नियान्फेनयुआनजियांग गु3ो: एक अद्वितीय और आकर्षक शराब पैकेजिंग डिजाइन

जिनहुई लियांग, केयोंग डोंग और रुई वू द्वारा डिजाइन किया गया यह अद्वितीय पैकेजिंग डिजाइन चीनी शराब बाजार को नई ऊचाईयों पर ले जाने का प्रयास करता है।

गु3ो, गुजिंग डिस्टिलरी नियान्फेनयुआनजियांग के उत्पाद प्रणाली के आधार पर एक अपग्रेड है, जो उत्पाद मूल्य की अनुभूति को बढ़ाता है, ताकि उत्पाद को बाइजियू बाजार के प्रीमियम अंत में एक आधार प्रदान कर सके और उसी समय उपभोक्ता बाजार को विस्तारित कर सके।

चीन की आठ सर्वश्रेष्ठ शराबों में से एक के रूप में प्रसिद्ध 'बाइजियू एम्प्रेस', गुजिंग डिस्टिलरी प्राचीन काल में केवल साम्राज्यिक परिवार के लिए सेवा की जाती थी। बोतल का नवीनतम डिजाइन 'शताब्दी पुरानी ब्रूइंग प्रक्रिया' की अवधारणा पर आधारित है। साम्राज्यिक तत्व और हमारी ब्रांड धरोहर डिजाइन में विशेषताओं के रूप में उपस्थित हैं। ये सभी अपग्रेड उत्पाद को बाइजियू बाजार के प्रीमियम अंत में एक आधार प्रदान करने के लिए उद्देश्यित हैं। बोतल शरीर सरिन का उपयोग करता है एक उज्ज्वल फिनिश कोट के लिए, अंधेरे छायाओं को हटा देता है और अपने ड्रैगन पैटर्न को तीव्र राहत में फेंक देता है। नया डिजाइन बोतल को सरलता की सौंदर्य मूल्य देता है। आधुनिक प्रौद्योगिकी और पारंपरिक चीनी सौंदर्यशास्त्र के मिश्रण के रूप में, उत्पाद अब अधिक आकर्षक है।

बोतल शरीर का उपयोग "गुजिंग डिस्टिलरी" सरिन प्रक्रिया करता है, जो पिछले स्थिर शैली को हटा देता है, नक्काशी ड्रैगन के विवरण को अधिक सूक्ष्म बनाता है, और पारदर्शी बोतल में शराब शरीर को अधिक पारदर्शी बनाता है। आधुनिक तकनीकों और पारंपरिक सौंदर्यशास्त्र को जोड़कर, डिजाइन पूरबी आकर्षण का प्रकटन करता है और लोगों को एक नवाचारी और दृश्य अनुभव देता है।

बाइजियू का चीन में हजारों वर्षों का इतिहास है और इसने अपनी अद्वितीय संस्कृति के द्वारा एक विशिष्ट उपभोग एस्थेटिक विकसित किया है। हाल के वर्षों में उपभोग के अपग्रेड के साथ, बाइजियू का पारंपरिक सौंदर्य पैराडाइम उपभोक्ताओं की एस्थेटिक आवश्यकताओं की वृद्धि के साथ नई चुनौतियों का सामना कर रहा है। इस बार हम मुख्य रूप से यह सोच रहे हैं कि कैसे परंपरा और आधुनिकता का संतुलन बनाया जाए। डिजाइन ने बोतल के आकार और कोर तत्व 'ड्रैगन' को बनाए रखने के लिए विजुअल एसेट्स को जारी रखने का निर्णय लिया। हमने सामग्री नवीनीकरण में एक ब्रेकथ्रू लिया जिसमें सरिन का चयन किया गया, एक सामग्री जो लंबे समय से कॉस्मेटिक बोतलों में उपयोग की जाती है, जो चमक, पारदर्शिता और सूक्ष्मता है, ताकि उत्पाद को एक मजबूत अनुभूति और शैली की अनुभूति दे सके और दर्शकों की संख्या बढ़ा सके।

गु30 के अपग्रेड के लिए सबसे बड़ी चुनौती यह थी कि एक उच्च-अंत बाइजियू की एक नवाचारी अभिव्यक्ति बनाई जाए जिसमें पारंपरिक चीनी संस्कृति हो, जो न केवल मूल ग्राहक समूह को बनाए रख सके, बल्कि बाजार को भी विस्तारित कर सके। बोतल का मूल आकार बनाए रखने के लिए ताकि ब्रांड के मूल दृश्य संपत्ति को जारी रख सके। बोतल में उपयोग की गई सरिन सामग्री पारदर्शी और हल्की है, जिससे ड्रैगन टेक्सचर की बारीकी का बेहतर चित्रण होता है। यह दिखने और महसूस करने में अधिक उन्नत है, पिछले भारी अभिव्यक्तियों से दूर होता है जो चीनी बाइजियू संस्कृति के थे।

बोतल का नवीनतम डिजाइन "शताब्दी पुरानी ब्रूइंग प्रक्रिया" की अवधारणा पर आधारित है। साम्राज्यिक तत्व और ब्रांड धरोहर डिजाइन में विशेषताओं के रूप में उपस्थित हैं। ये सभी अपग्रेड उत्पाद को बाइजियू बाजार के प्रीमियम अंत में एक आधार प्रदान करने के लिए उद्देश्यित हैं। बोतल शरीर सरिन का उपयोग करता है एक उज्ज्वल फिनिश कोट के लिए, अंधेरे छायाओं को हटा देता है और अपने ड्रैगन पैटर्न को तीव्र राहत में फेंक देता है। नया डिजाइन बोतल को सरलता की सौंदर्य मूल्य देता है। आधुनिक प्रौद्योगिकी और पारंपरिक चीनी सौंदर्यशास्त्र के मिश्रण के रूप में, उत्पाद अब अधिक आकर्षक है।

यह डिजाइन 2023 में ए' पैकेजिंग डिजाइन अवार्ड में सिल्वर पुरस्कार से सम्मानित की गई थी। सिल्वर ए' डिजाइन अवार्ड: शीर्ष-ऑफ-द-लाइन, रचनात्मक, और पेशेवर रूप से अद्वितीय डिजाइनों को पुरस्कृत किया जाता है जो उत्कृष्ट विशेषज्ञता और नवाचार दर्शाते हैं। ये डिजाइन, अपनी मजबूत तकनीकी विशेषताओं और शानदार कला कौशल के लिए प्रशंसा की जाती हैं, एक अद्वितीय स्तर की उत्कृष्टता दिखाती हैं और सकारात्मक भावनाओं, आश्चर्य, और आश्चर्य का परिचय कराती हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Wen Liu
छवि के श्रेय: Wen Liu
परियोजना टीम के सदस्य: President:Jinhui Liang Director of Brand Management Center:Keyong Dong Product Designer:Rui Wu
परियोजना का नाम: Nianfenyuanjiang Gu3o
परियोजना का ग्राहक: Wen Liu


Nianfenyuanjiang Gu3o IMG #2
Nianfenyuanjiang Gu3o IMG #3
Nianfenyuanjiang Gu3o IMG #4
Nianfenyuanjiang Gu3o IMG #5
Nianfenyuanjiang Gu3o IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें