जीरुईशे लॉफ्ट ऑफिस: एक अद्वितीय और बदलावशील कार्यस्थल

हे वांग और हन्चुई लू द्वारा डिजाइन किया गया यह अद्वितीय लॉफ्ट ऑफिस आपके कार्यस्थल की सोच को बदल देगा

जीरुईशे लॉफ्ट ऑफिस, शेंज़ेन के लोंगहुआ जिले में स्थित है, जहां सार्वजनिक परिवहन हब, उभरता हुआ व्यापार केंद्र और सांस्कृतिक सुविधाओं की बहुतायत है। इस सीमित स्थान में एक स्थापना के लिए एक स्थान बनाने के लिए पूरे स्थान की मात्रा पर विचार किया गया है। तकनीकी परिवर्तन कार्यस्थल और मोबाइल काम करने की आस्था के साथ, हम इसे कार्यालय डिजाइन में एक कार्यस्थल स्थान प्रयोग देखते हैं।

यह लॉफ्ट ऑफिस अन्य डिजाइन से अलग है क्योंकि यह स्थान को विभिन्न कार्य पैटर्न के अनुसार बदलने में सक्षम है - ध्यान, अकेले काम करना, पढ़ाई, बातचीत, टीम कार्य आदि। सभी इन स्थलों को एक लंबवत स्थान द्वारा जोड़ा गया है, जिसमें प्राकृतिक प्रकाश और ताजगी भरी हवा को उदारतापूर्वक आमंत्रित किया गया है। लंबवत स्थान स्टूडियो का केंद्र है, जिसे एक सेट ऑफ इनबिल्ट फर्नीचर द्वारा परिभाषित किया गया है, जो स्टोरेज, आईटी हब, सीढ़ी और बार क्षेत्र के साथ एकीकृत होता है। यहां मिश्रित-उपयोग स्थल हैं, जो कार्य गतिविधियों का समर्थन करते हैं, और अधिक महत्वपूर्ण रूप से संवाद और अंतर्क्रिया को बढ़ावा देते हैं।

इस लॉफ्ट ऑफिस की डिजाइन की प्रेरणा शेंज़ेन के लोंगहुआ जिले से ली गई है, जहां सार्वजनिक परिवहन, व्यापार केंद्र और सांस्कृतिक सुविधाओं की सुविधा उपलब्ध है। इस उच्च भूमि लागत क्षेत्र में, जहां केवल एक छोटा कार्यालय संभव है, स्थान की मापदंडना ने पारंपरिक योजना क्षेत्र को पार कर दिया है। पूरे स्थान की मात्रा का ध्यान रखा गया है। तकनीकी परिवर्तन कार्यस्थल और मोबाइल काम करने की आस्था के साथ, डिजाइनर्स ने इसे कार्यालय डिजाइन में एक कार्यस्थल स्थान प्रयोग देखा है।

इस लॉफ्ट ऑफिस की डिजाइन की विशेषताएं इसे अन्य डिजाइन से अलग बनाती हैं। यह स्थान को विभिन्न कार्य पैटर्न के अनुसार बदलने में सक्षम है - ध्यान, अकेले काम करना, पढ़ाई, बातचीत, टीम कार्य आदि। सभी इन स्थलों को एक लंबवत स्थान द्वारा जोड़ा गया है, जिसमें प्राकृतिक प्रकाश और ताजगी भरी हवा को उदारतापूर्वक आमंत्रित किया गया है।

इस डिजाइन को 2022 में A' इंटीरियर स्पेस, रिटेल और प्रदर्शनी डिजाइन अवार्ड में ब्रॉन्ज अवार्ड से सम्मानित किया गया था। ब्रॉन्ज A' डिजाइन अवार्ड: उत्कृष्ट और रचनात्मक रूप से बुद्धिमान डिजाइनों पर प्रदान किया जाता है, जो अनुभव और संशोधन की प्रमाणीकरण करते हैं। कला, विज्ञान, डिजाइन, और प्रौद्योगिकी में श्रेष्ठ अभ्यास को शामिल करने के लिए सम्मानित, वे मजबूत तकनीकी और रचनात्मक कौशल प्रदर्शित करते हैं और जीवन की गुणवत्ता में सुधार करने में योगदान करते हैं, जिससे दुनिया एक बेहतर स्थान बनती है।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: He Wang and Hancui Lu
छवि के श्रेय: Iamge #1#2#3#4#5: Photographer He Wang 2021.
परियोजना टीम के सदस्य: He Wang Hancui Lu
परियोजना का नाम: Jiruishe Loft Office
परियोजना का ग्राहक: He Wang and Hancui Lu


Jiruishe Loft Office IMG #2
Jiruishe Loft Office IMG #3
Jiruishe Loft Office IMG #4
Jiruishe Loft Office IMG #5
Jiruishe Loft Office IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें