सब्बिओनी ब्रांडिंग: जश्न का नया आयाम

पॉल रॉब की कलात्मक छाप

पारंपरिक और आधुनिकता का संगम

ग्राफिक डिजाइन की दुनिया में जब पारंपरिक छपाई प्रक्रियाओं का आधुनिक टाइपोग्राफी के साथ मिश्रण होता है, तो एक अनूठी और आकर्षक ब्रांडिंग प्रणाली का जन्म होता है। सब्बिओनी ब्रांडिंग का निर्माण इसी सिद्धांत पर आधारित है, जहां डिजाइनर पॉल रॉब ने अपनी रचनात्मकता का प्रदर्शन किया है।

ग्राफिके सब्बिओनी के 60 वें वर्षगांठ को मनाने के लिए एक नई ब्रांड स्थिति की आवश्यकता थी। सॉल्ट एंड पेपर ने कंपनी के साथ मिलकर इस महत्वपूर्ण मील के पत्थर को प्रमोट करने के लिए आधुनिक दृश्य भाषाओं का निर्माण किया, जिसमें ब्रांड की पर्यावरण संरक्षण और पारंपरिक छपाई प्रक्रियाओं में क्षमताओं को उजागर किया गया।

इस ब्रांडिंग प्रणाली की अनूठी विशेषताएं इसे अन्यों से अलग करती हैं। इस परियोजना में 100% पर्यावरणीय स्थायीता का उपयोग किया गया है, जिसमें जल-आधारित स्याही और न्यूनतम कागज की बर्बादी के साथ ब्रांड के मूल मूल्यों को प्रोत्साहित किया गया है।

लेटरप्रेस, लाइनोटाइप छपाई और आधुनिक डिजिटल कार्यक्रमों का उपयोग करके इस परियोजना को संकलित किया गया। बाहरी बॉक्स और एजेंडा 100% पुनर्चक्रित सामग्री पर 2 पैनटोन रंगों और CMYK में छापे गए थे। वर्षगांठ पुस्तक FSC कागज पर 7 रंगों में छापी गई थी।

इस डिजाइन को 2024 में A' ग्राफिक्स, इलस्ट्रेशन और विजुअल कम्युनिकेशन डिजाइन अवार्ड में गोल्डन का सम्मान प्राप्त हुआ। गोल्डन A' डिजाइन अवार्ड उन अद्भुत, उत्कृष्ट और ट्रेंडसेटिंग रचनाओं को दिया जाता है जो डिजाइनर की प्रतिभा और ज्ञान को प्रतिबिंबित करती हैं, और अपने वांछनीय गुणों के साथ दुनिया को आगे बढ़ाती हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Paul Robb
छवि के श्रेय: Copyrights belong to Paul Henry Robb & Moira Bartoloni, 2023
परियोजना टीम के सदस्य: Paul Henry Robb Moira Bartoloni
परियोजना का नाम: Sabbioni Branding
परियोजना का ग्राहक: Grafiche Sabbioni


Sabbioni Branding IMG #2
Sabbioni Branding IMG #3
Sabbioni Branding IMG #4
Sabbioni Branding IMG #5
Sabbioni Branding IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें