विद्वान का पड़ाव: एक अद्वितीय और समर्पित अध्ययन क्षेत्र

झान हाओ इंटीरियर डिजाइन लिमिटेड द्वारा डिजाइन किया गया एक अद्वितीय और समर्पित अध्ययन क्षेत्र

विद्वान का पड़ाव एक अद्वितीय और समर्पित अध्ययन क्षेत्र है जिसे झान हाओ इंटीरियर डिजाइन लिमिटेड ने डिजाइन किया है। इसका प्रेरणा स्त्रोत मालिक की पुस्तकों के प्रति प्रेम और लकड़ी के टोन और पत्थर-नमूने वाले सामग्री की प्राथमिकता है।

इस आवासीय इकाई की अद्वितीयता इसके मध्य स्तर में स्थित अध्ययन क्षेत्र और आराम क्षेत्र में है, जो मालिकों के अध्ययन और पठन के शौक को पूरी तरह से संतुष्ट करता है। हल्के लकड़ी के टोन, सफेद दीवारें और छत, और प्राचुर प्राकृतिक प्रकाश एक उज्ज्वल, हवादार माहौल प्रदान करते हैं जो अध्ययन के लिए अनुकूल है। विशाल, आयताकार मेज पूरे परिवार को आरामदायक रूप से बैठने की क्षमता प्रदान करती है, और एक कक्षाकक्ष के आकार की ब्लैकबोर्ड विचारों, समाधानों, या सीधे चित्रण के लिए सुविधाजनक होती है। यह परिवार को साझा रुचियों पर बंधन बनाने में सहायता करता है।

इस डिजाइन को साकार करने के लिए, एक कोलैप्सिबल, स्लाइडिंग ग्लास दरवाजा रहने के कमरे और भोजन क्षेत्र को विभाजित करता है। यह होशियारी से रसोई घर के बीच खुशबू के स्थानांतरण को रोकता है और एयर कंडीशनिंग लागत को बचाता है। रंग कोडिंग और मंजिल की टाइलिंग रसोई घर को भोजन कक्ष और प्रवेश द्वार को रहने के कमरे से अलग करती है। सीढ़ीघर क्षेत्र में रिक्त स्थान के लिए विलगन दीवार डिजाइन का उपयोग किया गया है। विभिन्न कांच के टुकड़े दृश्य स्थान को खोलते हैं और दूसरों को आने का देखने देते हैं।

यह परियोजना 2021 में ताओयुआन सिटी, ताइवान में पूरी की गई थी। इस डिजाइन की चुनौती पहले मंजिल पर एक रहने का कमरा, भोजन कक्ष, और रसोई घर, एक के पीछे एक शामिल करने में थी। प्रत्येक स्थान को अलग करने के लिए, लेकिन प्रवेश द्वार से पूरे क्षेत्र की झलक देने के लिए, एक आंशिक, स्लैटेड-वुड डिवाइडर स्थापित किया गया था। छत के आसपास काली लाइट स्ट्रिप्स कमरों के माध्यम से मार्ग दर्शाती हैं, और रंग कोडिंग और सामग्री संक्रमणों को सूचित करती हैं। एक स्लाइडिंग ग्लास दरवाजा और काउंटर सहायता करते हैं। सीढ़ीघर क्षेत्र संकुचित है, लेकिन रिक्त स्थान बनाने के लिए दीवार में निवेशित होता है जबकि कांच के टुकड़े दृश्य स्थान को बढ़ाते हैं।

यह डिजाइन A' इंटीरियर स्पेस, रिटेल और प्रदर्शनी डिजाइन पुरस्कार में 2023 में आयरन के लिए पुरस्कृत की गई थी। आयरन A' डिजाइन पुरस्कार: अच्छी तरह से डिजाइन किए गए, व्यावहारिक, और नवाचारी सृजनों को पुरस्कृत किया जाता है जो पेशेवर और औद्योगिक आवश्यकताओं को पूरा करते हैं। उन्हें सन्मान दिया जाता है क्योंकि वे उद्योग की सर्वश्रेष्ठ प्रथाओं और सक्षम तकनीकी विशेषताओं को एकीकृत करते हैं, वे पूर्ति और सकारात्मक भावनाओं को प्रदान करते हैं, जो एक बेहतर दुनिया की योगदान करते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Howard Diao, Gary Wu, Mira Huang
छवि के श्रेय: Zhan Hao Interior Design Limited
परियोजना टीम के सदस्य: Zhan Hao
परियोजना का नाम: Scholar’s Pad
परियोजना का ग्राहक: Howard Diao, Gary Wu, Mira Huang


Scholar’s Pad IMG #2
Scholar’s Pad IMG #3
Scholar’s Pad IMG #4
Scholar’s Pad IMG #5
Scholar’s Pad IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें