अर्टेम लग्ज़री वॉच स्ट्रैप्स: एक अद्वितीय पैकेजिंग डिजाइन

जोएल डेर्कसन द्वारा डिजाइन किया गया एक अद्वितीय पैकेजिंग डिजाइन

अर्टेम स्ट्रैप्स, एक ऑस्ट्रेलिया-आधारित कंपनी, जिसका लक्ष्य घड़ी के स्ट्रैप्स को पुनः परिभाषित करना है, उनके लिए जोएल डेर्कसन ने एक अद्वितीय पैकेजिंग डिजाइन तैयार किया है।

अर्टेम स्ट्रैप्स की ब्रांड अनुभव टीम की गहन परिपूर्णता को मान्यता देती है और उनकी महत्वाकांक्षा को देखते हुए वॉच स्ट्रैप्स का एस्टन मार्टिन बनने का सम्मान करती है। ब्रांड एक संयोजित और तकनीकी दृष्टिकोण अपनाती है, जिसमें एक उज्ज्वल रॉयल नीला और कोमल ग्रे शामिल है। लोगो और मोनोग्राम बकले डिजाइन से संकेत लेते हैं, जिसमें ऑटोमोटिव वक्र और विचार किए गए विपरीतताएं होती हैं।

इस पैकेजिंग को फॉयल स्टैम्पिंग, फोम इन्सर्ट, जीएफ स्मिथ पेपर्स (ग्रे, रॉयल ब्लू), और फ्रॉस्टेड वेलम बॉक्स का उपयोग करके बनाया गया है। इसकी तकनीकी विशेषताएं 80mm W x 20mm D x 270cm L हैं।

इस प्रोजेक्ट का अवधि 4 महीने था और यह नीदरलैंड में किया गया था। डिजाइन के लिए किये गए अनुसंधान में प्रतिस्पर्धी विश्लेषण - ब्रांडिंग और पैकेजिंग अनुभव दोनों शामिल थे। अधिकांश वॉच स्ट्रैप प्रतिस्पर्धियों ने अपनी पैकेजिंग में लागत कुशलता पर ध्यान केंद्रित किया, जिससे वे एक लग्जरी अनुभव से दूर हो गए। हालांकि, शीर्ष-अंत वॉच ब्रांड (ब्लांक पेन, रोलेक्स) ने सभी अद्भुत अनबॉक्सिंग अनुभव बनाए, जिन्हें हमने अर्टेम पैकेजिंग के लिए आधार बनाया।

यह डिजाइन 2022 में A' पैकेजिंग डिजाइन अवार्ड में ब्रॉन्ज अवार्ड से सम्मानित की गई थी। ब्रॉन्ज A' डिजाइन अवार्ड: उन अद्वितीय और रचनात्मक रूप से बुद्धिमान डिजाइनों को सम्मानित किया जाता है जो अनुभव और संगठनात्मकता को प्रमाणित करते हैं। ये डिजाइन कला, विज्ञान, डिजाइन, और प्रौद्योगिकी में श्रेष्ठ अभ्यासों को शामिल करते हैं, वे मजबूत तकनीकी और रचनात्मक कौशल प्रदर्शित करते हैं और जीवन की गुणवत्ता में सुधार करने में योगदान करते हैं, जिससे दुनिया एक बेहतर स्थान बनती है।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Joel Derksen
छवि के श्रेय: Photographer: Ingmar Swalue
परियोजना टीम के सदस्य: Creative Director: Joel Derksen
परियोजना का नाम: Artem
परियोजना का ग्राहक: Joel Derksen


Artem IMG #2
Artem IMG #3
Artem IMG #4
Artem IMG #5
Artem IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें