बायप्रो: दो-दिशात्मक प्रक्षेपण वाला स्मार्ट फिटनेस उपकरण

होंग्यु वू द्वारा नवीन फिटनेस अनुभव की परिकल्पना

शंघाई की एक इंटरैक्टिव परियोजना से प्रेरित, बायप्रो घरेलू फिटनेस की दुनिया में क्रांति लाने को तैयार है।

आजकल अधिक से अधिक लोग घर पर व्यायाम करने की ओर अग्रसर हैं। इसी संदर्भ में, डिजाइनर होंग्यु वू ने 'बायप्रो' नामक एक स्मार्ट फिटनेस उपकरण की रचना की है, जो दो-दिशात्मक प्रक्षेपण प्रौद्योगिकी पर आधारित है। इस उपकरण की विशेषता यह है कि यह दीवार और फर्श दोनों पर प्रक्षेपण कर सकता है, जिससे विभिन्न आयु समूहों के लिए अधिक सम्मोहक और समावेशी इंडोर फिटनेस अनुभव सृजित होते हैं।

बायप्रो की अनूठी यूआई और नई इंटरैक्टिव लॉजिक के साथ, यह उपकरण हाथ और पैर की गतिविधियों को पहचान सकता है। उपयोगकर्ता अपनी बाहों और इशारों के माध्यम से दीवार पर प्रदर्शित स्क्रीन को नियंत्रित कर सकते हैं, और फर्श पर गतिविधियों के लिए अपने पैरों को हिला सकते हैं। यह उपकरण डीएलपी लेजर प्रक्षेपण प्रौद्योगिकी पर आधारित है, जो कि प्रक्षेपण गुणवत्ता में अग्रणी स्थान पर है।

बायप्रो के डिजाइन में सबसे बड़ी चुनौतियां थीं इंटरैक्टिव और रोचक अनुभव का निर्माण और रूप का विकास। एल-आकार के फॉर्म का उपयोग करते हुए, इस उपकरण को दो-दिशात्मक प्रक्षेपण की आवश्यकता के अनुरूप डिजाइन किया गया है।

बायप्रो ने 2024 में ए' डिजिटल और इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस डिजाइन अवार्ड में सिल्वर पुरस्कार प्राप्त किया है। यह पुरस्कार उन डिजाइनों को दिया जाता है जो उत्कृष्टता के उच्चतम मानकों को प्रदर्शित करते हैं और जिनमें असाधारण तकनीकी विशेषताएं और शानदार कलात्मक कौशल होते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Hongyu Wu
छवि के श्रेय: Hongyu Wu
परियोजना टीम के सदस्य: Hongyu Wu
परियोजना का नाम: Bipro
परियोजना का ग्राहक: Hongyu Wu


Bipro IMG #2
Bipro IMG #3
Bipro IMG #4
Bipro IMG #5
Bipro IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें