हसेगावा साके ब्रवरी के 180वें वर्षगांठ के अवसर पर शिनजी याओइता द्वारा डिज़ाइन किया गया विशेष पैकेजिंग डिज़ाइन

ऐतिहासिक स्वाद और कौशल को व्यक्त करने के लिए 'वृक्ष वृत्त' का उपयोग

शिनजी याओइता ने नीगाता प्रांत, नागाओका शहर में स्थित हसेगावा साके ब्रवरी की 180वीं स्थापना दिवस यात्रा के अवसर पर एक विशेष साके का पैकेजिंग डिज़ाइन किया। इस उत्पाद का डिज़ाइन ऐतिहासिक स्वाद और कौशल को व्यक्त करने के लिए 'वृक्ष वृत्त' का उपयोग करता है।

हसेगावा साके ब्रवरी ने नीगाता प्रांत, नागाओका शहर में 180 वर्षों से अधिक समय तक व्यापार किया है। कंपनी की इमारत को जापानी सांस्कृतिक धरोहर स्थल के रूप में पंजीकृत किया गया है। यह उत्पाद कंपनी की स्थापना की 180वीं वर्षगांठ को मनाने के लिए बनाया गया विशेष साके है।

इस परियोजना का कठिन हिस्सा बाहरी बॉक्स की मुद्रण थी। हमने कई मुद्रण कंपनियों का दौरा किया, लेकिन वे सभी आदर्श गुणवत्ता से दूर थे। खुशकिस्मती से, हमें बॉक्स मुद्रण में विशेषज्ञता रखने वाली एक अनुभवी कंपनी का परिचय दिया गया, और हम इस समस्या को हल करने में सक्षम हुए।

उत्पाद क्षेत्र में अच्छी पहचान के बावजूद और परंपरा और इतिहास होने के बावजूद, उपभोक्ताओं को एक ही डिज़ाइन से थकावट हो गई थी, और इसलिए परंपरा और आलीशानता के अलावा नईता को व्यक्त करना आवश्यक था। इसके अतिरिक्त, और सबसे महत्वपूर्ण, ब्रवरी स्वयं को डिज़ाइन में व्यक्त करने की आवश्यकता थी।

यह एक विशेष साके डिज़ाइन है जो हसेगावा साके ब्रवरी की 180वीं वर्षगांठ को मनाने के लिए बनाया गया है। 180 वर्षों का पारंपरिक स्वाद और कौशल पीढ़ी दर पीढ़ी संचालित होता आ रहा है, और इतिहास और भविष्य को व्यक्त करने के लिए वृक्ष वृत्त का उपयोग किया गया। बाहरी बॉक्स के पूरे रंग को स्याही चित्रण से प्रेरित किया गया है ताकि परंपरा और आलीशानता को व्यक्त किया जा सके। स्मारक लोगो को ब्रवरी के परिवार के क्रेस्ट से मेल खाने के लिए सोने में मुद्रित किया गया है। अंदर की बोतल एक विपरीत काली छवि है। बोतल की रूखापन ने परंपरा और प्रौद्योगिकी के भार को व्यक्त किया है।

यह डिज़ाइन 2023 में A' पैकेजिंग डिज़ाइन पुरस्कार में सिल्वर पुरस्कार से सम्मानित किया गया था। सिल्वर A' डिज़ाइन पुरस्कार: शीर्ष स्तर के, रचनात्मक, और पेशेवर रूप से अद्वितीय डिज़ाइनों को पुरस्कृत किया जाता है, जो उत्कृष्ट विशेषज्ञता और नवाचार दर्शाते हैं। इन डिज़ाइनों को, उनके मजबूत तकनीकी विशेषताओं और शानदार कला कौशल के लिए प्रशंसा की जाती है, जो उत्कृष्टता का एक अद्वितीय स्तर दर्शाते हैं और सकारात्मक भावनाओं, आश्चर्य, और आश्चर्य का परिचय कराते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Shinji Yaoita
छवि के श्रेय: Shinji Yaoita
परियोजना टीम के सदस्य: Printing: Takakuwa Art Printing Co.
परियोजना का नाम: Japanese Sake
परियोजना का ग्राहक: Shinji Yaoita


Japanese Sake IMG #2
Japanese Sake IMG #3
Japanese Sake IMG #4
Japanese Sake IMG #5
Japanese Sake IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें