आधुनिक शैली में पारंपरिक आशीर्वाद का संगम: 'लकी फॉरएवर टी' पैकेजिंग

शेन्ज़ेन बनाना डिज़ाइन कं. लिमिटेड की नवीनता भरी रचना

युवा पीढ़ी के लिए एक विशेष पैकेजिंग डिज़ाइन जो पारंपरिक सांस्कृतिक तत्वों को आधुनिक इलस्ट्रेशन के साथ पेश करता है।

चाय का नाम 'लकी फॉरएवर' है और इसका लक्ष्य समूह युवा उपभोक्ता हैं, इसलिए इलस्ट्रेशन शैली युवा ग्राहकों के अनुरूप अधिक है। पैकेजिंग में इलस्ट्रेशन और हॉट स्टैम्पिंग तकनीकों का उपयोग किया गया है। इलस्ट्रेशन सामग्री में सारस, लौकी, बटेर, मोरपंखी, शुभ मोरपंखी, उड़न तितली, कोई मछली, कमल के फूल, लालटेन और इंगोट जैसे पारंपरिक सांस्कृतिक तत्वों का प्रयोग करके विभिन्न शुभ अर्थों को दर्शाया गया है। उत्सवपूर्ण डिज़ाइन भविष्य के लिए बेहतर आशीर्वाद का प्रतीक है।

इस पैकेजिंग में पांच गोल पु-एर चाय के बैग होते हैं, जो दैनिक उपयोग के लिए उत्तम हैं, जिससे युवा लोग कॉफी की तरह आसानी से पु-एर चाय का आनंद ले सकते हैं, चाहे वे यात्रा पर हों या कार्यालय में। यह चाय पैकेजिंग युवा उपभोक्ताओं को लक्षित करती है और मुख्य अभिव्यक्ति तकनीक के रूप में इलस्ट्रेशन का उपयोग करती है। पारंपरिक तत्वों को आधुनिक इलस्ट्रेशन शैली में प्रस्तुत किया गया है, जो युवा उपभोक्ताओं की जरूरतों को बेहतर ढंग से पूरा करता है।

सामग्री के रूप में कागज के बॉक्स का उपयोग किया गया है और निर्माण पुल-आउट रूप में है तथा प्रक्रिया में प्रिंटिंग और फॉइल स्टैम्पिंग शामिल है। चाय पैकेजिंग, 'लकी फॉरएवर' कीवर्ड्स के साथ, एक अनूठी पहचान बनाती है।

इस डिज़ाइन परियोजना को शेन्ज़ेन में अगस्त 2022 में पूरा किया गया था। रचनात्मक निर्देशक यांग क्यानफू, लिन ज़ुपान, डिज़ाइन निर्देशक लिन सोंगकाई और योजना निर्देशक ज़ु झानली ने इस परियोजना में अपना योगदान दिया।

इस डिज़ाइन को 2024 में 'ए' पैकेजिंग डिज़ाइन अवार्ड में ब्रॉन्ज से सम्मानित किया गया था। ब्रॉन्ज 'ए' डिज़ाइन अवार्ड कला, विज्ञान, डिज़ाइन, और प्रौद्योगिकी में उत्कृष्ट प्रथाओं को शामिल करने वाले और जीवन की गुणवत्ता में सुधार करने वाले रचनात्मक और तकनीकी कौशल वाले डिज़ाइनों को प्रदान किया जाता है।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Shenzhen Banana Design Co. LTD
छवि के श्रेय: Shenzhen Banana Design Co. LTD
परियोजना टीम के सदस्य: Creative Director: Yang Qianfu Creative Director: Lin Xupan Design Director: Lin Songcai Planning Director: Xu Zhanli
परियोजना का नाम: Lucky Forever Tea
परियोजना का ग्राहक: Shenzhen Banana Design Co. LTD


Lucky Forever Tea IMG #2
Lucky Forever Tea IMG #3
Lucky Forever Tea IMG #4
Lucky Forever Tea IMG #5
Lucky Forever Tea IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें