द कॉरिडोर: एक अद्वितीय और समकालीन आंतरिक डिजाइन परियोजना

यी-लुन ह्सु द्वारा डिजाइन किया गया एक अद्वितीय और समकालीन आंतरिक डिजाइन परियोजना

यी-लुन ह्सु द्वारा डिजाइन किया गया "द कॉरिडोर" एक अद्वितीय और समकालीन आंतरिक डिजाइन परियोजना है, जिसे उन्होंने ह्सिंचु शहर, ताइवान में स्थित एक आवासीय इकाई के लिए तैयार किया है।

यी-लुन ह्सु के अनुसार, इस परियोजना की प्रेरणा उन्हें मालिक और उनकी पत्नी की इच्छा से मिली थी, जिन्हें एक व्यापक सार्वजनिक स्थान और दृष्टि की आवश्यकता थी। इसलिए, डिजाइनर ने मुख्य बेडरूम को पार्क की ओर मुँह करने वाले एक अतिथि बेडरूम में बदल दिया। मूल मुख्य बेडरूम की पार्टीशन दीवार को हटाया गया और स्थान को एक खुले अध्ययन कक्ष में बदल दिया गया। डिजाइनर ने लिविंग रूम, डाइनिंग रूम और अध्ययन कक्ष को एक-दूसरे से जोड़ा, ताकि सार्वजनिक स्थान को अधिकतम किया जा सके और मूल तीन बेडरूम लेआउट की दमनशीलता से बचा जा सके।

यह केस ह्सिंचु शहर में स्थित है, और डिजाइनर ने प्री-सेल हाउसिंग संशोधनों के चरण से ही इसमें शामिल होना शुरू किया। लिविंग रूम और मुख्य बेडरूम का मूल लेआउट बुलिवार्ड की ओर मुँह कर रहा है, और अन्य दो बेडरूम जिनशानमियान पार्क की ओर मुँह कर रहे हैं।

प्रवेश द्वार पिंक हेक्सागोनल टाइल्स से सजाया गया है ताकि एक धूल क्षेत्र बनाया जा सके। एक दर्पण का उपयोग दीवार पर वितरण बॉक्स को छिपाने के लिए किया गया है, और एक हुक का उपयोग होमऑनर को कपड़े और सहायक उपकरण बाहर रखने के लिए किया गया है। टीवी दीवार के बगल वाली अलमारी जिसका उपयोग एक ग्रिल और एक तिरछे कोण के रूप में किया गया है, वह सौम्यता से प्रवेश की यातायात प्रवाह को सार्वजनिक स्थान में ले जाती है।

लिविंग रूम की मुख्य टीवी दीवार का उपयोग सफेद संगमरमर के लिए किया गया है। उठी हुई फर्श जो लिविंग रूम की खिड़की से प्रकाश और छाया की एक गलियारा बनाता है, वह अध्ययन कक्ष तक बढ़ता है। गलियारा में चाय बनाने, आराम करने, स्ट्रेचिंग, पढ़ाई, और व्यायाम जैसे कई कार्य होते हैं।

यह परियोजना मार्च 2021 में ह्सिंचु शहर, ताइवान में समाप्त हुई थी।

सोफे के पीछे की कला कोटिंग वाली कम दीवार और दर्पण द्वारा ढकी गई बीम अध्ययन क्षेत्र को परिभाषित करती है। अध्ययन कक्ष की पिछली दीवार खुले बुकशेल्फ, ग्रिल स्लाइडिंग दरवाजे और ब्लैकबोर्ड स्लाइडिंग दरवाजों को जोड़ती है। ग्रिल स्लाइडिंग दरवाजे के पीछे एक छोटा अतिथि कक्ष छिपा हुआ है, और मैग्नेटिक ब्लैकबोर्ड स्लाइडिंग दरवाजे के पीछे एक अतिथि स्नानकक्ष स्थान छिपा हुआ है। मुख्य बेडरूम का मुख्य रंग हल्का बैंगनी है, जो मेजबानी की पसंदीदा है। ड्रेसिंग टेबल की ग्रिल लिविंग रूम और अध्ययन कक्ष के सामान्य तत्वों का उत्तर देती है।

यह केस विज्ञान पार्क की प्रमुख यातायात सड़क के पास स्थित है। प्रदूषित वायु से बचने के लिए, डिजाइनर ने एक हीत आदान-प्रदान, वायु शोधक, नमी हटाने वाला, और छिपा हुआ एयर कंडीशनर सहित सभी उपकरणों को छत पर रखा। सभी नियंत्रण पैनल को आसानी से संचालन के लिए गलियारे में रखा गया है।

डिजाइन टीम ने मूल लेआउट को बदलकर लिविंग रूम, डाइनिंग रूम और अध्ययन कक्ष को एक-दूसरे से जोड़ा, ताकि दमनशीलता से बचा जा सके। लिविंग रूम की खिड़की के पास उठी हुई फर्श जो अध्ययन कक्ष तक बढ़ती है, उसमें चाय बनाने, आराम करने, स्ट्रेचिंग, पढ़ाई, और व्यायाम जैसे कई कार्य होते हैं। डिजाइन टीम ने आंतरिक के भीतर हल्के लकड़ी के रंग का उपयोग किया। ग्रिल तत्व निरंतर दिखाई देते हैं, जो उनके डिजाइन में आधुनिक जापानी शैली को दर्शाते हैं।

यह डिजाइन मिनीचर इंटीरियर डिजाइन लिमिटेड, 2022 के अधिकारों के अधीन है।

यह डिजाइन 2022 में ए' इंटीरियर स्पेस, रिटेल और प्रदर्शनी डिजाइन पुरस्कार में लोहे का पुरस्कार प्राप्त करने वाली थी। लोहे का ए' डिजाइन पुरस्कार: अच्छी तरह से डिजाइन किए गए, व्यावहारिक, और नवाचारी रचनाओं को पुरस्कृत किया जाता है, जो पेशेवर और औद्योगिक आवश्यकताओं को पूरा करती हैं। वे उद्योग की सर्वश्रेष्ठ प्रथाओं और सक्षम तकनीकी विशेषताओं को एकीकृत करने के लिए सम्मानित होते हैं, वे पूर्णता और सकारात्मक भावनाओं का प्रदान करते हैं, एक बेहतर दुनिया की योगदान करते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Yi-Lun Hsu
छवि के श्रेय: Chi-Shou Wang
परियोजना टीम के सदस्य: Yi-Lun Hsu Wen-Yuan Hsiao
परियोजना का नाम: The Corridor
परियोजना का ग्राहक: Yi-Lun Hsu


The Corridor  IMG #2
The Corridor  IMG #3
The Corridor  IMG #4
The Corridor  IMG #5
The Corridor  IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें