एल्वेसगार्डन: एक आत्मिक आश्रय

स्टेफन मारिया लैंग द्वारा डिजाइन किया गया एक अद्वितीय निजी निवास

एल्वेसगार्डन, स्टेफन मारिया लैंग द्वारा डिजाइन किया गया एक निजी निवास, जो एक युवा विधवा के लिए उसकी आत्मा के लिए एक शरण स्थल के रूप में बनाया गया था।

यह डिजाइन ज्यादा एक सौंदर्य व्यायाम से अधिक एक आत्मिक अनुशासनालय था, एक स्थान जहां शरीर और आत्मा को शुद्ध किया जा सकता है। घर का माहौल जापानी संस्कृति द्वारा प्रभावित है, जहां अर्ध-अंधकार छाया वाले कमरे होते हैं, जिनमें रंग बहुत ही शांत लगते हैं और चमक अंदर से आती है। एक दुनिया जहां अंधकार पूर्ण गर्माहट और गहरे रंगों से भरी होती है।

सड़क से ग्रेवल युक्त प्रवेश आंगन में प्रवेश करते ही, आप बाहरी दुनिया को पीछे छोड़ देते हैं। एक घर का पेड़ सुरक्षा प्रदान करता है और 2 बड़े सूक्ष्म रूप से स्थित पत्थर की दीवारों पर सुंदर छाया चित्रण करता है, जो घर के प्रवेश द्वार को चिह्नित करती हैं और सीधे विपरीत एल्वेसगेट प्रवेश द्वार को मुख्य बगीचे में।

भूमि तल एक उदार खुला स्थान है लेकिन आत्मीय। एक केंद्रित ब्रॉन्ज फ़ायरप्लेस रहने के क्षेत्र का हृदय है, जिसे विभिन्न बगीचों के दृश्यों से घेरा गया है। ऊपरी मंजिल में उसके निजी कमरे हैं।

यह परियोजना बिना जोरदार होने के कुछ शक्तिशाली बनाने की कोशिश थी। एक संवेदनशील स्थान जो शांति देता है और आसपास की प्रकृति के विभिन्न दृश्यों की पेशकश करता है। यह सब रोशनी के बारे में है और इसके विपरीत: छाया के अनगिनत दृष्टिकोण।

इसलिए, यह कोई आश्चर्य नहीं है कि वास्तुकला प्रकृति के साथ गहराई से जुड़ी हुई है। बगीचे के इस वनस्पति वातावरण ने वास्तव में परियोजना की शुरुआत की थी। मालिक का एक प्रमुख सपना था कि उसके पास उसके बचपन से सपने देखने वाला पहला बगीचा हो।

यह परियोजना बिना जोरदार होने के कुछ शक्तिशाली बनाने की कोशिश थी। एक संवेदनशील स्थान जो शांति देता है और आसपास की प्रकृति के विभिन्न दृश्यों की पेशकश करता है। यह सब रोशनी के बारे में है और इसके विपरीत: छाया के अनगिनत दृष्टिकोण। घर को एक युवा विधवा के लिए उसकी आत्मा के लिए एक शरण स्थल के रूप में बनाया गया था। वातावरण जापानी संस्कृति द्वारा प्रभावित है, जहां रंग बहुत ही शांत लगते हैं और चमक अंदर से आती है। एक दुनिया जहां अंधकार पूर्ण गर्माहट और गहरे रंगों से भरी होती है।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Stephan Maria Lang
छवि के श्रेय: Sebastian Kolm
परियोजना टीम के सदस्य: Steffi Senula Annamaria Papp-Ionescu
परियोजना का नाम: House Elvesgarden
परियोजना का ग्राहक: Stephan Maria Lang


House Elvesgarden IMG #2
House Elvesgarden IMG #3
House Elvesgarden IMG #4
House Elvesgarden IMG #5
House Elvesgarden IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें