अनोखी और अद्वितीय डिजाइन: BeHygeia सौंदर्य सैलून

डिजाइनर Lycent Lai की अद्वितीय और अत्याधुनिक डिजाइन

इस लेख में हम Lycent Lai द्वारा डिजाइन किए गए BeHygeia सौंदर्य सैलून की विशेषताओं, प्रेरणा, और अद्वितीयता के बारे में चर्चा करेंगे।

BeHygeia सौंदर्य सैलून की डिजाइन की प्रेरणा अंगूर से ली गई है। अस्थिर स्थान के लेआउट को डिजाइन करने के लिए, Lycent Lai ने वक्रीय दीवार और ज्यामितीय आकार का उपयोग किया है, जिससे महिलाओं के कोमल और सुंदर वक्रों को प्रदर्शित किया जा सकता है। डिजाइन प्रक्रिया की शुरुआत में, डिजाइनर का मुख्य लक्ष्य पारंपरिक सौंदर्य सैलूनों की अवधारणा को छोड़ना था और एक ऐसा सौंदर्य सैलून बनाना था जो अग्रगामी, फैशनेबल और रचनात्मक उपभोग को एकीकृत करता है।

बाहरी वक्र को देखते हुए, लोगों को अनुग्रह और सौंदर्य का दृश्य अनुभव होता है, जबकि उन्हें भीतर देखने की आकर्षण शक्ति होती है। लगभग शुद्ध सफेद सार्वजनिक स्थान में, वक्रीय लेआउट शानदार समारोह की भावना को उत्पन्न करता है। छिद्रित प्रकाशों से उत्पन्न होने वाले ज्यादा और कम प्रकाश के मिश्रण से वास्तविकता और काल्पनिकता का संयोजन बनता है, जैसे कि समय धीमा हो जाता है, लोग शांत हो जाते हैं और अपने शरीर और आत्मा के बीच संवाद कर सकते हैं।

इस परियोजना में मुख्य सामग्री कला पेंट, स्टेनलेस स्टील की लहरदार बोर्ड, और वॉलपेपर हैं। यह परियोजना कुल 288 वर्ग मीटर को कवर करती है। इस सौंदर्य सैलून की डिजाइन में अंतरिक्ष, वाणिज्यिक, सौंदर्य सैलून, आधुनिक, सादगी, प्राकृतिक, कला जैसे टैग्स शामिल हैं।

इस डिजाइन की विशेषता यह है कि यह अंतरिक्ष में सिर्फ रुचि और सौंदर्य ही नहीं जोड़ती है, बल्कि अद्वितीयता और जीवन्तता भी जोड़ती है। इस परियोजना की संरचना और संचारण की योजना अनुभव की भावना पर आधारित थी। उपभोगता खुले, पारदर्शी, अर्ध-पारदर्शी और निजी स्थान के साथ उन्नत अनुभूति को महसूस कर सकते हैं। प्रकाश और दृश्य प्रकृति की सबसे मूल्यवान पृष्ठभूमि हैं, जो डिजाइन के खिलाफ हैं, क्योंकि वे सौंदर्य और कार्य के मिलन, और संवेदनशीलता और तार्किकता के बीच संतुलन हैं।

इस परियोजना की छवियों के कॉपीराइट अधिकार Jianing Zhang, 2020 के पास हैं। यह डिजाइन 2022 में A' इंटीरियर स्पेस, रिटेल और प्रदर्शनी डिजाइन अवार्ड में ब्रॉन्ज पुरस्कार से सम्मानित हुई थी। ब्रॉन्ज A' डिजाइन अवार्ड कला, विज्ञान, डिजाइन, और प्रौद्योगिकी में सर्वोत्तम प्रथाओं को शामिल करने के लिए प्रदान किया जाता है, वे मजबूत तकनीकी और रचनात्मक कौशल प्रदर्शित करते हैं और जीवन की गुणवत्ता में सुधार करने में योगदान करते हैं, दुनिया को बेहतर बनाते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Lycent Lai
छवि के श्रेय: Image #1: Photographer Jianing Zhang, BeHygeia, 2020. Image #2: Photographer Jianing Zhang, BeHygeia, 2020. Image #3: Photographer Jianing Zhang, BeHygeia, 2020. Image #4: Photographer Jianing Zhang, BeHygeia, 2020. Image #5: Photographer Jianing Zhang, BeHygeia, 2020.
परियोजना टीम के सदस्य: Chief Designer: Lycent Lai
परियोजना का नाम: BeHygeia
परियोजना का ग्राहक: Lycent Lai


BeHygeia IMG #2
BeHygeia IMG #3
BeHygeia IMG #4
BeHygeia IMG #5
BeHygeia IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें