अद्वितीय और प्रेरणादायक डिजाइन: मुहम्मद एल सेपेय की M. Almana कॉलेज ऑफ हेल्थ साइंसेज

ऐतिहासिक प्रेरणा और आधुनिक दृष्टिकोण का संगम

मुहम्मद एल सेपेय की डिजाइन ने ऐतिहासिक संस्कृति और आधुनिकता को सम्मिलित करके एक अद्वितीय और प्रेरणादायक डिजाइन प्रस्तुत की है।

डिजाइनर मुहम्मद एल सेपेय की M. Almana कॉलेज ऑफ हेल्थ साइंसेज की डिजाइन ने ऐतिहासिक संस्कृति और आधुनिकता को सम्मिलित करके एक अद्वितीय और प्रेरणादायक डिजाइन प्रस्तुत की है। इस परियोजना का उद्देश्य छात्रों को आकर्षित करना है, जिसे उन्होंने पारंपरिक और आधुनिक दृष्टिकोण को मिलाकर प्रदर्शित किया है।

सेपेय ने अपनी प्रेरणा राज्य की ऐतिहासिक धरोहर, अरबी रेगिस्तान और रेत के तिलों से ली है, जो हवा की सुंदरता और गतिशीलता को व्यक्त करते हैं। विद्यार्थियों को एक बड़े लॉबी में स्वागत किया जाता है, जिसमें एक प्रतीकात्मक गुंबद और चिकित्सा कला की दीवार होती है, जिसमें विभिन्न विज्ञान की भाषाओं में रसायन और दवा के प्रतीक होते हैं।

यह डिजाइन प्राकृतिक प्रकाश और प्राकृतिक सामग्री पर आधारित है। उच्च प्रदर्शन वाली शीशे की प्रणाली का चयन किया गया है ताकि दिन के प्रकाश का स्वस्थ उपयोग किया जा सके। स्थानीय सऊदी प्राकृतिक पत्थर को बाहरी और अंदरी दीवारों के लिए चुना गया है। सभी सामग्रियों (फर्श का संगमरमर - बाहरी पेंट - अंदरी पेंट - लकड़ी की क्लैडिंग - फर्नीचर) के लिए एक ही रेतीला रंग एकीकृत किया गया है। प्राकृतिक पीतल को सभी सहायक उपकरणों और हैंडल के लिए चुना गया है।

इस डिजाइन की विशेषता इसमें है कि यह छात्रों की कैंपस के प्रति समर्पण और सफलता की निरंतर आकांक्षा को मजबूत करता है। इसके लिए उन्होंने पारंपरिक और आधुनिक दृष्टिकोण को समानुपातिक और सुविधाजनक ढंग से सृजित किया है। यह डिजाइन राज्य की ऐतिहासिक धरोहर, अरबी रेगिस्तान और रेत के तिलों के साथ समांगी होने वाले सामग्रियों को खोजने का एक सृजनात्मक चुनौती थी।

यह डिजाइन 2021 में A' इंटीरियर स्पेस, रिटेल और प्रदर्शनी डिजाइन अवार्ड में सिल्वर पुरस्कार से सम्मानित हुई है। इस पुरस्कार का वितरण उन शीर्ष स्तर के, रचनात्मक, और पेशेवर रूप से अद्वितीय डिजाइनों को किया जाता है जो उत्कृष्ट विशेषज्ञता और नवाचार दर्शाते हैं। इन डिजाइनों को उनकी मजबूत तकनीकी विशेषताओं और शानदार कला कौशल के लिए प्रशंसा की जाती है, जो उत्कृष्टता का एक अद्वितीय स्तर प्रदर्शित करती हैं और सकारात्मक भावनाओं, आश्चर्य, और आश्चर्य का परिचय कराती हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Muhammed El Sepaey
छवि के श्रेय: Image #1 : Designer / Photographer Muhammed El Sepaey, Auditorium, 2020. Image #2 : Designer / Photographer Muhammed El Sepaey, Auditorium, 2020. Image #3 : Designer / Photographer Muhammed El Sepaey, Auditorium, 2020. Image #4 : Designer / Photographer Muhammed El Sepaey, Medical inscriptions on stone wall, 2020. Image #5 : Designer / Photographer Muhammed El Sepaey, Auditorium main entry, 2020.
परियोजना टीम के सदस्य: Muhammed El Sepaey Hanan Hussein
परियोजना का नाम: Dunes
परियोजना का ग्राहक: Muhammed El Sepaey


Dunes IMG #2
Dunes IMG #3
Dunes IMG #4
Dunes IMG #5
Dunes IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें