जापानी परंपरा से प्रेरित चिल्ड मिल्क कार्टन

काजुओ फुकुशिमा और हरुका ताकेउची की अनूठी डिजाइन

जापान और चीन की शाही परंपरा से प्रेरित एक नवीन डिजाइन

जापान और चीन में राजसी परंपरा से जुड़े बैंगनी रंग से प्रेरित, यह डिजाइन एशियाइयों में एक सहज सुंदरता की भावना जगाता है। गहरे बैंगनी रंग से दूध की समृद्धि को उजागर किया गया है, जबकि एक साहसिक सफेद रिबन इसके सार का प्रतीक है। ऊपर की ओर बना दूध की बूंदों से बना ताज, जापानी ब्रांड की उच्च गुणवत्ता और श्रेष्ठता का प्रतिनिधित्व करता है। बैंगनी, सफेद, और सोने का संयोजन एक यादगार डिजाइन सुनिश्चित करता है जो काफी अलग दिखाई देता है।

चीन में प्रतिस्पर्धी, उच्च-अंत वाले दूध बाजार के जवाब में, एक प्रीमियम उत्पाद को अनूठी प्रौद्योगिकी का उपयोग करके विकसित किया गया है। 30 से 50 वर्ष की आयु की महिलाओं को लक्षित करते हुए, यह दूध 100% कच्चे दूध से बना है और इसमें पोषक तत्वों को संरक्षित करने वाली प्रोप्राइटरी सांद्रण प्रौद्योगिकी के साथ समृद्ध किया गया है, जो एक समृद्ध स्वाद प्रदान करता है। इस परियोजना का उद्देश्य दूध पैकेजिंग में एक नया मानक स्थापित करना है, जो नवाचार, परंपरा, और जापानी ब्रांड की विश्वसनीय गुणवत्ता को एक विलासितापूर्ण, स्वादिष्ट अनुभव के साथ मिलाता है।

गुणवत्ता के कड़े प्रबंधन के तहत, प्रत्येक चरण में उपकरण सफाई और मशीन स्टरलाइजेशन में सुधार किया गया है, जिससे द्वितीयक प्रदूषण को पूरी तरह से रोका गया है। निर्माण प्रक्रिया के दौरान ESL(Extended Shelf Life) के कारण शेल्फ पर समाप्ति तिथि को बढ़ाया जा सकता है। दूध को डालने की विधि को कैप टाइप में बदल दिया गया है। इसे ताज़ा, साफ और डालने में आसान बनाने के लिए सुधार किया गया है।

उपभोक्ताओं को यह सहजता से समझ आए कि यह चिल्ड मिल्क है, इसे बनाने की चुनौती थी। एक सरल और उच्च गुणवत्ता वाले दूध के पैकेज की तलाश में, टीम ने पारंपरिक पैकेज शैली को बनाए रखने का लक्ष्य रखा। प्रमुख डिजाइन विशेषता प्रोटीन सामग्री का साहसिक प्रदर्शन है, "4.7g," जो उपभोक्ताओं को स्टोर शेल्फ पर एक नजर में ही उच्च गुणवत्ता वाले तत्वों की जानकारी देता है। इसके अलावा, विलासिता भरे सोने के रंग में बनी गाय की सिल्हूट, शान और उत्कृष्ट पालन परिवेश का प्रतिनिधित्व करती है। इसे पौधों और फूलों के पैटर्नों के साथ सजाया गया है जो प्राकृतिक गुणवत्ता का संकेत देते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: KAZUO FUKUSHIMA
छवि के श्रेय: Photographer: Zhu Jie
परियोजना टीम के सदस्य: Creative Director: Kazuo Fukushima Graphic Designer: Haruka Takeuchi Account Director: Xu Xuehua
परियोजना का नाम: Chilled Milk
परियोजना का ग्राहक: Meiji China Investment Co.,Ltd.


Chilled Milk IMG #2
Chilled Milk IMG #3
Chilled Milk IMG #4
Chilled Milk IMG #5
Chilled Milk IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें