वांके डिजाइन कम्यून: एक अद्वितीय औडिटोरियम डिजाइन

वांग जिंगजिंग द्वारा रचित एक अद्वितीय "फ्लोटिंग पथ"

वांके डिजाइन कम्यून एक समुदाय-शैली सार्वजनिक स्थल है, जिसे वांग जिंगजिंग ने डिजाइन किया है। इसका उद्देश्य उपयोगकर्ताओं के लिए अधिक प्रदर्शन और संवाद के अवसर प्रदान करना है।

डिजाइन टीम को डिजाइन कम्यून में औडिटोरियम और सार्वजनिक क्षेत्र का विचार करने का आदेश दिया गया था, जिसका उद्देश्य एक समुदाय-शैली सार्वजनिक स्थल बनाना था, जो उपयोगकर्ताओं के लिए अधिक प्रदर्शन और संवाद के अवसर प्रदान कर सके, डिजाइन कंपनियों और व्यक्तियों की भागीदारी को उत्तेजित कर सके, और "नई उपभोग मोड" के आधार पर विभिन्न डिजाइन प्रयासों को जोड़ सके।

मौजूदा स्थानिक संरचनाओं के आधार पर, डिजाइन ने पूर्ण-ऊंचाई वाले फ्रंट हॉल में एक "फ्लोटिंग पथ" बनाया। "फ्लोटिंग पथ" प्रवेश से औडिटोरियम की ओर जाने के रास्ते पर एक अद्वितीय तीन-आयामी उद्यान घूमने जैसे अनुभव की पेशकश करता है। यह स्टील संरचना वाला गलियारा पूरी तरह से मौजूदा लंबवत स्तंभों द्वारा समर्थित है, जबकि यह पाइपलाइनों को भी छिपाता है। कंक्रीट और धातु एक विशिष्ट विरोधाभास पैदा करते हैं, जिससे "फ्लोटिंग पथ" को एक रहस्यमयी उड़ान का प्रभाव पैदा करने में सहायता मिलती है।

इस परियोजना में, डिजाइन ने कार्यों को पुनर्गठन किया, संचारण मार्ग को पुनर्गठित किया और दृश्य निर्देशन अभिव्यक्तियों का उपयोग किया ताकि डिजाइन कंपनियों की जीवनशक्ति, क्षमता और मूल्य को अधिकतम कर सके और सहयोग और संबंध को सुविधा देने वाले नवीनतम दृश्य बना सके।

यह परियोजना शेंज़न, चीन में स्थित है। वर्तमान परिस्थितियों और डिजाइन ब्रीफ में ग्राहक की आवश्यकताओं को ध्यान में रखते हुए, डिजाइन टीम ने मौजूदा संरचनाओं का लाभ उठाने का इरादा किया था ताकि एक मिश्रित दृश्य बना सके; प्रवेश से भीतर की ओर मोड़ने वाला एक "फ्लोटिंग पथ"। फ्लोटिंग पथ पूर्ण-ऊंचाई वाले फ्रंट हॉल में लटका हुआ है, जैसे कि एक स्वच्छ और रहस्यमयी रिबन। फ्लोटिंग पथ के नीचे प्राकृतिक पौधे हैं, साथ ही आराम और प्रतीक्षा क्षेत्र भी हैं।

यह डिजाइन ए' इंटीरियर स्पेस, रिटेल और प्रदर्शनी डिजाइन अवार्ड में 2023 में ब्रॉन्ज अवार्ड से सम्मानित हुई थी। ब्रॉन्ज ए' डिजाइन अवार्ड: उन अद्वितीय और रचनात्मक रूप से बुद्धिमान डिजाइनों को प्रदान किया जाता है जो अनुभव और संशोधन की पुष्टि करते हैं। ये कला, विज्ञान, डिजाइन, और प्रौद्योगिकी में श्रेष्ठ अभ्यासों को शामिल करने के लिए सम्मानित होते हैं, वे मजबूत तकनीकी और रचनात्मक कौशल प्रदर्शित करते हैं और जीवन की गुणवत्ता में सुधार करने में योगदान देते हैं, जिससे दुनिया एक बेहतर स्थान बनती है।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Wang Jingjing
छवि के श्रेय: Chengdu Yu Jian Graphic Design Co., Ltd.
परियोजना टीम के सदस्य: Wang Jingjing
परियोजना का नाम: Vanke Design Commune
परियोजना का ग्राहक: Wang Jingjing


Vanke Design Commune IMG #2
Vanke Design Commune IMG #3
Vanke Design Commune IMG #4
Vanke Design Commune IMG #5
Vanke Design Commune IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें