सूर्य प्रकाश: नॉर्डिक शैली का आधुनिक निवास

सी युन चेन द्वारा डिजाइन की गई आवासीय कला

जहां प्रकृति और आधुनिकता मिलती है

विदेशों में व्यापार करने वाले मालिक ने अपने गृहनगर वापस आकर संपत्ति खरीदी और एक ऐसे वातावरण का चयन किया जहां से खेती की जमीन, समुद्र और शहरी परिदृश्य दिखाई देते हैं। इसलिए, मालिक की यह आशा थी कि आंतरिक स्थान प्राकृतिक तत्वों को एकीकृत करे और बाहरी परिदृश्य के साथ तालमेल बिठाए। डिजाइनर ने मालिक के पसंदीदा शांत नॉर्डिक रंग का उपयोग किया है।

यह तीन बेडरूम और दो लिविंग रूम वाला घर है जिसमें एक आरामदायक सार्वजनिक स्थान है, जिससे चार सदस्यों का परिवार आराम से सह-अस्तित्व में रह सकता है और उनके अपने पसंदीदा स्वतंत्र स्थान भी हो सकते हैं। सार्वजनिक डोमेन के ग्रे, सफेद और लकड़ी के अनाज के रंग एक नरम और गर्म नॉर्डिक स्थान को चित्रित करते हैं, जो किसी भी दृष्टिकोण से स्वाभाविक रूप से जीवन की भावना प्रस्तुत कर सकते हैं। लिविंग रूम, अध्ययन कक्ष और रसोई एक खुले और प्रसन्न क्षेत्र के रूप में एक दूसरे से जुड़े हुए हैं, और फर्नीचर द्वारा विभिन्न ब्लॉकों का कार्य परिभाषित किया गया है।

सबसे पहले, सफेद और लकड़ी के अनाज का रंग मिलान तय किया गया है, और घर के आसपास के वातावरण को प्रतिध्वनित करने के लिए उत्तरी यूरोप की प्राकृतिक रंग प्रणाली का उपयोग किया गया है। सफेद पेंट को आधार के रूप में लगाया गया है, और लकड़ी के अनाज को फेसाड और छत में बिखेरा गया है ताकि इंटीरियर वॉल मटेरियल की अभिव्यक्ति में परिवर्तन जोड़ा जा सके। लिविंग रूम और अध्ययन क्षेत्र के फेसाड के हिस्से में ग्रे पेंट जोड़ा गया है, जो आराम या काम करने के लिए एक शांत वातावरण देता है; बहु-कार्यात्मक कैबिनेट के कोने में रसोई क्षेत्र की ओर मुड़ते हुए, हल्के रंग के लकड़ी के अनाज को जीवन की गर्म भावना बनाने के लिए अपनाया गया है।

इस मामले में, नॉर्डिक रंग प्रणाली को चुना गया है ताकि एक प्राकृतिक जीवन की भावना बनाई जा सके, जो बाहरी उपजाऊ खेती की जमीन और शहर के दृश्य को जोड़ती है, और सफेद आधार और लकड़ी के अनाज की शब्दावली भी निजी क्षेत्र में फैलती है, रंग का उपयोग करके प्रत्येक कमरे के वातावरण को बदलती है। मास्टर बेडरूम में एक सुरुचिपूर्ण नीले रंग को जोड़ा गया है ताकि धूप वाले स्थान को और अधिक स्पष्ट बनाया जा सके, और दो बच्चों के कमरों में गुलाबी, ग्रे और नीले जैसे जीवंत रंगों का उपयोग किया गया है ताकि बच्चों की जरूरतों को सुना जा सके।

परिवारों के मिलने वाले सार्वजनिक स्थान अत्यंत महत्वपूर्ण हैं, और खुले स्थान की डिजाइन से परिवारों को अधिक स्वतंत्रता से इंटरैक्ट करने की अनुमति मिलती है, फर्नीचर की मात्रा द्वारा स्थान कार्य को परिभाषित करती है, और परिपत्र संचलन की गति रेखा को बढ़ावा देती है। यहां तक कि अगर आप लंबे समय तक घर में रहते हैं, तो भी आप आरामदायक महसूस कर सकते हैं। इसमें मास्टर बेडरूम में एक एल-आकार का सोफा शामिल है जो समुद्र की ओर खिड़की के साथ बाहर निकलता है जो आरामदायक एकांत के लिए है।

परियोजना जुलाई 2020 में शुरू हुई और अक्टूबर 2020 में ताइवान में समाप्त हुई।

इस तरह का प्राकृतिक घर का वातावरण वह स्थान है जिसकी मालिक लालसा रखते हैं, सफेद टोन का उपयोग लकड़ी के अनाज के साथ करना, और जीवंत रंगों के साथ बिखेरना, स्थान की रुचि बढ़ाता है। आरामदायक और शांत वातावरण भी लोगों को हमेशा खुश मूड में रखता है, जीवन स्वयं पर ध्यान केंद्रित करना इस मामले का डिजाइन उद्देश्य है।

सोफे पर एक बीम लटका हुआ है जो भोजन क्षेत्र की ओर ले जाता है, जो बिना विभाजनों के खुले सार्वजनिक क्षेत्र में अजीब लग सकता है, लेकिन डिजाइन तकनीकों के माध्यम से इसे लाभ में भी बदला जा सकता है। लकड़ी के अनाज की सजावट दबाव की भावना को कमजोर करती है, सार्वजनिक डोमेन डिजाइन शब्दावली के अनुरूप है, समग्र समन्वय की भावना बढ़ाती है, बीम को आराम और मनोरंजन के कार्यों को विभाजित करने के लिए निर्देशित करती है, और सार्वजनिक डोमेन को एक के रूप में भी जोड़ती है।

डिजाइनर ने नॉर्डिक रंग योजना के साथ तीन बेडरूम, दो लिविंग रूम वाले घर को संकलित किया है, जो मालिक की प्राकृतिक रंगों के लिए प्राथमिकता को प्रतिबिंबित करता है। यह चयन न केवल प्राकृतिक प्रकाश और दृश्य को अधिकतम करता है बल्कि लकड़ी के टोन के साथ शांत रंगों को मिलाकर एक सुसंगत जीवन स्थान भी बनाता है। डिजाइन इनडोर और आउटडोर वातावरण को जोड़ता है, सफेद और लकड़ी के उच्चारण के साथ पूरे। मास्टर बेडरूम में एक सुखदायक नीला रंग है, जबकि बच्चों के कमरे में गुलाबी, ग्रे, और नीले जैसे जीवंत रंग शामिल हैं, जो उनके व्यक्तिगत स्वाद को पूरा करते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: TZU LUNG LIAO
छवि के श्रेय: CY Interior Design
परियोजना टीम के सदस्य: CHEN SI YUN
परियोजना का नाम: Sunlight
परियोजना का ग्राहक: CY Interior Design


Sunlight IMG #2
Sunlight IMG #3
Sunlight IMG #4
Sunlight IMG #5
Sunlight IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें