जेन बिल्डिंग: एक शांतिपूर्ण स्थापत्य अनुभव

गिउलियानो मार्चियोराटो की अद्वितीय इंटीरियर डिजाइन परियोजना

प्राकृतिक सामग्री और आकर्षक बनावट का संगम

क्यूरिटिबा, ब्राज़ील में स्थित 'जेन बिल्डिंग' एक ऐसी इंटीरियर डिजाइन परियोजना है जो अपने आस-पास के प्राकृतिक वातावरण और सौंदर्य से प्रेरित है। गिउलियानो मार्चियोराटो द्वारा डिजाइन की गई इस परियोजना में जापानी और स्कैंडिनेवियाई विशेषताओं से प्रेरित ब्राज़ीलियाई वास्तुकला का समावेश है। यहाँ प्राकृतिक प्रकाश, स्थानीय डिजाइन संकेत और प्राकृतिक सामग्री मुख्य डिजाइन तत्व हैं।

इस इंटीरियर परियोजना का क्षेत्रफल 1050m2 है जिसमें मुख्य प्रवेश द्वार, हॉल, जिम, किड्स प्लेस, स्पा, पूल, लाउंज बार, लाउंज जैसे विभिन्न खंड शामिल हैं। इस डिजाइन की विशेषता यह है कि बाहरी से आंतरिक स्थान का संक्रमण बहुत ही सहज और आरामदायक है। घर के आराम की भावना से प्रेरित और दर्शकों को अपनापन महसूस कराने के लिए डिजाइन किया गया है।

इस परियोजना के लिए आर्किटेक्ट ने जापान और स्कैंडिनेविया की गहराई से अध्ययन किया ताकि वह स्थानीय ब्राज़ीलियाई जीवनशैली में इस अवधारणा को समझ सकें और उसे प्रस्तुत कर सकें। शहर के व्यस्त जीवन के बीच एक प्राकृतिक ओएसिस बनाने की चुनौती को पार करते हुए, इस डिजाइन को सिल्वर 'ए' इंटीरियर स्पेस, रिटेल और एक्ज़िबिशन डिजाइन अवार्ड 2024 में प्रदान किया गया है।

जेन बिल्डिंग की इंटीरियर डिजाइन परियोजना अपनी विशिष्टता और नवाचार के लिए सराहनीय है। इसके डिजाइन में ताउरी लकड़ी की मुखरबी, प्रकाश के टोन और शुद्ध सामग्री के साथ प्राकृतिक प्रकाश का समावेश, ग्रिगियो संगमरमर की चादरें और नक्काशीदार कोरियन काउंटरटॉप, और विश्वभर में प्रसिद्ध ब्राज़ीलियाई फर्नीचर टुकड़े शामिल हैं। इस डिजाइन की प्रेरणा जश्न मनाने के लिए है।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Giuliano Marchiorato
छवि के श्रेय: Giuliano Marchiorato
परियोजना टीम के सदस्य: Giuliano Marchiorato
परियोजना का नाम: Zen Building
परियोजना का ग्राहक: Bidese Incorporadora e Construtora


Zen Building IMG #2
Zen Building IMG #3
Zen Building IMG #4
Zen Building IMG #5
Zen Building IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें