मिजिया टूथब्रश: एक उत्कृष्ट पैकेजिंग डिजाइन

शाओमी द्वारा डिजाइन किया गया एक अद्वितीय उपहार सेट

मिजिया सोनिक इलेक्ट्रिक टूथब्रश T500C एक उत्सवी बाजार के लिए विशेष रूप से डिजाइन किया गया उपहार सेट है। उत्पाद की समग्र डिजाइन रेखाएं बहुत मुलायम हैं, और रंग गर्म हल्का नीला है।

इस इलेक्ट्रिक टूथब्रश उपहार बॉक्स के लिए, पैकेजिंग के बाहरी बॉक्स की डिजाइन उत्पाद की उपस्थिति से प्रेरित है। पैकेजिंग डिजाइन में हल्के नीले रंग की बास राहत का उपयोग किया गया है जो शानदार औद्योगिक डिजाइन को उभारता है। पैकेज की सतह पर नीले रंग की बास राहत प्रौद्योगिकी का उपयोग किया गया है, साथ ही दो उच्च यूवी लाइनें उत्पाद की उत्कृष्ट और शानदार औद्योगिक डिजाइन को बल देती हैं।

उत्पाद एक उपहार सेट है। पैकेज में उत्पाद, एक यात्रा चार्जिंग बॉक्स, और ब्रश सिर सहायक सामग्री होती हैं। यह दुकानों में ग्राहकों का ध्यान आकर्षित करना चाहिए। बाजार में कई इलेक्ट्रॉनिक टूथब्रश उत्पाद हैं। नए उत्पाद उपहार बॉक्स को ग्राहकों का ध्यान आकर्षित करने की आवश्यकता है। चुनौती युवा पीढ़ी के लिए एक नया रूप बनाने की है।

पैकेजिंग के बाहरी बॉक्स की डिजाइन इस इलेक्ट्रिक टूथब्रश उत्पाद से प्रेरित है। उत्पाद की औद्योगिक डिजाइन की विशेषताओं के अनुसार, बाहरी पैकेजिंग की सतह पर नीले रंग की बास राहत प्रौद्योगिकी को जोड़ा गया है। डिजाइन में स्तरीयता बढ़ाने के लिए, पैटर्न में दो उच्च-पाराबैंगनी लाइनें जोड़ी गई हैं जो उत्पाद के रंग और शानदार रेखाओं को बल देती हैं। समग्र पैकेजिंग बॉक्स समानांतर और एकीकृत दिखाई देता है, और पैकेजिंग का रंग उत्पाद के समग्र रंग ह्यू - हल्का नीला - को अपनाता है।

इस डिजाइन को 2021 में A' पैकेजिंग डिजाइन अवार्ड में आयरन पुरस्कार से सम्मानित किया गया था। आयरन A' डिजाइन अवार्ड: अच्छी तरह से डिजाइन किए गए, व्यावहारिक, और नवाचारी रचनाओं को पुरस्कृत किया जाता है जो पेशेवर और औद्योगिक आवश्यकताओं को पूरा करते हैं। वे उद्योग की सर्वश्रेष्ठ प्रथाओं और सक्षम तकनीकी विशेषताओं को एकीकृत करने के लिए सम्मानित हैं, वे पूर्णता और सकारात्मक भावनाओं का प्रदान करते हैं, बेहतर दुनिया की योगदान देते हैं।

यह डिजाइन शाओमी द्वारा डिजाइन किया गया था, जिसका मुख्य कार्यकारी निदेशक लु चेन था, ग्राफिक डिजाइनर डिजिंग वांग था, और पैकेजिंग संरचना डिजाइनर झिझुआंग सोंग था। यह डिजाइन फरवरी 2020 में बीजिंग में शुरू हुई थी और मई में बीजिंग, चीन में समाप्त हुई थी। कॉपीराइट 2021 में शाओमी के पास है।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Xiaomi
छवि के श्रेय: Image #1:Creative Director Lu Chen, Graphic Designer Dijing Wang Image #2:Creative Director Lu Chen, Graphic Designer Dijing Wang Image #3:Creative Director Lu Chen, Graphic Designer Dijing Wang Image #4:Creative Director Lu Chen, Graphic Designer Dijing Wang Image #5:Creative Director Lu Chen, Graphic Designer Dijing Wang
परियोजना टीम के सदस्य: Creative Director: Lu Chen Graphic Designer: Dijing Wang Packaging Structure Designer: Zhizhuang Song
परियोजना का नाम: Mijia Toothbrush
परियोजना का ग्राहक: Xiaomi


Mijia Toothbrush IMG #2
Mijia Toothbrush IMG #3
Mijia Toothbrush IMG #4
Mijia Toothbrush IMG #5
Mijia Toothbrush IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें