शेंज़ेन के तटीय इलाके में अद्वितीय ग्रीक शैली का कैफे बार: टैरेंटम

लियू बिन द्वारा डिज़ाइन किया गया एक अनोखा और आकर्षक कैफे बार

टैरेंटम, शेंज़ेन, चीन के बाओआन तटीय इलाके में स्थित फेरिस व्हील के नीचे एक कैफे बार है। इसका मुख्य डिज़ाइन विचार यह था कि इसे बाओआन तटीय सांस्कृतिक पार्क में एकीकृत किया जाए और इसे एक ऐसी जगह बनाया जाए, जहां आगंतुक अपने फुर्सत के समय का आनंद ले सकें, फेरिस व्हील, दूर के समुद्र तट, स्पष्ट समुद्र और नीले आकाश का सम्पूर्ण दृश्य देखते हुए।

टैरेंटम एक ऐसी जगह है जिसे प्राचीन ग्रीक शैली में डिज़ाइन किया गया है और यहां ग्रीक खाना और व्हिस्की लाउंज प्रदान किया जाता है। जब रात होती है, तो यह एक व्हिस्की बार में बदल जाता है, जहां लोग आरामदायक और निजी माहौल में ड्रिंक का आनंद ले सकते हैं। इमारत के आंतरिक स्थल का फसाद गर्म हाथीदांत रंग का सीमेंट है। डिज़ाइन को लोगों को आरामदायक महसूस कराने के लिए हल्के क्रीम रंगों में प्रस्तुत किया गया है। ग्रे रंग के चमड़े के सोफे और नीले रंग के सैटन के तकिए खिड़कियों के नीले टोन की गूंज उत्पन्न करते हैं, मानो मेडिटेरेनियन सागर पर एक छुआ हुआ नीला।

इंटीरियर स्थल के फसाद का डिज़ाइन गर्म क्रीम और सांतोरिनी नीले टोनों के साथ किया गया है, जिसमें प्लेसर सोने के मेटल तत्वों के साथ चांदी का टोन मिलाया गया है। ग्रे रंग के चमड़े के सोफे और नीले रंग के सैटन के तकिए खिड़कियों के नीले टोन की गूंज उत्पन्न करते हैं, मानो मेडिटेरेनियन सागर पर एक छुआ हुआ नीला। डिज़ाइनरों ने कॉफी बार के बगल में बाहरी खिड़की को एक खुले हाथ से बनाई गई कॉफी क्षेत्र के रूप में विशेष रूप से डिज़ाइन किया है। दीवार पर ब्रांड के नाम का संक्षेपण TRT अपने गोल किनारों के साथ विशेष रूप से सूक्ष्म और कोमल लगता है, और यह स्थान को डिज़ाइन और व्यावहारिकता की भावना देता है। इसे ब्रांड और दृश्य सौंदर्य प्रभाव को प्रदर्शित करने के लिए ही नहीं डिज़ाइन किया गया है, बल्कि सामान रखने की कार्यवाही को हल करने के लिए भी डिज़ाइन किया गया है।

व्हिस्की बार के बगल में एक डूबा हुआ क्षेत्र भी डिज़ाइन किया गया है। डिज़ाइनर ने एक आधे ऊंचाई के सांस्कृतिक पत्थर का उपयोग करके पूरे स्थल को विभाजित किया और निजी क्षेत्र को घेरा। यह ग्राहकों को चांद के आकार के सीमेंट झूमर के नीचे व्हिस्की रात का आनंद लेने देता है, जो रात के आकाश की रोशनी के साथ चमकता है।

जब सभी खिड़कियों के पास के फोल्डिंग ग्लास दरवाजे खोल दिए जाते हैं, तो यह एक धुंधला स्थान की भावना पैदा करता है जो अंदर और बाहर को मिलाता है और आगंतुकों को फेरिस व्हील के करीब ले जाता है।

टैरेंटम एक ऐसी जगह है जिसे प्राचीन ग्रीक शैली में डिज़ाइन किया गया है और यहां ग्रीक खाना और व्हिस्की लाउंज प्रदान किया जाता है। जब रात होती है, तो यह एक व्हिस्की बार में बदल जाता है, जहां लोग आरामदायक और निजी माहौल में ड्रिंक का आनंद ले सकते हैं। इमारत के आंतरिक स्थल का फसाद गर्म हाथीदांत रंग का सीमेंट है। डिज़ाइन को लोगों को आरामदायक महसूस कराने के लिए हल्के क्रीम रंगों में प्रस्तुत किया गया है। ग्रे रंग के चमड़े के सोफे और नीले रंग के सैटन के तकिए खिड़कियों के नीले टोन की गूंज उत्पन्न करते हैं, मानो मेडिटेरेनियन सागर पर एक छुआ हुआ नीला। ग्रे-नीले मार्बल के टेक्सचर वाले मेज़ और नीले वेलवेट कॉटन सीटें एक विशेष स्पर्श देती हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Liu Bin
छवि के श्रेय: BenFoto
परियोजना टीम के सदस्य: Liu Bin, Lin Zhifeng, Luo Jieran
परियोजना का नाम: Tarentum
परियोजना का ग्राहक: Liu Bin


Tarentum IMG #2
Tarentum IMG #3
Tarentum IMG #4
Tarentum IMG #5
Tarentum IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें