युन्नान लीजियांग डोंगचेंग इंटरनेशनल: एक अद्वितीय प्रदर्शनी केंद्र

डिजाइनर जू लियू का अद्वितीय डिजाइन दृष्टिकोण

युन्नान लीजियांग डोंगचेंग इंटरनेशनल प्रदर्शनी केंद्र का डिजाइन जू लियू ने किया है। इस डिजाइन में वह स्थानीय संस्कृति और चीनी तत्वों का समावेश करते हैं, जो इसे अन्य डिजाइन से अलग बनाते हैं।

यह प्रोजेक्ट युन्नान प्रांत, लीजियांग में स्थित है, जहां पूरे वर्ष धूप रहती है। यहां के अधिकांश निवासी अल्पसंख्यक समुदायों से हैं। भवन की बाहरी सूरत और संस्कृति के हिसाब से इसकी अपनी अद्वितीयता है। स्थानीय संस्कृति को डिजाइन में शामिल करने से प्रोजेक्ट में अद्वितीय विशेषताएं और स्वभाव आते हैं। बेल और लकड़ी के विनियर के महारानी चीनी तत्वों को सतर्कता से स्तूपित किया गया है, जो प्राचीन और उत्कृष्ट जीवन की भावना को व्यक्त करते हैं।

इस प्रदर्शनी केंद्र को प्रिंट मीडिया और शहरी डिजिटल मीडिया पर विज्ञापन दिया जाएगा ताकि अधिक से अधिक ग्राहकों को आकर्षित किया जा सके, साथ ही तीसरे पक्षों के साथ सहयोग भी किया जाएगा। यह प्रोजेक्ट 10 जून, 2020 को युन्नान में शुरू हुआ था और 30 अप्रैल, 2021 को समाप्त हुआ।

यह एक रियल एस्टेट बिक्री प्रदर्शनी केंद्र है, मूल भवन एक वाणिज्यिक भवन है। चुनौती यह थी कि प्रोजेक्ट को कैसे डिजाइन किया जाए ताकि स्थानीय ग्राहकों की उपयोग की आवश्यकताओं और सौंदर्य मानदंडों को पूरा किया जा सके? इसके परिणामस्वरूप, हमने स्थानीय आर्किटेक्चर की विशेषताओं और मानवीय विशेषताओं पर बहुत सारे बाजार अनुसंधान किए, और प्रोजेक्ट्स की संभावनाओं पर गहराई से सोचा।

डिजाइनर ने लीजियांग संस्कृति की वापसी को दृष्टिकोण और प्रारंभिक बिंदु के रूप में माना। प्रवेश हॉल की पृष्ठभूमि की दीवार में मोजेक का उपयोग करके एक अमूर्त परिदृश्य मानचित्र बनाया गया है। प्रवेश द्वार पर, ऊँची पुरानी लकड़ी की संरचना ने अंतरिक्ष में एक अवश्यंभावी गति को संचालित किया। झुकी हुई छत चीनी पारंपरिक वास्तुकला का प्रतिनिधित्व करने वाला तत्व है। एक आंतरिक जल पविलियन ने अंतरिक्ष को अधिक सांस्कृतिक विशेषताओं से सम्पन्न किया। एल्युमिनियम ग्रिल उपकरण अंतरिक्ष को अंदर और बाहर बातचीत करते हुए रखता है, एक प्राकृतिक और पारदर्शी अंतरिक्ष की भावना प्रस्तुत करता है।

इस डिजाइन को A' इंटीरियर स्पेस, रिटेल और प्रदर्शनी डिजाइन अवार्ड 2023 में सिल्वर पुरस्कार से सम्मानित किया गया था। सिल्वर A' डिजाइन अवार्ड: उन शीर्ष स्तर के, रचनात्मक, और पेशेवर रूप से अद्वितीय डिजाइनों को पुरस्कृत किया जाता है जो उत्कृष्ट विशेषज्ञता और नवाचार दर्शाते हैं। इन डिजाइनों को उनकी मजबूत तकनीकी विशेषताओं और शानदार कला कौशल के लिए प्रशंसा की जाती है, जो उत्कृष्टता का अद्वितीय स्तर प्रदर्शित करते हैं और सकारात्मक भावनाओं, आश्चर्य, और आश्चर्य का परिचय कराते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Xu Liu
छवि के श्रेय: Photographer: HE Chuan from HereSpace
परियोजना टीम के सदस्य: Xu Liu
परियोजना का नाम: Lijiang Dongcheng International
परियोजना का ग्राहक: Xu Liu


Lijiang Dongcheng International IMG #2
Lijiang Dongcheng International IMG #3
Lijiang Dongcheng International IMG #4
Lijiang Dongcheng International IMG #5
Lijiang Dongcheng International IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें