चंडीगढ़ की आधुनिकता का प्रतिबिंब: कंटेम्पररी वर्कस्पेस

करण अरोड़ा की डिजाइन दृष्टि जो बदल देगी कार्यालयीन स्थलों की परिभाषा

चंडीगढ़ के रंगों और उसकी समृद्ध संस्कृति से प्रेरित, इस कार्यालय की डिजाइन आधुनिकता और स्थानीयता का अद्भुत मिश्रण प्रस्तुत करती है।

चंडीगढ़ के तेजी से विकसित होते क्षेत्र में स्थित, ACME का यह कार्यालय स्थल आधुनिकता और कार्यक्षमता का नया आयाम स्थापित करता है। स्थानिक तत्वों, सामग्रियों और फिनिशिंग का उपयोग इस पूरे कार्यस्थल को एक सूत्र में बांधता है। विस्तृत छतों से लेकर क्लासिक लकड़ी के ब्लाइंड्स, डिजाइनर फर्नीचर से होते हुए डायनामिक और वक्तव्य छत स्थापत्य तक, हर विवरण में विशिष्टता निहित है।

इस कार्यालय की खासियत यह है कि यहाँ पर खुली जगह को भी एक विशेष छत डिजाइन के साथ सजाया गया है, जो कि कार्यस्थल को एक अलग ही चरित्र प्रदान करता है। पीले रंग का उपयोग कार्य की सतहों में रुचि जगाने के लिए किया गया है।

इस परियोजना की शुरुआत जनवरी 2023 में हुई और दिसंबर 2023 तक इसे पूरा किया गया। डिजाइनर करण अरोड़ा ने इस कार्यालय को डिजाइन करते समय किसी भी विवरण को अनदेखा नहीं किया। इसकी इंटीरियर डिजाइन टीम के दृष्टिकोण और संगठन के ब्रांड को प्रतिबिंबित करती है।

इस डिजाइन को 2024 में A' इंटीरियर स्पेस, रिटेल और एक्जिबिशन डिजाइन अवार्ड में ब्रॉन्ज़ पुरस्कार से नवाजा गया। ब्रॉन्ज़ A' डिजाइन अवार्ड उन उत्कृष्ट और रचनात्मक डिजाइनों को दिया जाता है जो अनुभव और सृजनात्मकता को प्रमाणित करते हैं। इस पुरस्कार के लिए कला, विज्ञान, डिजाइन, और प्रौद्योगिकी में सर्वोत्तम प्रथाओं को अपनाने वाले डिजाइनों को मान्यता दी जाती है, जो मजबूत तकनीकी और रचनात्मक कौशल दिखाते हैं और जीवन की गुणवत्ता में सुधार करते हैं, जिससे दुनिया एक बेहतर स्थान बनती है।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Studio Vasaka
छवि के श्रेय: Photographer : Vaibhav Passi
परियोजना टीम के सदस्य: Studio Vasaka
परियोजना का नाम: Contemporary Workspace
परियोजना का ग्राहक: ACME


Contemporary Workspace IMG #2
Contemporary Workspace IMG #3
Contemporary Workspace IMG #4
Contemporary Workspace IMG #5
Contemporary Workspace IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें