खुला। इस डिजाइन को 2022 में ए' आर्किटेक्चर, बिल्डिंग और संरचना डिजाइन अवार्ड में ब्रॉन्ज अवार्ड से सम्मानित किया गया है। यह अवार्ड उन अद्वितीय और रचनात्मक रूप से बुद्धिमान डिजाइनों को प्रदान किया जाता है जो अनुभव और संगठनात्मकता की पुष्टि करते हैं। ये कला, विज्ञान, डिजाइन, और प्रौद्योगिकी में श्रेष्ठ अभ्यासों को शामिल करने के लिए सम्मानित होते हैं, वे मजबूत तकनीकी और रचनात्मक कौशल प्रदर्शित करते हैं और जीवन की गुणवत्ता में सुधार करने में योगदान करते हैं, दुनिया को बेहतर बनाते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Tengyuan Design
छवि के श्रेय: Image#No1:Qingdao Tengyuan Design Institute Co.,Ltd. Image#No2:Qingdao Tengyuan Design Institute Co.,Ltd. Image#No3:Qingdao Tengyuan Design Institute Co.,Ltd. Image#No4:Qingdao Tengyuan Design Institute Co.,Ltd. Image#No5:Qingdao Tengyuan Design Institute Co.,Ltd.
परियोजना टीम के सदस्य: Jinbo Tang Wenlve Wang Dong Liu Zheng Huang Jiahui Feng Yehan Wang Nannan Dai Bei Chen
परियोजना का नाम: Wuyue Plaza of Shangrao
परियोजना का ग्राहक: Tengyuan Design


Wuyue Plaza of Shangrao IMG #2
Wuyue Plaza of Shangrao IMG #3
Wuyue Plaza of Shangrao IMG #4
Wuyue Plaza of Shangrao IMG #5
Wuyue Plaza of Shangrao IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें