एक विलासीता युक्त घर: "The Carmel" द्वारा Matthew Li

अंतरिक्ष की सरलता और आरामदायक माहौल का संगम

व्यस्त दिनचर्या से छुटकारा पाने के लिए एक घर की डिजाइन, जो आपको छुट्टियों के रिसॉर्ट की यात्रा पर ले जाती है।

डिजाइनर Matthew Li ने "The Carmel" को विदेशी रिसॉर्ट हाउसों की प्रेरणा से बनाया है। बड़ी खिड़कियों के माध्यम से घर में धूप की अधिकतम मात्रा प्रवेश करने दी गई है, जिससे एक आरामदायक वातावरण बनता है। घर के मालिकों ने ऐसी घर की डिजाइन की मांग की थी, जहां वे व्यस्त कार्यक्रम के बाद आराम कर सकें। डिजाइनर ने फिर सफेद और लकड़ी के रंग के पैलेट का चयन किया और एक ऐसा स्थान बनाया जो एक रिसॉर्ट के समान आरामदायक माहौल प्रदान करता है।

यह एक 1,722 वर्ग फुट का घर है, जिसमें डिजाइनर ने घर की उच्च छत का अच्छा उपयोग किया है। उन्होंने लिविंग रूम में दो बड़े सीलिंग लाइट्स जोड़े हैं, जो बिना कमरे को बहुत भरा हुआ बनाए, उसे एक हाइलाइट बनाते हैं। इसके अलावा, परिवार का समय इस घरधारी के लिए सबसे महत्वपूर्ण तत्वों में से एक है। डिजाइनर ने अधिकांश फर्नीचर को दीवार के पास रखने का प्रबंध किया है। इससे कमरा बहुत ही खुला और विशाल लगता है और परिवार को एक साथ गुणवत्तापूर्ण समय बिताने की अनुमति देता है।

इस परियोजना को डिसंबर 2020 में हांगकांग में समाप्त किया गया था। यह डिजाइन हांगकांग के एक परिवार के लिए समर्पित है, जिसमें तीन सदस्य हैं। व्यस्त कार्यभार और स्कूल का काम हमेशा रहता है, इसलिए उन्होंने ऐसी जगह की मांग की, जहां वे अपने आप को पूरी तरह से आराम कर सकें और परिवार के साथ समय बिता सकें। उनकी आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए, एक खुली योजना का लिविंग और डाइनिंग क्षेत्र उन्हें एक बड़े स्थान में एक-दूसरे के साथ बातचीत करने की अनुमति देता है, जिसमें कोई बाधा नहीं होती। इसके अलावा, डिजाइनर ने दो कमरों को एक गेम रूम और एक अध्ययन कक्ष में परिवर्तित किया है, जहां परिवार के सदस्य काम करते समय या मजे करते समय एक-दूसरे को परेशान नहीं करते हैं।

इस डिजाइन को 2021 में A' इंटीरियर स्पेस, रिटेल और प्रदर्शनी डिजाइन अवार्ड में ब्रॉन्ज अवार्ड से सम्मानित किया गया था। ब्रॉन्ज A' डिजाइन अवार्ड: ऐसे अद्वितीय और रचनात्मक डिजाइन को सम्मानित किया जाता है जो अनुभव और संशोधन की पुष्टि करते हैं। ये कला, विज्ञान, डिजाइन, और प्रौद्योगिकी में श्रेष्ठ अभ्यासों को शामिल करने के लिए सम्मानित होते हैं, वे मजबूत तकनीकी और रचनात्मक कौशल प्रदर्शित करते हैं और जीवन की गुणवत्ता में सुधार करने में योगदान देते हैं, जिससे दुनिया बेहतर बनती है।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Grande Development Limited
छवि के श्रेय: Grande Development Limited
परियोजना टीम के सदस्य: Matthew Li
परियोजना का नाम: The Carmel
परियोजना का ग्राहक: Grande Development Limited


The Carmel IMG #2
The Carmel IMG #3
The Carmel IMG #4
The Carmel IMG #5
The Carmel IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें