संवेदनशील और संवेदनशील: "Xiaofengtan Liquor" का अनोखा पैकेजिंग डिजाइन

ज़ु है और फांग जियान द्वारा डिजाइन किए गए यह उत्कृष्ट पैकेजिंग डिजाइन से चीनी शराब संस्कृति की विरासत को बढ़ावा देते हैं

संवेदनशील और संवेदनशील, "Xiaofengtan Liquor" का पैकेजिंग डिजाइन चीनी शराब संस्कृति की विरासत को बढ़ावा देता है। डिजाइनर ज़ु है और फांग जियान ने इसे बेहद सूक्ष्मता और सरलता के साथ तैयार किया है।

इस डिजाइन की प्रेरणा चीन में शराब की भंडारण के लिए आम रूप से उपयोग की जाने वाली सिरेमिक शराब के जार से ली गई है। इसे सरल शैली में पुनर्मिलित किया गया है ताकि यह गोलाकार जार से अलग और आधुनिक लोगों की सौंदर्यशास्त्र के अनुरूप हो सके। "Xiaofengtan" नाम, फेंगतान, एक अद्वितीय पारंपरिक चीनी शराब भंडारण प्रौद्योगिकी से आता है। जार में जो संग्रहित है, वह शराब है, लेकिन जो उस पर चल रहा है, वह संस्कृति है। यह भी चीनी शराब संस्कृति में अपरिहार्य समारोह की भावना का प्रतीक है।

"SANVINGA Xiaofengtan" एक उच्च-अंत का जियांग-स्वादिष्ट शराब है, जिसका शरीर चीनियों द्वारा सामान्य रूप से उपयोग की जाने वाले सिरेमिक शराब के जार से उत्पन्न होता है। यह एक संक्षिप्त घन के पैकेजिंग के साथ प्रभावित करता है, जो, बोतल के शरीर के साथ मिलकर, स्वर्ण बिंदुओं द्वारा बनाई गई बनावट से सजी होती है, एक दूसरे की प्रतिध्वनि करती है, जबकि मुख्य रंग, नारंगी, एक मजबूत संगठन और संबंध की भावना प्रदान करता है।

बोतल का शरीर और पैकेजिंग को अनुकूलित करके, इसका आकार काफी कम किया गया है। इसके अलावा, संक्षिप्त घन पैकेजिंग विघटनयोग्य कागज से बनी होती है जो उपभोग्य वस्त्र और लागत को कम करती है, और सतत विकास की अवधारणा को लागू करती है। इसके अलावा, इसकी व्यक्तिगत अनुपात आविष्कारी है जो पोशाकी लेकिन नीरस पारंपरिक शराब पैकेजिंग के बीच है।

शराब, चीनियों के लिए, स्वाद से अधिक, चीनी शराब संस्कृति की धरोहर का एक प्रकार का अनुवादन भी करती है। अध्ययन के अनुसार, शराब उपभोक्ताओं को सामान्य रूप से उच्च-अंत, व्यक्तिगत और गुणवत्ता वाली शराब की तलाश होती है, जबकि पारंपरिक शराब उनकी सौंदर्यशास्त्र और स्वादों की पूरी तरह से पूरी नहीं कर सकती है। Xiaofengtan का नया पैकेजिंग डिजाइन इस आधार पर पारंपरिक चीनी शराब संस्कृति को मिलाने का लक्ष्य रखता है, जिसने चीनी संस्कृति में अपने आत्मविश्वास को प्रदर्शित किया है।

पारंपरिक विचारधारा के प्रभाव से, शराब की पैकेजिंग एकरूप और समान होती है। इस विचारधारा से बाहर निकलने का तरीका Xiaofengtan के सामने एक चुनौती था जिसे इसे डिजाइन करने से पहले सामना करना पड़ा। सिरेमिक शराब के जार से प्रेरित होकर, इसका पैकेजिंग नवाचारी है। इसमें समाहित चीनी शराब संस्कृति ने समाज का ध्यान पारंपरिक संस्कृति की ओर खींचा है, इस प्रकार चीनी शराब संस्कृति की धरोहर को आगे बढ़ाया।

यह डिजाइन बहुमूल्य A' Design Award से सम्मानित हुई है। यह ब्रॉन्ज़ A' Design Award 2022 में विजेता रही है। ब्रॉन्ज़ A' Design Award : ऐसे उत्कृष्ट और रचनात्मक रूप से बुद्धिमान डिजाइनों को सम्मानित किया जाता है जो अनुभव और संगठन की प्रमाणीकरण करते हैं। कला, विज्ञान, डिजाइन, और प्रौद्योगिकी में श्रेष्ठ अभ्यासों को अपनाने के लिए सम्मानित, वे मजबूत तकनीकी और रचनात्मक कौशल प्रदर्शित करते हैं और जीवन की गुणवत्ता में सुधार करने में योगदान करते हैं, दुनिया को बेहतर बनाने में।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Zhu Hai
छवि के श्रेय: Zhu Hai
परियोजना टीम के सदस्य: Hai Zhu Jian Fang
परियोजना का नाम: Sanvinga Xiaofengtan Liquor
परियोजना का ग्राहक: Zhu Hai


Sanvinga Xiaofengtan Liquor IMG #2
Sanvinga Xiaofengtan Liquor IMG #3
Sanvinga Xiaofengtan Liquor IMG #4
Sanvinga Xiaofengtan Liquor IMG #5
Sanvinga Xiaofengtan Liquor IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें